logo-image

लखनऊ के लोहिया संस्थान में दे दनादन, किसी के चले घूसे तो किसी की लात, यहां देखें VIDEO

राजधानी लखनऊ में गोमती नगर स्थित डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में एमबीबीएस छात्रों और संविदा कर्मचारियों के बीच जमकर मारपीट हुई.

Updated on: 17 Sep 2019, 02:18 PM

लखनऊ:

राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में एमबीबीएस छात्रों और संविदा कर्मचारियों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस दौरान पर्चा काउंटर पर तोड़फोड़ की गई. छात्रों ने काउंटर से खींचकर कई संविदा कर्मचारियों को पीटा तो नाराज कर्मचारियों ने करीब आधे घंटे तक कामकाज ठप कर दिया. हालांकि अधिकारियों के समझाने पर कर्मचारी काम पर वापस लौटे. मारपीट का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया. 

यह भी पढ़ेंः UPPCS के इंटरव्यू में छाए आजम खान, पूछा गया- बताओ कितने मुकदमे दर्ज हैं?

यह घटना मंगलवार सुबह 9:30 बजे की है. राम मनोहर लोहिया संस्थान के आंकोलॉजी भवन में डॉक्टर, छात्र और कर्मचारियों के लिए अलग से काउंटर बना है. यहां सुबह से ही मरीजों की लाइन लग जाती हैं. ऐसे ही आज सुबह संविदा कर्मचारी काउंटर पर मरीजों का काम कर रहे थे. तभी वहां एमबीबीएस के कई छात्र आ गए और लाइन तोड़कर काउंटर पर सामने खड़े हो गए. इसके बाद छात्रों ने कर्मचारियों पर प्राथमिकता के आधार पर पंजीकरण करने का दबाव बनाया. संविदा कर्मचारियों ने पांच मिनट रुकने के लिए कहा तो छात्रों को नागवार गुजरी.

यह भी पढ़ेंः जरा संभलकर रहना; 19 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में आने वाली है आसमानी आफत!

छात्र गुस्से में आकर कर्मचारियों को साथ गाली-गलौच करने लगे. जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया. छात्रों ने काउंटर का शीशा तोड़ा, फिर कर्मचारियों को पीटने दौड़ पड़े. हालांकि कर्मचारी जान बचाने के लिए मेजों के नीचे छिप गए. लेकिन गुस्साए छात्रों ने कर्मचारियों को काउंटर के अंदर पकड़कर बाहर खींच लाए और बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी. इसकी सूचना मिलने पर कई संविदा कर्मचारी वहां पहुंचे और तोछात्रों ने उनको भी पीट दिया. इस झड़प में कई कर्मचारियों के हाथों, पैरों और चेहरों पर चोटें आई हैं. बाद में संस्थान प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर झगड़े को शांत कराया.