logo-image

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 21 जून 2019

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 21 जून 2019

Updated on: 21 Jun 2019, 09:21 AM

नई दिल्ली:

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में योग दिवस को लेकर लोगों में उत्साह दिखा. राजधानी देहरादून के पवेलियन फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ करीब 4000 योग साधकों ने योगा किया. साथ ही प्रदेश के सभी 13 जनपद मुख्यालयों में भी प्रभारी मंत्रियों की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित राजभवन में योगा किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक समेत प्रदेश के कई मंत्री मौजूद रहे.

calenderIcon 16:47 (IST)
shareIcon

बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी (एआईबीएमएसी) ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि वह संविधान और न्यायालय में दायर स्वलिखित निवेदन के खिलाफ जाकर एक समुदाय विशेष के लिए काम कर रही है.

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह बर्खास्त

मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को बर्खास्त किया गया. मेरठ के डिप्टी जेलर धीरेंद्र कुमार सिंह को जेल में कैदियों को सुविधाएं मुहैया करवाने के मामले में बर्खास्त कर दिया गया है.

calenderIcon 16:27 (IST)
shareIcon

दरवेश यादव की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तैयार हो गया है. अब इस मामले में कोर्ट में 25 जून को याचिका पर सुनवाई की जाएगी.

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में बागपत जेल के जेलर उदय प्रताप सिंह बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. गृह विभाग ने इस मामले में जांच में दोषी पाए जाने पर जेलर उदय प्रताप सिंह को बर्खास्त कर दिया है. उत्तर प्रदेश गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने जेलर उदय प्रताप सिंह को बर्खास्त करने का आदेश दिए हैं.

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon

आगरा लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर कार हादसे का शिकार, 3 की मौत

आगरा लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. शुक्रवार सुबह एक आई-20 कार सड़क किनारे खड़े केंटर से टकराकर हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसी तीनों युवकों की डेडबॉडी बाहर निकाली और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दीं.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

औरेया में पेड़ से टकराई कार, दो की मौत

औरेया: दिबियापुर थाना क्षेत्र में समाधान पूर्वा के पास तेज रफ्तार कार पेड़ से टकरा गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. कार में फंसे लोगों को कार काटकर निकाला गया.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

बदायूं में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक गिरफ्तार

बदायूं: सहसवान में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गए. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो बदमाश भागने में कामयाब रहे.

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

औरैया में कंट्रोल रूम को गलत सूचना देने पर पुलिसकर्मी निलंबित

औरैया: वाहन चेकिंग के दौरान कंट्रोल रूम को गलत सूचना देने पर पुलिस अधीक्षक औरैया ने रक्षी अतुल कुमार को निलंबित कर दिया है.

calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में युवक की गोली मारकर हत्या

ग्रेटर नोएडा: बादलपुर थाना क्षेत्र के कलदा गांव के पास अज्ञात हमलावरों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक का शव सड़क किनारे खेत में पड़ा मिला.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

सीतापुर में मिलिट्री फॉर्म से बरामद हुआ युवक का शव

सीतापुर: शहर कोतवाली क्षेत्र के मिलिट्री फॉर्म में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. युवक के शरीर पर गंभीर चोटों के निशान मिले हैं. पत्नी ने शराब पीने से मौत होने की आशंका जताई है.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

मथुरा में एकता सेवा सदन में श्रद्धालु ने लगाई फांसी

मथुरा: गोवर्धन थाना क्षेत्र में एकता सेवा सदन में श्रद्धालु ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक का शव सुबह कमरा नंबर 220 में फांसी के फंदे से लटका मिला.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

फतेहपुर में ट्रक ने खड़े ट्रक में टक्कर मारी, 3 घायल

फतेहपुर: मलवां कस्बा इलाके में रोड किनारे खड़े ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए हैं.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

कानपुर में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

कानपुर: मंगलपुर थाना क्षेत्र के नहली गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. महिला के परिजनों ने ससुरालवालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

चमकी बुखार को लेकर उत्तराखंड में हाईअलर्ट जारी

चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम को लेकर उत्तराखंड में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जानकारी दी है कि 3 दिन पहले शासन स्तर पर एक हाई लेवल मीटिंग ली गई थी, जिसमें स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड के किसी भी जनपद और किसी भी अस्पताल में अब तक चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का कोई मामला सामने नहीं आया.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

'यूपी कॉप एप' से घर बैठे होगी एफआईआर

उत्तर प्रदेश में चोरी, लूट, साइबर जालसाजी जैसी घटनाओं समेत अन्य मामलों में एफआईआर न दर्ज होने पर पुलिस थानों का चक्कर लगाने की भी जरूरत नहीं है. अब उत्तर प्रदेश पुलिस के मोबाइल एप्लीकेशन 'यूपी कॉप एप' के माध्यम से अज्ञात के खिलाफ ई-एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी.