logo-image

तूफान Fani को लेकर योगी और अखिलेश ने लोगों की सुरक्षा की कामना की

चक्रवात 'फानी' का घातक असर अब उत्तर प्रदेश में भी असर दिखाई देने लगा है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम खराब होने की खबर है.

Updated on: 03 May 2019, 02:23 PM

नई दिल्ली:

चक्रवात 'फानी' (Fani Cyclone) का घातक असर अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी असर दिखाई देने लगा है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम खराब होने की खबर है, चंदौली जिले में चक्रवाती तूफान से 4 लोगों के मरने की खबर है. इस बात की जानकारी यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली. चक्रवाती तूफान फानी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लोगों की सुरक्षा के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

यह भी पढ़ें- Fani Cyclone के असर से यूपी के पू्र्वांचल में भी बिगड़ा मौसम, 4 लोगों की मौत

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'भारत के तटीय क्षेत्रों, खासकर ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर फानी तूफान का खतरा मंडरा रहा है. हमारी सद्भावना और प्रार्थना यहां के नागरिकों के साथ है. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे सरकारी निदेर्शो और आज्ञा का अनुपालन करें. मां प्रकृति हम पर कृपालु हों. सुरक्षित रहे.'

यह भी पढ़ें- Cyclone Fani: तू-फानी Cyclone के देखिए दिल दहलाने वाले 6 Video

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा, 'ओडिशा में चक्रवात तूफान फानी द्वारा तबाही मचाने की चेतावनी दी गई है. हम लोगों भलाई और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते है. हम वहां पर हर तरह से मदद करने के लिए तैयार हैं. समाजवादी पार्टी राज्य के लोगों और प्रशासन के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है.'

यह भी पढ़ें- 'FANI' तूफान का असर मध्य प्रदेश में भी पड़ने के आसार, कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा (Odisha) के पुरी समेत कई इलाकों में 200 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है. फानी की वजह से ओडिशा के अनुमानित तौर पर 10,000 गांव और 52 शहर प्रभावित है.

यह वीडियो देखें-