logo-image

पेटीएम के जरिए घूस लेने वाले दो सिपाही बर्खास्त

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 17 जुलाई 2019

Updated on: 17 Jul 2019, 06:21 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा स्वतंत्र देव सिंह को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किये जाने पर उनको हार्दिक बधाई दी है. एक बधाई सन्देश में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्र देव सिंह पार्टी के एक समर्पित नेता हैं.उन्होंने छात्र जीवन से ही राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित होकर जन सेवा प्रारम्भ की. सिंह ने संगठन तथा सरकार के दायित्वों का हमेशा कुशलतापूर्वक निर्वहन किया. प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में स्वतंत्र देव सिंह ने प्रशंसनीय कार्य किया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर स्वतंत्र देव सिंह की नियुक्ति से बुन्देलखण्ड क्षेत्र के गौरव में और वृद्धि हुई है.

calenderIcon 16:40 (IST)
shareIcon

धरना देने वालों पर मुकदमा

मुरादाबाद। एसएसपी आवास पर प्रदर्शन करने के मामले में 3 दर्जन से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है. एसएसपी आवास का घेराव करने व प्रदर्शन करने के आरोप में मामला दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. ई रिक्शा चालकों के समर्थन में दर्जनों अभिभावक पहुंचे थे एसएसपी के आवास.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

नदी में डूबने से वृद्ध की मौत

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के कानपुर रोड स्थित बंथरा थाना क्षेत्र में सई नदी में डूबने से 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची बंथरा थाना पुलिस पिछले सुबह 3 घंटे से वृद्ध का शव निकालने में लगी है. अभी भी वृद्ध का शव नहीं निकाला जा सका है. पुलिस ने गोताखोरों की टीम को बुलाने के आदेश दिए हैं. बन्थरा के मिर्जापुर लौटवा निवासी गंगा राम पुत्र स्व कुशेहर की संई नदी में डूबने से मौत.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

पेटीएम से घूस मांगने वाले सिपाही बर्खास्त

कानपुर। पेटीएम से घूस मांगने वाले दो आरपीएफ सिपाही बर्खास्त कर दिए गए हैं. शुक्रवार को नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ राजधानी में एस्कॉर्ट (सचल दल) में दोनों की ड्यूटी थी. ट्रेन में नई दिल्ली में तैनात फौजी दम्पति से चेनपुलिंग पर मांगे थे 10 हजार रुपये घूस. 7 हजार रुपये कैश, 3 हजार रुपये सिपाहियों ने पेटीएम से अपने नंबर पर कराए थे ट्रांसफर. फौजी ने ट्विटर पर रेलमंत्री और डीजी (आरपीएफ)से की थी शिकायत. जांच में दोनों सिपाहियों पर आरोप पाए गए सही.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

सर्वदलीय बैठक शुरू

लखनऊ। विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. विधानभवन में हो रही सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित, नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा मौजूद हैं. सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही सुचारु चलने को लेकर हो रही है.

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

पेड़ से लटकता मिला युवक का शव

उन्नाव। संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव लटकता मिला. गांव के बाहर बाजार में आम के पेड़ से शव लटकता मिला. ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है. कोतवाली हसनगंज के अकबरपुर गांव का मामला है.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

पिलखुआ में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 6 गिरफ्तार

पिलखुआ: दिन निकलते ही पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई चेकिंग के दौरान बदमाशों ने फायरिंग की. जवाबी फायरिंग में 2 बदमाशों को गोली लगी. पुलिस ने 6 बदमाशों को गिरफ़्तार किया और 3 बदमाश फरार.

calenderIcon 08:06 (IST)
shareIcon

रायबरेली में जमीनी विवाद में अधेड़ महिला की हत्या

रायबरेली: शहर कोतवाली क्षेत्र के मंशा देवी मंदिर के पास जमीनी विवाद में अधेड़ महिला की हत्या. घर के बाहर सो रही महिला की हत्या से फैली सनसनी. 

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

फतेहपुर में मदरसे में तोड़फोड़ और आगजनी मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

फतेहपुर: बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के बेहटा में मदरसे में मंगलवार को हुई आगजनी और पथराव तोड़फोड़ के मामले में एसपी रमेश ने बिंदकी के कोतवाल तेजबहादुर सिंह और जोनिहा चौकी इंचार्ज उमेश पटेल को निलम्बित किया.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में बारिश से मकान की छत का हिस्सा गिरा, करीब 6 लोग घायल

गाजियाबाद: लोनी थाना इलाके के प्रेम नगर में रुक-रुककर हो रही बारिश से मकान की छत का हिस्सा गिर गया. इस हादसे में तकरीबन आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 07:18 (IST)
shareIcon

यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर आज बैठकों का दौर

लखनऊ: 18 जुलाई से शुरू हो रहे यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र को लेकर आज बैठकों का दौर होगा. विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित की अगुवाई में विधानभवन में बैठकों का दौर चलेगा.

calenderIcon 07:12 (IST)
shareIcon

मथुरा में दहशतगर्दों ने चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां, इलाके में फैला डर

मथुरा: कृष्णा नगर चौकी इलाके में देर रात दबंगों ने वर्चस्व को लेकर कई राउंड फायरिंग की. गोलियां लगने से मकान के शीशे टूट गए और दीवारों पर भी गोलियों के निशान दिखे. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया.

calenderIcon 07:07 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी में वन विभाग की टीम ने 5 शिकारियों को गिरफ्तार किया

लखीमपुर खीरी: दक्षिण वन रेंज निघासन के नौरंगा बाद में पांच शिकारियों को वन विभाग की टीम ने शिकार करते गिरफ्तार किया है. गोल्डन 50 कछुए और मछलियां बरामद की गई.


 

calenderIcon 07:05 (IST)
shareIcon

प्राकृतिक आपदाओं में मारे गए 14 लोगों की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख

लखनऊ: प्राकृतिक आपदा के चलते विभिन्न जनपदों में 14 लोगों की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया. मृतक आश्रितों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए.