BREAKING NEWS
  • Enforcement Directorate इस आधार पर मांग रही है पी. चिदंबरम की रिमांड- Read More »
  • फ्रांस की राजधानी पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी- Read More »
  • जेट एयरवेज के मुंबई और दिल्‍ली स्‍थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने की छापेमारी- Read More »

कुंभ 2019: योगी कैबिनेट की संगम में डुबकी पर बोले शशि थरूर, सब नंगे हैं!, पाप भी यहीं धोने हैं

News State Bureau  |   Updated On : February 02, 2019 01:07 PM
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने पूरे कैबिनेट के साथ संगम में डुबकी लगाई (Twitter)

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने पूरे कैबिनेट के साथ संगम में डुबकी लगाई (Twitter)

प्रयागराज:  

कुंभ नगरी प्रयागराज के लिए मंगलवार का दिन ऐतिहासिक था. इस दिन उत्‍तर प्रदेश सरकार मेले थी. पहली बार कुंभ में कैबिनेट की बैठक हुई. कई बड़े फैसले लिए गए. बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने पूरे कैबिनेट के साथ संगम में डुबकी लगाई. उनके साथ अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और अन्य साधु-संतों ने भी संगम में स्‍नान किया. इसकी फोटो उत्तर प्रदेश प्रशासन ने सोशल मीडिया पर शेयर किए तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर चुटकी लेने में पीछे नहीं रहे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल के साथ संगम में डुबकी लगाई. योगी ने मंगलवार को पहली बार लखनऊ से बाहर कुंभनगरी प्रयागराज में कैबिनेट बैठक की थी. शशि थरूर ने मंगलवार देर रात Tweet किया और लिखा, 'गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं. इस संगम में सब नंगे हैं. जय गंगा मैया की.'

थरूर ने यह Tweet ऐसे समय पर किया है, जब यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा संगम में डुबकी लगाने के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी. कुछ दिन पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भीसंगम में डुबकी लगाई थी. उन्होंने भी योगी सरकार पर तंज करते हुए कहा था कि संगम किनारे कैबिनेट लगाने से भी सरकार लोगों का भला नहीं करने वाली.

बहरहाल, स्नान के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि इसे मैं जीवन का सौभाग्य मानता हूं. संगम में स्नान से पहले योगी पूरे कैबिनेट के साथ संगम किनारे ही स्थित विश्व प्रसिद्ध लेटे हुए हनुमान जी के दर्शन करने पहुंचे. इसके बाद योगी ने अक्षयवट और सरस्वती कूप के भी दर्शन किए. मुख्यमंत्री ने दिव्य कुम्भ, भव्य कुम्भ सेल्फी प्वाइंट पर अपने मंत्रियों के साथ फोटो भी खिंचवाई.

इससे पहले कैबिनेट में योगी सरकार ने कई बड़े फैसले किए. इसमें योगी सरकार ने मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेस वे बनाने का ऐलान किया. महत्‍वपूर्ण फैसलों के बारे में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आज हमने और भी कुछ बड़े फैसले किए हैं.हमने UP के पश्चिमी भाग को प्रयागराज से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस वे बनाने का फैसला किया है. ये दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा. 4 लेन का ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे होगा, जो 6 लेन तक किया जा सकेगा, लागत 36 हज़ार करोड़ होगी. 

First Published: Wednesday, January 30, 2019 08:27:00 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Yogi Aditya Nath, Shashi Tharoor, Yogi Cabinet, Sangam, Prayagraj, Kumbh 2019,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो