कमलनाथ के बेटे को योगी सरकार ने दिया बड़ा झटका, अरबों की जमीन का आवंटन रद्द

Dalchand  |   Updated On : May 29, 2019 11:29:42 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ा झटका दिया है. योगी सरकार ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ (Nakulnath) के शिक्षा संस्थान आईएमटी (IMT) गाजियाबाद की 10,841 स्क्वायर मीटर जमीन का आवंटन रद्द कर दिया है. इस जमीन पर बने निर्माण को ध्वस्त किया जा सकता है. ये कार्रवाई बीजेपी के पार्षद राजेंद्र त्यागी की शिकायत पर की गई है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को मध्य प्रदेश में सरकार गिरने का भय, खुद सीएम कमलनाथ रख रहे हैं विधायकों पर नजर

दरअसल, कमलनाथ (Kamalnath) के बेटे नकुलनाथ ने इस जमीन पर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनैजमेंट एंड टेक्नालाजी (IMT) का हॉस्टल बनवाया था. इसके बाद बीजेपी पार्षद राजेंद्र त्यागी ने राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की शिकायत की थी. उन्होंने शिकायत में आरोप लगाए कि कॉलेज के मालिक ने जमीन पर धोखाधड़ी से कब्जा किया है. शिकायत में लिखा गया कि जमीन और राजस्व के रिकॉर्ड के अनुसार, यह जमीन राज्य सरकार के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबंधित है.

यह भी पढ़ें- केंद्र में दिख सकता है मध्य प्रदेश का दबदबा, मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकती है इन चार सांसदों को जगह

पार्षद राजेंद्र त्यागी की शिकायत पर राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री को कार्रवाई के लिए पत्र भी लिखा था. जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सारे मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई थी. जांच रिपोर्ट में मामला सही पाए जाने पर इस जमीन का आवंटन रद्द किया गया है. कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ IMT गाजियाबाद को संचालित करते हैं. वह इस इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर हैं.

यह वीडियो देखें- 

First Published: May 29, 2019 11:25:08 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो