योगी के मंत्री ने कहा, 'पढ़े लिखे लोग गुलामी करते हैं, नेताओं को ज्यादा पढ़ने लिखने की जरूरत नहीं'

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 02:22:29 PM
योगी के मंत्री ने कहा, 'पढ़े लिखे लोग गुलामी करते हैं, नेताओं को ज्यादा पढ़ने लिखने की जरूरत नहीं'

जय कुमार सिंह जैकी। (Photo Credit : FB-jksjaiki )

सीतापुर:  

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी महमूदाबाद पहुंचे. कारागार राज्यमंत्री ने इस दौरान विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा है. जय कुमार जैकी ने यहां कह डाला कि समाज में पढ़े लिखे लोग माहौल खराब करते हैं. नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं है. कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ने लिखने से कुछ नहीं होता है.

पढ़ लिख कर लोग गुलामी करते हैं. उन्होंने कहा कि आईएएस और आईपीएस जैसे अधिकारी कहते हैं कि नेता पढ़े-लिखे नहीं होते, वो हम हम पढ़े लिखे लोगों को चलाते हैं. नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं, मेरे पास निजी सचिव है, विभागाध्यक्ष हैं.

उन्होंने कहा कि मैं कारागार का मंत्री हूं लोकिन जेल मुझे नहीं चलानी. वह जेल अधीक्षक को चलानी है. मेरा काम है कि जेल में प्रबंधन ठीक हो. नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं होता. अगर मैंने कहा है कि आईटीआई बनना है तो कैसे बनेगा यह देखना इंजीनियर का काम है. मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था संभालना है. पढ़े लिखे लोग समाज में गलत माहौल बनाते हैं.

CAA को लेकर विपक्ष पर निशाना

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीएए को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर कहा था कि जल्द ही बाबा की जीवनी भी पाठ्यक्रम में शामिल की जाएगी. अखिलेश यादव के इस बयान पर उन्होंने कहा कि यह उनका अपना विचार हो सकता है. उन्होंने कहा कि विपक्ष देश में सिर्फ भय का माहौल पैदा करना चाहता है.

जैकी ने कहा कि शांतिप्रिय तरीके से देश चल रहा था. चाहे वह राम मंदिर का निर्णय हो या 370 का मामला. कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना या आंदोलन नहीं हुआ. विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है. इसलिए वह अब सीएए के मुद्दे पर लोगों को भड़का रहा है. लेकिन जनता मौके पर जवाब देगी.

First Published: Jan 29, 2020 02:14:14 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो