BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, ये तीन मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा, इन फैसलों पर लग सकती है मुहर

News State Bureau  |   Updated On : May 28, 2019 09:39:09 AM
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सांसद बनने के बाद सत्यदेव पचौरी, रीता बहुगुणा जोशी और एस पी सिंह बघेल दे सकते हैं इस्तीफा
  •  आवार पशुओं से निजात दिलाने के लिए भी फैसला लिया जा सकता है

लखनऊ:  

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज 11 बजे लोकभवन में आयोजित होगी. लोकसभा चुनाव के बाद आज यह पहील कैबिनेट बैठक होगी. इसमें कई अहम प्रस्तावों को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है.

कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी और यूपी के नवनिर्वाचित सांसदों की जीत पर प्रदेश की जनता के प्रति आभार व्यक्त करने का प्रस्ताव भी पेश होगा.

सांसद निर्वाचित हुए योगी सरकार के 3 मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, एसपी सिंह बघेल और सत्यदेव पचौरी की आखिरी कैबिनेट बैठक में उनके कार्यकाल से संबंधित सराहना प्रस्ताव भी पेश हो सकता है. यह तीनों मंत्री आज अपने पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें- लखनऊ: जान का दुश्मन बना दरोगा, स्कूटी सवार दो युवकों को कार से कुचल कर घसीटता रहा, मौत

प्रदेश में स्थानांतरण नीति की समय सीमा 30 जून तक बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को भी आज मंजूरी मिलेगी. कैबिनेट की बैठक में किसानों को आवारा पशुओं की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए गो-संरक्षण एवं संवर्धन कोष नियमावली 2019 के प्रस्ताव को कैबिनेट मंजूरी दे सकती है.

गन्ना किसानों और चीनी मिलों से संबंधित यूपी गन्ना (आपूर्ति-विनियमन एवं क्रय) अधिनियम 1953 की धारा 18 में संशोधन के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है. कैबिनेट की बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की स्थापना के लिए एकमुश्त बजट से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- मिशन पर निकली STF की टीम हुई हादसे का शिकार, चालक की मौत

राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम 1973 में संशोधन के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है. पिछले वित्तीय वर्ष में 31 मार्च तक शराब के उत्पादन एवं बिक्री के मूल्य निर्धारण से संबंधित सीएजी की रिपोर्ट को विधानमंडल के समक्ष पेश करने के लिए राज्यपाल से अनुमति लेने के प्रस्ताव को भी कैबिनेट मंजूरी दे सकती है.

First Published: May 28, 2019 09:38:58 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो