logo-image

अयोध्या को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह आज हम दे रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहा उनका आठवां दौरा है. यहां वह राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे.

Updated on: 03 Aug 2019, 01:51 PM

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यहा उनका आठवां दौरा है. यहां वह राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय परमहंस राम चन्द्र दास की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे. यहां सीएम योगी ने कहा कि परमहंस रामचंद्र दास के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ.

यह भी पढ़ें- 'या तो गांव छोड़ो या इस्लाम छोड़ो', कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

परमहंस जी का जीवन समाज के लिए समर्पित रहा है. राम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन में परमहंस जी ने अग्रणी भूमिका निभाई है. परमहंस जी आजीवन राम के मूल्यों को स्थापित करने का प्रयास करते रहे. लाखों कारसेवकों ने इस आंदोलन के प्रति अपना जीवन समर्पित कर दिया. हमारे दादा गुरु दिग्विजयनाथ महाराज 1934 से ही मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे.

यह भी पढ़ें- सेंगर के मुलाकातियों ने दी पुलिस को रिश्वत, VIDEO वायरल, जांच के आदेश

अयोध्या विवाद को लेकर बने मध्यस्थता कमेटी पर उन्होंने कहा कि कोर्ट ने मध्यस्थता के लिए टीम गठित की थी लेकिन वह विफल रही. हम जानते थे इससे हल नहीं निकलने वाला. 6 अगस्त से प्रतिदिन सुनवाई होनी है. हमें लगता है इस मामले में कोर्ट में जनभावनाओं का सम्मान किया जाएगा. जिस हक से अयोध्या को वंचित किया गया था, वो हक अयोध्या को मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस में News State की खबर का बड़ा असर, कुलदीप सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त 

अयोध्या जैसा इतिहास दुनिया मे कहीं नहीं है. अयोध्या में पहले त्योहारों पर कोई व्यवस्था नही होती थी. लेकिन पिछले 2 सालों में अयोध्या में हमने काफी कुछ बदलाव ला रहे हैं. जब लोगों ने अयोध्या की दीपावली को देखा तो लोग भावुक हो गए. राम की जन्मभूमि को जो सम्मान मिलना चाहिए था वो हम दे रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण जगह बने इस कार्ययोजना पर कार्य हो रहा है. राम मंदिर बने यह हर कोई चाहता है. लेकिन बड़े कार्य के लिए भूमिका भी बड़ी होनी चाहिए. यहां का नौजवान रोजगार के लिए बाहर क्यों जाए.

जबकि उसके पास अयोध्या है. अयोध्या को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए हम काम कर रहे हैं। कुम्भ ने दुनिया के सामने अपनी छाप छोड़ी. अयोध्या में सफाई को लेकर विशेष पहल की ज़रूरत है.