logo-image

वाराणसी पुलिस ने बच्चों से साफ कराया सिल्ट, VIDEO हुआ वायरल

बीते 22 और 23 अगस्त को वाराणसी दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ नाथ ने सफाई को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई थी. जिसका सीधा असर घाटों पर देखने को मिला.

Updated on: 25 Aug 2019, 09:27 AM

वाराणसी:

बीते 22 और 23 अगस्त को वाराणसी दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ नाथ ने सफाई को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई थी. जिसका सीधा असर घाटों पर देखने को मिला. दरअसल गंगा के बढ़ें जलस्तर के कारण घाट समेत ऊपरी इलाको में पानी के साथ सिल्ट भी जमा हो गयी है.

यह भी पढ़ें- 'UP Police में हूं, 25 लाख रुपये और एक चार पहिया दहेज में तो बनता ही है'

इस जमा सिल्ट को हटाने के लिए वाराणसी पुलिस प्रशासन ने नाबालिग बच्चों की सहायता ली है. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. साथ ही इसकी आलोचना भी हो रही है. वीडियो में वाराणसी राजेन्द्र प्रसाद घाट पर जल पुलिस की चौकी पर जमा सिल्ट को बच्चे साफ करते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें- अरुण जेटली को घर पहुंच कर CM योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

अगर ये बच्चे बाल श्रमिक हैं और इन्ही बाल श्रमिकों से पुलिस ही श्रम करवा रही है तो बाल श्रम के खिलाफ कार्यवाही कौन करेगा. ये मामला वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के दशाश्वमेध घाट के ऊपर बने जल पुलिस के कार्यालय का है. जिसमें कुछ बच्चे सफाई करते हुए दिखायी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- जेटली का UP से ये खास नाता नहीं जानते होंगे आप 

वही जब इस मामले में पुलिस का बयान जानने की कोशिश की गई उन्होंने बताया कि बच्चे कार्यालय में जमा सिल्ट में पैसे खोजने का काम कर रहे थे. आधिकारिक रूप से पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.