विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर बड़ी कार्रवाई, बीजेपी ने अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किया

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 04:20:04 PM
विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (फाइल फोटो)

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के कथित वीडियो के मामले पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है. बीजेपी ने चैंपियन के 3 महीने के निलंबन को अब अनिश्चितकाल के निलंबन में बदल दिया है. हालांकि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का निष्कासन अभी नहीं किया गया. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट से मिली जमानत पर जेल से नहीं निकल पाएंगे

देवेंद्र भसीन ने बताया है कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को संगठन की ओर से नोटिस जारी किया गया है. जिसमें उनसे पूछा गया है कि पार्टी उन्हें क्यों ना निष्कासित करें. इसका जवाब अगले 10 दिन के भीतर मांगा गया है. उन्होंने बताया कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का जवाब मिलने के बाद प्रदेश संगठन आगे की कार्रवाई करेगा. वही मीडिया प्रभारी डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने कहा है कि उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के निष्कासन को लेकर अपनी संस्तुति भाजपा आलाकमान को भेजी है.

बता दें कि हाल ही में चैंपियन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो बंदूक घुमाकर उत्तराखंड के लोगों को गाली देते हुए दिख रहे हैं, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई. हालांकि बाद में उन्होंने अभद्र भाषा का उपयोग करने के लिए माफी मांगी. सूत्रों के अनुसार चैंपियन भाजपा से निष्कासित हो सकते हैं. फिलहाल पार्टी की ओर से उन्हें निलंबित किया गया है.

यह भी पढ़ें- सोच बदलो पापा!!! गैर जाति के युवक से शादी करने वाली बीजेपी नेता की बेटी ने लगाई गुहार

गौरतलब है कि चैंपियन इससे पहले भी अपनी गलत हरकतों के कारण सुर्खियों में रहे हैं। उन्हें अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए जाना जाता है. यहां तक कि विधानसभा और सचिवालय में भी कर्मचारी उनसे डरते हैं, क्योंकि उन्होंने कई मौकों पर अधीनस्थों को डराया है. पूर्व कैबिनेट मंत्री और उत्तराखंड में चौथी बार विधायक चुने गए चैंपियन उत्तराखंड में गुर्जर राजाओं के एक शाही परिवार से आते हैं.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 12, 2019 04:20:04 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो