BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, पहाड़ी से मलबा गिरने से 8 लोगों की मौत

भाषा  |   Updated On : October 20, 2019 02:42:50 PM
रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, पहाड़ी से मलबा गिरने से 8 लोगों की मौत

रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, पहाड़ी से मलबा गिरने से 8 लोगों की मौत (Photo Credit : News State )

रुद्रप्रयाग:  

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के चंडिकाधार में पहाड़ी से मलबा गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, हादसा शनिवार देर रात हुआ, जब पहाड़ी से गिरे मलबे के साथ एक भारी बोल्डर एक वाहन और दो मोटरसाइकिलों पर आ गिरा. हादसा इतना जबरदस्त था कि मलबे के साथ ही वाहन करीब 500 मीटर गहरे खड्ड में जा गिरे. इस हादसे में पांच व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने अस्पताल में दम तोड दिया.

यह भी पढ़ेंः इस राज्य में अब नहीं मिलेगा गुटखा और पान मसाला! सरकार ने लगाया प्रतिबंध

रुद्रप्रयाग के क्षेत्राधिकारी गणेश कोली ने बताया कि अब तक चल रहे बचाव और राहत अभियान में चार शवों को मलबे से निकाल लिया गया है, जबकि पांचवें शव को निकालने का प्रयास जारी है. उन्होंने बताया कि चट्टान कड़ी होने के कारण बचाव और राहत कार्य में परेशानी आ रही है और उसे तोड़ने के लिये भारी मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है.

हादसे के समय वाहन सोनप्रयाग से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहे थे. हादसे के शिकार तीन लोगों की शिनाख्त हो चुकी है, जिनमें से एक रुद्रप्रयाग जबकि दो ऋषिकेश के निवासी थे. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड हाईकोर्ट ने हाथियों को खदेड़ने के लिए इस्तेमाल- मिर्च या मिर्चीबम पर लगाया बैन

वहीं दूसरी ओर, हल्द्वानी में शनिवार देर रात रामलीला देखने के लिए जा रही ग्रामीणों से भरी पिकअप गाड़ी घर में गिर गई. इस हादसे में भी 3 लोगों की जान चली गई, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. एसडीएम हल्द्वानी ने बताया कि पिकअप गाड़ी से गांव के लोग रामलीला देखने के लिए दूसरे गांव जा रहे थे. तभी रौशिला में हैड़ाखान मार्ग पर गाड़ी अचानक खाई में गिर गई. उन्होंने बताया कि सभी घायलों का बेहतर उपचार किया जा रहा है.

First Published: Oct 20, 2019 02:41:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो