logo-image

कई घंटे सड़क पर किया एंबुलेंस का इंतजार, पुलिसकर्मी की गाड़ी में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

बांदा के देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी एक महिला का प्रसव पुलिसकर्मी के वाहन में हुआ. कारण सरकारी एंबुलेंस का समय पर नहीं पहुंच पाना बताया गया है.

Updated on: 24 Aug 2019, 08:54 PM

नई दिल्ली:

बांदा के देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी एक महिला का प्रसव पुलिसकर्मी के वाहन में हुआ. कारण सरकारी एंबुलेंस का समय पर नहीं पहुंच पाना बताया गया है. पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने शनिवार को बताया कि देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी चमेली (21) नामक महिला अपने परिजनों के साथ बबेरू बाईपास पर शुक्रवार रात एंबुलेंस के इंतजार में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी.

साहा ने बताया कि मध्यरात्रि तक एंबुलेंस नहीं पहुंची. उसी समय निजी चार पहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे थे लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया.

इसे भी पढ़ें:आतंकी हमले के मद्देनजर तमिलनाडु की बढ़ी सुरक्षा, अलर्ट पर भारतीय नौसेना

उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को सरकारी महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ सन्तोष कुमार ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध होने के मसले पर कहा कि उन्होंने जांच करा ली है. एंबुलेंस गांव तक पहुंची थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रसूता नहीं मिली.

प्रसूता के पिता श्यामसुंदर ने हालांकि आरोप लगाया कि 108 नम्बर पर फोन कर एंबुलेंस की मदद मांगी गई लेकिन एंबुलेंस के स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि प्रसूता को लेकर सड़क पर आओ.सड़क पर करीब दो घण्टे तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आयी.