logo-image

अयोध्‍या में राम मंदिर बनाने की राह हुई आसान? VHP ने किया यह बड़ा दावा

अयोध्‍या में राम मंदिर बनाने को लेकर वीएचपी (विश्व हिंदू परिषद, VHP) ने बड़ा दावा किया है.

Updated on: 10 Jan 2019, 09:03 AM

नई दिल्ली:

अयोध्‍या में राम मंदिर बनाने को लेकर वीएचपी (विश्व हिंदू परिषद, VHP) ने बड़ा दावा किया है. परिषद के अतरराष्‍ट्रीय संयुक्‍त महासचिव सुरेंद्र जैन का कहना है कि राष्ट्रपति और देश के राज्यपालों से राम मंदिर के मसले पर मुलाकात हो चुकी है. 150 से अधिक सांसदों से भी मिल चुके हैं. इस मुद्दे पर विपक्षी दल के सांसदों ने भी कहा है कि राम मंदिर को लेकर संसद में विधेयक आया तो समर्थन करना चाहेंगे. उन्‍होंने कहा, इस मामले में राहुल गांधी से भी समय मांगेंगे. उनके करीबी लोग कह रहे हैं कि अभी चुनाव में वो व्यस्त हैं.

उन्‍होंने कहा, दिल्ली की रैली में संघ के सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी, ऋतंभरा, अवधेशानंद, हंसदेवाचार्य, ज्ञानानंद जी, विहिप के जस्टिस कोगजे और आलोक कुमार मंच पर होंगे. दिल्ली की रैली के बाद सबके विचार बदलेंगे. अमित शाह ने क्या कहा, मुझे नहीं पता लेकिन जो लोग भी कह रहे हैं कि कानून की जरूरत नहीं, दिल्ली रैली के बाद उनके विचार बदलेंगे. सबके विचार और सबके निर्णय बदलेंगे.

उन्‍होंने कहा, शीतकालीन सत्र में कानून बनना चाहिए. अध्यादेश लाया जाना चाहिए या सीधे विधेयक लाकर कानून बनाया जाना चाहिए, यह रास्‍ता सरकार तय करे लेकिन राम मंदिर जल्द बने. अगर ऐसा नहीं हुआ तो प्रयागराज में धर्म संसद में इस मामले को संतों के सामने रखा जाएगा.