logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 16 जुलाई 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 16 जुलाई 2019

Updated on: 16 Jul 2019, 07:00 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें पाइए सबसे पहले सिर्फ न्यूज स्टेट पर।

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

प्रभारी मंत्री के खिलाफ लगे नारे

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में प्रभारी मंत्री के खिलाफ लगे नारे. मृतक वकील के घर पहुची प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह का हुआ विरोध. आक्रोशित ग्रामीणों ने मंत्री समेत पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी. सुरक्षा के घेरे में रहीं प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह. 26 घण्टे से अधिक समय से घर पर मृतक वकील का शव रखा है. पीड़ित परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी और सीएम के आने की कर रहे थे मांग. शव का नही हुआ है पोस्टमार्टम. कल हुई थी गोली मारकर हत्या. जेठवारा इलाके का मामला.

calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

युवक की हत्या कर शव जलाने के दोषी को उम्रकैद

बांदा. स्थानीय अदालत ने युवक की हत्या कर उसका शव जलाने के ढाई साल पुराने मामले में दोषी को उम्रकैद की सजा और बीस हजार रुपये जुर्माना लगाया है. जिला सहायक शासकीय अधिवक्ता आशुतोष मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि बबेरू कोतवाली क्षेत्र के बगेहटा गांव निवासी अक्की खां (35) 10 नवंबर 2016 की शाम अपने घर से ट्यूबवेल गया था. वहीं लियाकत खां ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी और उसका शव जला दिया.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

दिन दहाड़े पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़

गाजियाबाद। गाजियाबाद में दिनदहाड़े बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है. गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद के व्यस्त इलाके मोहन नगर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की खबर है. एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया है. बदमाश को मोहननगर नरेंद्र मोहन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. कार में सवारियों को बैठा कर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करता था घायल बदमाश. 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश मेहराज सुलेमानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

ऑनलाइन ठगी करने वाला नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार

आगरा। इंटरनेशनल साइबर फ्रॉड का हुआ खुलासा. पुलिस ने गुरुग्राम से एक नाइजीरियाई नागरिक को दबोचा है. आगरा के व्यक्ति से की थी 33 लाख रुपये की ठगी. दिल्ली NCR मुम्बई और राजस्थान में चलाता था रैकेट. एक लैपटॉप 3 मोबाइल और नाइजीरियन पासपोर्ट बरामद. एक्सपायर स्टूडेंट वीजा भी हुआ बरामद. आईजी रेंज ए सतीश गणेश की टीम को मिली बड़ी कामयाबी.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

जालौन के एसपी बदले

लखनऊ। बाराबंकी घूसकांड में निलंबन के चलते चर्चा में रहे आईपीएस डॉ. सतीश कुमार को एसपी जालौन बनाया गया है. एसपी जालौन स्वामी प्रसाद को एसपी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन लखनऊ की नई जिम्मेदारी दी गई है.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया पौधरोपण

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वृक्षारोपण किया. हरेला पर्व सप्ताह के अंतर्गत प्रदेशभर में किया जा रहा है पौधरोपण. वन मंत्री हरक सिंह रावत पीसीसीएफ जयराज भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में मौजूद रहे. पीपल का पेड़ लगाकर मुख्यमंत्री ने पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत की. बीज बम अभियान की भी मुख्यमंत्री के द्वारा शुरुआत की गई. देहरादून के मोथरावाला क्षेत्र में किया गया वृक्षारोपण.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

PWD के MD बदले

लखनऊ। PWD में बड़े पैमाने पर मुख्य अभियंताओं के तबादले हुए हैं. उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के एमडी के पद पर नई तैनाती हुई है. मुख्य अभियंता उत्तम कुमार गहलौत नए एमडी होंगे. वह 1 अगस्त से PWD के एमडी की अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाएंगे. निर्माण निगम के मौजूदा एमडी राजन मित्तल को मुख्य अभियंता (भवन) PWD की नई जिम्मेदारी दी गई है. मुख्य अभियंता प्रदीप कटियार को मिली उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के एमडी के तौर पर नई तैनाती.

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

बागपत जेल हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग

प्रयागराज। शार्प शूटर मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा  है. मुख्य सचिव से केस की विवेचना की स्थिति की जानकारी भी मांगी गई है.अदालत ने पूछा है कि कि क्यों न घटना की जांच सी बी आई को सौंप दी जाए.मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ने याचिका दाखिल की हैय मामले की अगली सुनवाी 29 जुलाई को होगी.

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

जमीनी विवाद में युवक की हत्या

प्रतापगढ़। जमीनी विवाद के चलते युवक की हत्या से हड़कंप मच गया. घात लगाए बैठे बदमाशो ने अरुण तिवारी के ऊपर पहले चाकू से हमला किया. उसके बाद गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद बदमाश फरार हो गए. गोसाँईगंज कोतवाली इलाके के नोखेपुर गांव की घटना बताई जा रही है. पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही

बदायूं। शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. फर्जी शिक्षकों की सेवाएं समाप्त करने के लिए एसआईटी ने सूची जारी की है. अब तक जिले में 42 फर्जी शिक्षक बर्खास्त हो चुके हैं.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

दादरी में टूटा विद्युत तार

ग्रेटर नोएडा। दादरी में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां हाई टेंशन का तार टूटकर रोड पर गिर गया. हादसे में आधा दर्जन लोग बाल बाल बच गए. करंट से दूर भागने में एक युवक गिरकर चोटिल हो गया. स्पोर्ट वायर टूटी होने से रोड पर गिरा तार. दादरी के जीटी रोड पर मिहिर भोज कॉलेज के पास टूटा 33 हजार लाइन का तार.