logo-image

मुहर्रम की छुट्टी के बाद भी मंगलवार को होगी कैबिनेट की बैठक, इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

मंगलवार को मुहर्रम के अवकाश के बाद भी योगी कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया है. माना जा रहा है कि इस मौके पर कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

Updated on: 10 Sep 2019, 09:10 AM

लखनऊ:

मंगलवार को मुहर्रम के अवकाश के बाद भी योगी कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया है. माना जा रहा है कि इस मौके पर कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. इसमें उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कृषि सेवा नियमावली 1993 में तृतीय संशोधन को योगी सरकार अनुमति दे सकती है.

यह भी पढ़ें- मिसाल: 'मजार' बचाने एकजुट हुए हिंदू, बोले- मुस्लिमों से ज्यादा हिंदुओं की आस्था जुड़ी है

सरकार मॉब लिंचिंग के पीड़ितों को तत्काल प्रभाव से आर्थिक मदद देने की तैयारी कर रही है. बैठक में यह प्रस्ताव मंजूर किया जा सकता है. कब्रिस्तानों पर अवस्थापना सुविधा और संपर्क मार्ग बनाने को लेकर भी योगी आदित्यनाथ सरकार फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें- चिन्मयानंद प्रकरण : सवाल, जिसका जवाब तलाशने में हलकान उत्तर प्रदेश की पुलिस

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कृषि सेवा नियमावली 1993 में तृतीय संशोधन के तहत कर्मचारियों की प्रोन्नति से संबंधित नियमों में बदलाव किया जा सकता है. हाईकोर्ट के निर्देश के क्रम में भीड़ की हिंसा से मरने वाले लोगों के परिजनों को क्षतिपूर्ति एवं अंतरिम राहत दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव बोले- बड़ी पार्टियों से गठबंधन का देख चुके हैं अंजाम, 2022 का चुनाव अकेले लड़ेंगे 

बताया गया कि राज्य पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना के तहत ऐसे पीड़ितों तथा उनके आश्रितों को जोड़ा गया है जो जिन्हें किसी अपराध के चलते क्षति हुई और पुनर्वास की आवश्यक्ता है. क्षतिपूर्ति के तहत दुष्कर्म पीड़ित के लिए क्षतिपूर्ति की अधिकतम सीमा दो लाख रुपये है, मानसिक प्रताणना के कारण हुई हानि पर एक लाख, ज्वलनशील पदार्थ के हमले के मामले में तीन लाख की क्षतिपूर्ति निर्धारित की गई है.