BREAKING NEWS
  • उन्नाव रेप पीड़िता की पोस्टमॉर्ट रिपोट आई सामने, डॉक्टरों ने बताया मौत का कारण- Read More »

उत्तराखंड: बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन अनुशासनहीनता के कारण निलंबित

IANS  |   Updated On : June 23, 2019 02:49:49 PM
विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (फाइल फोटो)

विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अनुशासनहीनता के आरोप में तीन महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. पार्टी प्रवक्ता ने रविवार को इस बावत जानकारी दी. चैंपियन का निलंबन शनिवार रात भाजपा की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद आया, जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया.

यह भी पढ़ें- बहुजन समाज पार्टी में बड़ा बदलाव, आनंद कुमार फिर बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आकाश आनंद की भी पार्टी में एंट्री

विधायक द्वारा एक पत्रकार को दी गई कथित धमकियों का भी संज्ञान लिया गया. जिसके बाद में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने चैंपियन को निलंबित कर दिया. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें चैंपियन एक टीवी मीडिया पत्रकार को धमकाते हुए दिखाई दिए. वह सार्वजनिक रूप से झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल का मजाक बनाने के लिए भी चर्चा में थे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, धमकाने वाले ने 'माफी' भी मांगी

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में चैंपियन हरिद्वार सीट से अपनी पत्नी को टिकट दिलाना चाहते थे. उन्होंने वहां से तब के सांसद और अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को 'प्रवासी पक्षी' बताया था. वह उन नौ कांग्रेस विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने 2016 में हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और भाजपा में शामिल हुए थे. बाद में, विधानसभा के अध्यक्ष ने सभी नौ विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 23, 2019 02:49:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो