अरुण जेटली की तबीयत के कारण योगी कैबिनेट का विस्तार कार्यक्रम स्थगित

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 18, 2019 10:00:26 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद ही नाजुक हैं. तमाम बड़े नेता एम्स पहुंच कर अरुण जेटली का हालचाल जान रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि यूपी में होने वाले मंत्रिमंडल का विस्तार कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. सोमवार को योगी कैबिनेट का विस्तार होने वाला था. लेकिन अरुण जेटली की तबीयत के चलते फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है.

ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार अपना पहला मंत्रिमंडल विस्तार 19 अगस्त को करने वाले थे. सोमवार सुबह 11 बजे होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारियां भी शुरू हो गई थी. बताया जा रहा था कि करीब 6 से ज्यादा नए चेहरे मंत्री पद की शपथ लेने वाले थे.

इसे भी पढ़ें:जब अरुण जेटली को हुई थी 19 महीने कैद की सजा, पहुंच गए तिहाड़ की सलाखों के पीछे

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार में अभी 43 मंत्री हैं, जबकि अधिकतम 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स में भर्ती हैं. उनकी हालत बेहद ही नाजुक है. जेटली सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं. उनके बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया हैं. उन्हें रविवार को वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ (Extracorporeal membrane oxygenation) पर शिफ्ट किया है. ईसीएमओ का प्रयोग फेफड़ों के काम नहीं करने की स्थिति में ब्लड सर्कुलेशन को पंप करने के लिए किया जाता है. इसकी मदद से शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है.

First Published: Aug 18, 2019 10:00:14 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो