logo-image

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- उत्तर प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पूरी तरह बैन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते पूरे प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है.

Updated on: 25 Mar 2020, 05:27 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते पूरे प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है. दरअसल सूबे की योगी सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए यह निर्णय लिया है. जानकारों का मानना है कि लार और थूक से भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता है.

यह भी पढ़ेंःगृह मंत्रालय का बड़ा फैसला- कोरोना वायरस के चलते NPR और जनगणना का पहला चरण टला

उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले आदेश तक पूरे राज्य में पान मसाले के उत्पादन, वितरण और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया था कि कोरोना वायरस के संक्रमण लार और थूक से भी होता है, इसीलिए सरकार इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ेंःCorona Virus का आतंक फैलाने के लिए सामान चाटते हुए बनाया Video, जानें फिर क्या हुआ

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि पार्कों में न जाएं. घर पर ही योग करके अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें. सभी जिलों में जिलधिकारी, पुलिस अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों को गाड़ियों पर लाउडस्पीकर लगाकर जन-जन तक आवश्यक सूचना पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

इसके अलावा अवनीश अवस्थी ने सीएए के विरोध में चल रहे धरनों को समाप्त और स्थगित करने पर प्रदर्शनकारी महिलाओं का आभार व्यक्त किया. उन्होंने महिलाओं से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ाई में साथ रहने की अपील भी की.