logo-image

योगी आदित्यनाथ ने आगरा में ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन में लिया हिस्सा, कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज यानी 25 नवंबर 2019 को आगरा (Agra) में आयोजित भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 65वें अधिवेशन में हिस्सा लिया.

Updated on: 25 Nov 2019, 02:46 PM

highlights

  • योगी आदित्यनाथ ने एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में लिया हिस्सा. 
  • आगरा (Agra) में आयोजित भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 65वें अधिवेशन हुआ. 
  • सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी के अलावा कोई दूसरी पार्टी नहीं जो कड़े फैसले ले सके. 

आगरा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज यानी 25 नवंबर 2019 को आगरा (Agra) में आयोजित भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 65वें अधिवेशन में हिस्सा लिया. इस दौरान सीएम ने यशवंत केलकर युवा पुरस्कार का वितरण किया. सीएम योगी ने अधिवेशन में दिए भाषण में कहा कि जो लोग हमें कमजोर करना चाहते है उन्होंने जाति, क्षेत्र, धर्म और मजहब का सहारा लिया. वह कहते थे धारा 370 हट जाएगी तो यह हो जाएगा लेकिन एक तिनका नही हिला. अभाविप ने कश्मीर की धारा 370 को खत्म करने का प्रयास किया. 

यह भी पढ़ें: बीएचयू प्रोफेसर फिरोज के खिलाफ अब पूर्व शिक्षक लामबंद, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

अमित शाह और मोदी ने धारा 370 को हटाया मैं इन दोनों को महापुरुष मानते हुए नमन करता हूँ. देश की कीमत पर राजनिती नही होनी चाहिए. अयोध्या में बेकार में 500 बर्षो से चला आ रहा था. जिसको सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 45 मिनट में खत्म कर दिया. यह न्याय पालिका की ताकत है. इस पर जो कहते थे खून की नदियां बहेंगी एक मच्छर भी नही मरा. यह देश के लोकतंत्र और न्याय पालिका की ताकत है. 

भारत देश और दुनिया के समक्ष शांति का संदेश देने में सक्षम लेकिन अगर दुश्मन देश की सीमा पर हमला करेगा तो उसका मुंहतोड़ जबाब देने में भारत सक्षम है. सीएम योगी ने आगे कहा कि जो लोग वह आज नए तरीके से मुद्दे उठाकर प्रयास कर रहे है उसके लिए सावधानी की आवश्यकता है. क्योंकि पहले यह लोग जाति धर्म और मजहब के आधार पर लड़ाते थे. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को बोटी-बोटी काटने की बात करने वाले नेता को यूपी कांग्रेस ने दिया ये बड़ा पद

यदि कोई व्यक्ति शांति से बैठता है तो दुश्मन की शक्ति दोगुनी हो जाती है. वह तरह तरह का शांति को भंग करने का प्रयास करेंगे. उस पर सावधानी की जरूरत है. हर व्यक्ति खुद के कर्मो से महान बन सकता है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह माना जाता था लेकिन अभाविप ने कहा छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति है जिसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और अवसर दिया जिसके बाद छात्र शक्ति ने पूरे दुनिया मे खुद का लोहा मनवाया. लेकिन कुछ लोग भारत की इस ऊर्जा को हतोत्साहित करना चाहते है उनका चिन्हीकरण करना होगा. उसके बाद रणनीति तय करना होगा. तभी भारत परम वैभव तक जाएगा.