बसंत पंचमी पर CM योगी पहुंचे प्रयागराज, संगम में लगाई डुबकी, देखें तस्वीरें

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 10:48:57 AM
बसंत पंचमी पर CM योगी पहुंचे प्रयागराज, संगम में लगाई डुबकी, देखें तस्वीरें

संगम में डुबकी लगाते सीएम योगी आदित्यनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

प्रयागराज:  

माघ मेला (Magh Mela) के चौथे स्नान पर्व यानी बसंत पंचमी 2020 (Vasant Panchami 2020) के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संगम में आस्था की डुबकी लगाई. इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantra Dev Singh) और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री नाव पर सवार होकर संगम पहुंचे. इसके बाद अरैल घाट पर उन्होंने पूजा अर्चना की.

गंगा पूजन और आरती के बाद सीएम योगी ने माघ मेले में बने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली. इसके साथ ही उन्होंने बैलून उड़ाकर स्वच्छता का संदेश दिया. सीएम ने यहां पतंगबाजी भी की. इसके बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए.

आपको बता दें कि बुधवार की शाम ही गंगा यात्रा के साथ सीएम योगी आदित्यानाथ प्रयागराज पहुंचे थे. उन्होंने शाम को संगम नोज पर गंगा आरती की.

श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए सीएम योगी ने अरैल घाट पर स्नान किया. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे. मेला क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

माघ मेला क्षेत्र में बने 13 पुलिस थानों और 38 पुलिस चौकियों के अलावा पीएसी, आरएएफ की तैनाती समेत ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही थी. स्नान घाटों पर जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीम भी तैनात की गई है. प्रशासन ने दावा किया है कि बसंत पंचमी के दौरान करीब 80 लाख श्रद्धालु गंगा में स्नान करेंगे.

First Published: Jan 30, 2020 10:33:29 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो