logo-image

कैबिनेट विस्तार के बाद आज होगा विभागों का बंटवारा, इन मंत्रियों को मिल सकती है नई जिम्मेदारी

योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को हुआ. इस विस्तार के बाद के बाद अब हर किसी की नजर मंत्रियों को दिए जाने वाले विभागों पर है.

Updated on: 22 Aug 2019, 01:11 PM

highlights

  • डिप्टी सीएम केशव मौर्या का भी बदला जा सकता है विभाग
  • बुधवार को 23 नए मंत्री योगी कैबिनेट में शामिल हुए
  • 11 नए चेहरे राज्यमंत्री बनाए गए हैं

लखनऊ:

योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को हुआ. इस विस्तार के बाद के बाद अब हर किसी की नजर मंत्रियों को दिए जाने वाले विभागों पर है. सूत्रों के मुताबिक विभागों का बंटवारा बृहस्पतिवार को होगा. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- साक्षी मिश्रा ने बरेली में कराया विवाह का पंजीकरण

जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री आवास पर बृहस्पतिवार को देर रात विभागों की सूची तैयार की गई. सूची तैयार करने के दौरान मंत्रियों के काम और परफॉर्मेंस पर भी चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह समेत कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है. इनके साथ ही ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, सतीश महाना समेत अन्य मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है.

5 का हुआ प्रमोशन

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार बुधवार को हुआ. इसमें 23 विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलाई गई. जिनमें से 6 को कैबिनेट मंत्री, 6 को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 11 को राज्यमंत्री के रूप में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद एवं गोपनीयता के रूप में शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश सरकार के 4 मंत्रियों से यूं ही नहीं लिए गए इस्तीफे, जानिए पूरा कारण 

कैबिनेट मंत्री बनाए गए 6 में से 4 पूर्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रहे जिनका प्रमोशन किया गया. वहीं 2 नए चेहरे योगी कैबिनेट में शामिल हुए. राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार में 5 नए चेहरों को जगह दी गई है. वहीं एक राज्यमंत्री का प्रमोशन करके उन्हें राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाया गया. राज्यमंत्री के रूप में 11 नए चेहरे मंत्री बनाए गए हैं.