BREAKING NEWS
  • राखी सावंत के नए ड्रामें पर फैंस पूछने लगे ये अजीबो गरीब सवाल- Read More »
  • मोदी मैजिक, बहरीन ने 250 भारतीय कैदियों की सजा माफ की - Read More »
  • रोहित शर्मा को पहले टेस्‍ट में नहीं खिलाने के फैसले पर क्‍या बोले 52 हजार लोग, यहां जानें राय- Read More »

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 21 जून 2019

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 09:36 AM

नई दिल्ली:  

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में योग दिवस को लेकर लोगों में उत्साह दिखा. राजधानी देहरादून के पवेलियन फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ करीब 4000 योग साधकों ने योगा किया. साथ ही प्रदेश के सभी 13 जनपद मुख्यालयों में भी प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित राजभवन में योगा किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक समेत प्रदेश के कई मंत्री मौजूद रहे.

ताजातरीन खबरों के लिए पेज को रिफ्रेश करें.
  Jun 21, 2019  16:47 (IST)
बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी (एआईबीएमएसी) ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि वह संविधान और न्यायालय में दायर स्वलिखित निवेदन के खिलाफ जाकर एक समुदाय विशेष के लिए काम कर रही है.

  Jun 21, 2019  16:27 (IST)
मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह बर्खास्त

मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को बर्खास्त किया गया. मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को जेल में कैदियों को सुविधाएं मुहैया करवाने के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है.

  Jun 21, 2019  16:27 (IST)
दरवेश यादव की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तैयार हो गया है. अब इस मामले में कोर्ट में 25 जून को याचिका पर सुनवाई की जाएगी.

  Jun 21, 2019  16:26 (IST)
गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में बागपत जेल के जेलर उदय प्रताप सिंह बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. गृह विभाग ने इस मामले में जांच में दोषी पाए जाने पर जेलर उदय प्रताप सिंह को बर्खास्त कर दिया है. उत्तर प्रदेश गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने जेलर उदय प्रताप सिंह को बर्खास्त करने का आदेश दिए हैं.

  Jun 21, 2019  13:42 (IST)
आगरा लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर कार हादसे का शिकार, 3 की मौत

आगरा लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. शुक्रवार सुबह एक आई-20 कार सड़क किनारे खड़े केंटर से टकराकर हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसी तीनों युवकों की डेडबॉडी बाहर निकाली और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दीं.

  Jun 21, 2019  10:54 (IST)
औरेया में पेड़ से टकराई कार, दो की मौत

औरेया: दिबियापुर थाना क्षेत्र में समाधान पूर्वा के पास तेज रफ्तार कार पेड़ से टकरा गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. कार में फंसे लोगों को कार काटकर निकाला गया.

  Jun 21, 2019  10:54 (IST)
बदायूं में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक गिरफ्तार

बदायूं: सहसवान में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गए. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो बदमाश भागने में कामयाब रहे.

  Jun 21, 2019  10:52 (IST)
औरैया में कंट्रोल रूम को गलत सूचना देने पर पुलिसकर्मी निलंबित

औरैया: वाहन चेकिंग के दौरान कंट्रोल रूम को गलत सूचना देने पर पुलिस अधीक्षक औरैया ने रक्षी अतुल कुमार को निलंबित कर दिया है.

  Jun 21, 2019  10:51 (IST)
ग्रेटर नोएडा में युवक की गोली मारकर हत्या

ग्रेटर नोएडा: बादलपुर थाना क्षेत्र के कलदा गांव के पास अज्ञात हमलावरों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक का शव सड़क किनारे खेत में पड़ा मिला.

  Jun 21, 2019  10:50 (IST)
सीतापुर में मिलिट्री फॉर्म से बरामद हुआ युवक का शव

सीतापुर: शहर कोतवाली क्षेत्र के मिलिट्री फॉर्म में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. युवक के शरीर पर गंभीर चोटों के निशान मिले हैं. पत्नी ने शराब पीने से मौत होने की आशंका जताई है.

  Jun 21, 2019  10:49 (IST)
मथुरा में एकता सेवा सदन में श्रद्धालु ने लगाई फांसी

मथुरा: गोवर्धन थाना क्षेत्र में एकता सेवा सदन में श्रद्धालु ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक का शव सुबह कमरा नंबर 220 में फांसी के फंदे से लटका मिला.

  Jun 21, 2019  10:47 (IST)
फतेहपुर में ट्रक ने खड़े ट्रक में टक्कर मारी, 3 घायल

फतेहपुर: मलवां कस्बा इलाके में रोड किनारे खड़े ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए हैं.

  Jun 21, 2019  10:46 (IST)
कानपुर में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

कानपुर: मंगलपुर थाना क्षेत्र के नहली गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला के परिजनों ने ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

  Jun 21, 2019  10:06 (IST)
चमकी बुखार को लेकर उत्तराखंड में हाईअलर्ट जारी

चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम को लेकर उत्तराखंड में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जानकारी दी है कि 3 दिन पहले शासन स्तर पर एक हाई लेवल मीटिंग ली गई थी, जिसमें स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड के किसी भी जनपद और किसी भी अस्पताल में अब तक चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का कोई मामला सामने नहीं आया.

  Jun 21, 2019  09:36 (IST)
'यूपी कॉप एप' से घर बैठे होगी एफआईआर

उत्तर प्रदेश में चोरी, लूट, साइबर जालसाजी जैसी घटनाओं समेत अन्य मामलों में एफआईआर न दर्ज होने पर पुलिस थानों का चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं है. अब उत्तर प्रदेश पुलिस के मोबाइल एप्लीकेशन 'यूपी कॉप एप' के माध्यम से अज्ञात के खिलाफ ई-एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी.

First Published: Friday, June 21, 2019 09:21:35 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Today Latest News, Breaking Hindi News 21 June 2019, Uttar Pradesh News, Uttarakhand News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो