logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 9 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 9 जुलाई 2019

Updated on: 09 Jul 2019, 10:59 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरें-आज की ताजा खबर जानिए सबसे पहले न्यूज स्टेट पर.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

सीबीआई की टीम ने बैंक मेनेजर के घर पर डाली रेड

हरिद्वार। सीबीआई ने हरिद्वार में बैंक मैनेजर सुजीत लोहानी के घर और बैंक ब्रांच में रेड की. बैंक लोन और दूसरी शिकायतों पर रेड हुई. लोहानी शिवालिक नगर ब्रांच में सीनियर मैनेजर थे. फिलहाल पिछले करीब डेढ़ साल से सस्पेंड चल रहे हैं. एसबीआई पटियाल अब एसबीआई में हो चुका है शामिल. पूछताछ और जरूरी दस्तावेज लेकर वापस देहरादून लौटी सीबीआई की टीम.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

गैंगरेप करने वाले गिरफ्तार

एटा। एटा जिले की पिलुआ थाना पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए योजनाबद्ध तरीके से यंग कपल को टारगेट करते हुए सीरियल गैंग रेप और लूट पाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग के दो आरोपियों अनिल और शैलेन्द्र को गिरफ्तार किया है. तीन आरोपी लालू, मुकेश और राम अवतार फरार चल रहे हैं. इस गैंग ने हाल ही में मैनपुरी के बिछवा थाना छेत्र में और कासगंज में गैंग रेप और लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था और आस पास के कई अन्य जनपदों में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देने वाले थे.

calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता की पत्नी की हत्या के मामले में नया खुलासा

बाराबंकी। बीजेपी नेता की पत्नी स्नेहलता मर्डर मामले मे बड़ा खुलासा हुआ है. गोली नहीं नुकीले हथियार से हुई थी पत्नी स्नेहलता की हत्या. डॉक्टरों के पैनल द्वारा किये गए पोस्टमार्टम में पुष्टि हुई. पोस्टमार्टम में स्नेहलता के सीने पर तीन घाव के निशान मिले हैं. हत्या में पति के साथ कुछ और लोगों के भी शामिल होने के सबूत मिले हैं. आरोपी पति राहुल सिंह से पुलिस की पूछताछ जारी है. स्नेहलता के पिता ने राहुल समेत कुल छह लोगों के खिलाफ दर्ज कराया है केस. छह जुलाई की रात फतेहपुर थाना क्षेत्र में हुई थी स्नेहलता की हत्या.


यहां पढ़ें पूरी खबर- BJP नेता ने दहेज में कार न मिलने पर पत्नी को मार डाला, 6 पर हत्या का आरोप

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

दो करोड़ का गांजा बरामद


जौनपुर। लखनऊ एसटीएफ ने जौनपुर में दबिश डाली. जहां पर उसे एक बड़ी कामयाबी मिली है. उड़ीसा व अन्य प्रांतों से तस्करी करके पूर्वांचल के अन्य जनपदों में गांजा की सप्लाई की जाती थी. एसटीएफ लखनऊ ने कई स्थानों पर दबिश दी है. जहां से लगभग दो करोड़ रुपये के गांजा के साथ सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से भारी मात्रा में गांजा, 2 स्विफ्ट डिजायर कार, 10 मोबाइल, तीन हजार रुपए व अन्य सामान बरामद किया गया है.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

कुशीनगर में कलेक्ट्रेट में भरा पानी

कुशीनगर। बारिश से चारो तरफ पानी ही पानी दिख रहा है. बस डिपो डूबने की कगार पर पहुंच गया है. डीएम आफिस से लेकर एसपी ऑफिस, विकास भवन हर जगह सिर्फ पानी ही पानी है. 

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

देहरादून में भारी बारिश से परेशानी, ये है प्रशान की तैयारी

देहरादून। उत्तराखंड में सभी जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट किया है. राजधानी देहरादून में भी रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अलर्ट के चलते आपदा प्रबंधन तंत्र भी हरकत में है. सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. बारिश के दौरान मुख्य हाईवे और आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है. प्रमुख नदियों के जल स्तर पर भी ध्यान रखा जाएगा. सुरक्षा के मद्देनजर SDRF की टीमें सभी आपदा ग्रस्त जिलों में तैनात की गई हैं. एनडीआरएफ की 4 टीमें भी उत्तराखंड में तैनात की गई हैं. हालात बिगड़ने पर हेलीकॉप्टर के जरिए भी किया जा सकता है सर्च एंड रेस्क्यू.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

हाईकोर्ट के आदोशों का SDM ने नहीं किया पालन

हमीरपुर। SDM ने उड़ाई हाइकोर्ट के आदेशों की खुलेआम  धज्जियां. SDM राठ ने खुलेआम की हाइकोर्ट के आदेशों की अवहेलना की है. निजी भूमि पर दशकों पुरानी बनी दुकानों को जबरन पुलिस फोर्स और JCB के रौब में हटवाया दिया है. दुकानों की जमीन का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है. हाइकोर्ट इलाहबाद ने विवादित भूमि पर स्टे लगा दिया था. हमीरपुर के राठ में तैनात है SDM सुरेश कुमार पाल ने की कार्रवाई. यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बाद भी SDM ने जबरन दुकानें गिरवा दीं. यहा कार्रवाई बिना किसी पूर्व नोटिस के की गई है. मामला हमीरपुर के राठ थाना क्षेत्र का है.

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

कानपुर में व्यापारी से लूट

कानपुर। देर रात बकरा व्यापारी से 3 बदमाशों ने करीब 20 लाख रुपये की लूट की है. बदमाशों ने व्यापारी की आंख में मिर्च झोंककर वारदात को अंजाम दिया. व्यापारी कैश कलेक्शन कर घर लौट रहा था. तमंचे के बल पर हुई लूट. बिठूर थाना क्षेत्र की घटना बताई जा रही है.

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

एक ही घर में फिर से चोरी

औरैया (यूपी)। सुरक्षा का दावा करने वाली पुलिस की पोल एक बार फिर खुल गई है. लगातार दूसरी बार एक ही घर में चोरी हुई. जिससे पीड़ित परिवार दहशतजदा है. परिवार गांव छोड़ कर पलायन को विवश हुआ है. 24 घण्टे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. सहायल थाना क्षेत्र के ग्राम बेल्हूपुर की घटना.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

ADM के खिलाफ कर्मचारी लामबंद

मुरादाबाद। एडीएम सिटी की कार्यप्रणाली से नाराज कलेक्ट्रेट के कर्मचारी लामबंद हो रहे हैं. एडीएम सिटी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने डीएम को ज्ञापन सौंपा है. कर्मचारियों का कहना है कि ADM फाइलों पर साइन करने के लिए देर रात बुलाकर कर्मचारियों को परेशान करते हैं.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

करंट लगने से दंपति की मौत

बहराइच। करंट लगने से बुजुर्ग दंपति की मौत. पहले पति को करंट लगा उसको बचाने पहुँची पत्नि को भी करंट ने अपने चपेट में ले लिया. राम गाँव इलाके के बसौना माफ़ी की घटना.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

अपराध रोकने में नाकाम 3 कोतवालों का ट्रांसफर

मुरादाबाद। अपराध रोकने व अतिक्रमण करने वालों पर रोक न लगा पाने पर 3 कोतवाल का फिर से ट्रांसफर हुआ है. कोतवाली सदर, कोतवाली भगतपुर, कोतवाली मैनाठेर के कोतवाल का ट्रांसफर किया गया. ये सभी अपने क्षेत्र में अपराध रोकने में नाकाम थे. शिकायत प्रकोष्ठ में ट्रांसफर किया गया है. एसएसपी एक महीने में अब तक ज़िले के 20 थाने में से 7 के थाना अध्यक्ष को भेज शिकायत प्रकोष्ठ भेज चुके हैं. एसएसपी की कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

छात्रा पर गिरा पीपल का पेड़, मौत

कासगंज। कासगंज जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में स्कूल में फॉर्म भरने जा रही एम जी इंटर कॉलेज की कक्षा 11 की छात्रा शिवांगी (16) पर पुराना पीपल का पेड़ गिर गया. जिसके नीचे दबकर उसकी मौत हो गई. बारिश के कारण वह पेड़ के नीचे खड़ी थी. मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी कासगंज ललित कुमार ने बताया कि मृतका के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से और परिवहन विभाग की तरफ़ से सहायता राशि देने को लिखा जाएगा.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

अयोध्या विवाद जल्द से जल्द सुलझाने की मांग

अयोध्या विवाद में पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने सुप्रीम कोर्ट में अर्ज़ी दायर कर मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की है. विशारद का कहना है कि मध्यस्थता में कोई खास प्रगति नहीं हो रही है. इस मामले में चीफ जस्टिस ने कहा- मांग पर विचार करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद को मध्यस्थता से सुलझाने के लिए मध्यस्थ कमिटी को 15 अगस्त तक का समय दिया है.

calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में दो थानाध्यक्षों के तबादले

प्रयागराज। दो थानाध्यक्षों के तबादले किए गए. विजय कुमार सिंह धूमनगंज थाना अध्यक्ष बने. ममता पवॉर को मिली महिला थाने की कमान. महिला थाना अध्यक्ष दीपा सिंह गौर को प्रभारी महिला सहायता प्रकोष्ठ-एंटी रोमियो की जिम्मेदारी सौंपी गई है. एसएसपी अतुल शर्मा ने जारी किया तबादला आदेश.