BREAKING NEWS
  • अपनी ही सरकार की अफसरशाही से परेशान कांग्रेस विधायक, मुख्यमंत्री से मिलकर लगाई गुहार- Read More »
  • Rupee Open Today 16th Oct 2019: डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया कमजोर, 5 पैसे गिरकर खुला भाव- Read More »
  • PMC Bank : महिला खाताधारक ने की आत्‍महत्‍या, पुलिस ने बताया इस वजह से की खुदकुशी- Read More »

उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 जून 2019

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 10:19:40 AM

लखनऊ:  

रायबरेली में सोनिया और प्रियंका गांधी के साथ पूर्वांचल की समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए नेताओं के भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है. अजय राय, अनु टंडन, आराधना मिश्रा समेत कई बड़े नेता भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं. विधायक आराधना मिश्रा ने कहा कि बैठक के दौरान हार पर फीडबैक और फ्यूचर की प्लानिंग पर सभी अपनी राय देंगे. रायबरेली में जीतने के बाद आज सोनिया गांधी आभार व्यक्त करने के लिए आ रही हैं. यहां उनके साथ उनकी बेटी प्रियंका वाड्रा गांधी भी मौजूद होंगी.

Breaking News पाने के लिए जुड़े रहें न्यूज स्टेट के साथ.
  Jun 12, 2019  18:53:39 (IST)
CISF जवानों को हाईकोर्ट से झटका

प्रयागराज। सीआईएसएफ के बर्खास्त आरक्षियों को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी के खिलाफ सीआईएसएफ के आरक्षियों की याचिका की खारिज कर दी है. CISF पटना इकाई में तैनात दो आरक्षियों राम लोचन प्रसाद व प्रदीप कुमार सिंह ने दाखिल की थी याचिका. उन्होंने याचिका में बर्खास्तगी के आदेश को चुनौती दी थी. कोर्ट ने कहा जांच अधिकारी व अनुशासनिक प्राधिकारियों के साक्षिक निष्कर्ष का अनुच्छेद 226 में हाईकोर्ट को परीक्षण करने का नहीं है अधिकार. जस्टिस सुधीर अग्रवाल की एकलपीठ ने दिया आदेश.

  Jun 12, 2019  16:18:51 (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे

लखनऊ। शातिर लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे. गाजीपुर क्षेत्र में हो रही चोरी का खुलासा कर 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से चोरी का माल बरामद किया गया है. 5 मोबाइल, टॉप्स, लैपटॉप सहित 10100 रुपये की नगदी पुलिस ने बरामद की है. पकड़े गए आरोपी बच्चों से रेकी कराते थे. उसके बाद देते घटनाओं को अंजाम देते थे.

  Jun 12, 2019  16:03:56 (IST)
TUV पलटी, एक ही परिवार के 7 लोग घायल

चंदौली। अनियन्त्रित TUV गाड़ी सड़क किनारे खड्ढे में पलट गई. एक ही परिवार के 7 लोग घायल हो गए. 6 लोगों को वाराणसी ट्रामा सेंटर किया रेपर किया गया है. सभी लोग बबुरी से चन्दौली आये थे, लौटते समय घटना हुई है. सदर कोतवली क्षेत्र के जसुरी गावँ के समीप हुई घटना.

  Jun 12, 2019  15:59:37 (IST)
मैक्स दुर्घटना में 13 घायल

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के चितई के पास कालीधार में मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में 13 लोग घायल हो गए. मैक्स अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिरकर पेड़ पर अटक गई. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. सभी 13 घायलों को अल्मोड़ा जिला अस्पताल लाया गया है. गाड़ी में ड्राइवर समेत 16 लोग सवार थे.

  Jun 12, 2019  15:57:59 (IST)
युवक का अपहरण करके भाग रहे आरोपी पकड़े गए

बलरामपुर। युवक का अपहरण कर भाग रहे दो अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा लिया है. लेनदेन के विवाद में उसका अपहरण किया गया था. अपहरण में प्रयुक्त की गई स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी बरामद कर ली गई है. दोनों आरोपी बहराइच जिले के रहने वाले हैं. महाराजगंज तराई थाने की पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

  Jun 12, 2019  15:54:44 (IST)
कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत

कानपुर देहात। कार की टक्कर से साइकिल सवार की दर्दनाक मौत हो गई. रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के रसूलाबाद-चौबेपुर मार्ग पहाड़ीपुर गांव की घटना बताई जा रही है. मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने युवक को अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया है.

  Jun 12, 2019  15:45:05 (IST)
पतंग के मांझे से युवक की गर्दन कटी

मथुरा। पतंग के मांझे से युवक की कटी गर्दन. मांझे को हटाने में युवक की उंगली भी कट गई. गंभीर हालत में स्थानीय लोगों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है. गोविंद नगर इलाके का मामला.

  Jun 12, 2019  15:38:40 (IST)
कांग्रेस की सभी जिला इकाइयां भंग, औपचारिक ऐलान बाकी

रायबरेली। सोनिया-प्रियंका की समीक्षा बैठक में UP की सभी जिला और शहर इकाइयों को भंग करने का फैसला लिया गया. औपचारिक ऐलान अभी बाकी है. नए सिरे से जल्द ही प्रदेश संघठन का गठन किया जाएगा.

  Jun 12, 2019  15:17:50 (IST)
युवक के ऊपर चढ़ाई गाड़ी

गाजियाबाद। गाजियाबाद के थाना लोनी खन्ना नगर चौकी क्षेत्र में मामूली विवाद में जान से मारने की नियत से युवक के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का मामला आया है. युवक के दोनों पैर पर चढ़ी गाड़ी. युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए दिल्ली के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.  पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

  Jun 12, 2019  14:47:20 (IST)
बाइक चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा

लखनऊ। लोगों की गाढ़ी कमाई की बाइकें उड़ाने वाला शातिर चोर नईम पुलिस के हत्थे चढ़ा है. आरोपी के पास से दो चोरी की बाइकें बरामद की गई हैं. पूछताछ में कई वाहन चोरी की बातें कबूली है. पूर्व में भी कई बार वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है. ठाकुरगंज इंस्पेक्टर नीरज ओझा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

  Jun 12, 2019  14:45:52 (IST)
चेन स्नैचर गिरफ्तार

लखनऊ। अलीगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. अलीगंज पुलिस ने शातिर चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है. शातिर चेन स्नैचर अखंड प्रताप सिंह को पुलिस ने जनता की सहयोग से गिरफ्तार किया है. अलीगंज थाना क्षेत्र के कपूरथला चौराहे से उसे गिरफ्तार किया गया है.आरोपी अखंड के पास से लूट की चेन बरामद की गई है.

  Jun 12, 2019  14:35:51 (IST)
अनियंत्रित होकर बाइक खाई में गिरी

श्रीनगर गढ़वाल। एनएच 58 पर तोता घाटी के पास एक बाइक अनियंत्रीत होकर खाई में गिर गई. बाइक पर दो लोग सवार थे. पुलिस रेस्क्यू में जुटी है. देवप्रयाग तोता घाटी की घटना बताई जा रही है.

  Jun 12, 2019  14:06:19 (IST)
MP के पूर्व मंत्री की मौत

रुद्रप्रयाग। ग्यारवे जोतिर्लिंग बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए आये मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा की स्वास्थ्य बिगड़ने से मौत हो गई. पूर्व मंत्री की मृत्यु के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई है. जिला प्रशासन इसमें जुटा है. पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा के शव को जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग ले जाया गया है.

  Jun 12, 2019  13:56:15 (IST)
तपती गर्मी में सूखे तालाब

वाराणसी। वाराणसी के कई इलाको में तपती गर्मी के बीच तालाब और कुंड लागतार सूखते जा रहे हैं. हैंड पम्प में पानी आना बंद हो गए हैं. ऐसे में पेय जल संकट गहरा गया है. पानी के बिना लोगों में हाहाकार मचा है. वाराणसी के पांडेपुर इलाके में 1500 वर्ग मीटर में फैला तालाब आधे से ज्यादा सूख गया है और जो पानी है भी वो प्रदूषित है. ऐसे में लोगो को समझ मे नहीं आ रहा है वो करे तो क्या करें.

  Jun 12, 2019  12:50:16 (IST)
भैंस नहला रहा किशोर डूबा

चन्दौली। गंगा में भैंस नहलाते समय डूबने से किशोर की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. माँ का रो रो कर बुरा हाल है. काफी खोजबीन के बाद गोताखोरों ने गंगा से 17 वर्षीय किशोर का शव निकाला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. धीना थाना क्षेत्र के हिनौता गावँ की घटना.

  Jun 12, 2019  11:29:32 (IST)
मौसम ने बदली करवट, धान के किसान खुश

बहराइच। अचानक मौसम ने करवट बदल ली है. धूल भरी आँधी के साथ झमाझम बारिश हुई है. आम के किसानों को नुकसान हुआ है. वहीं धान की खेती करने वालों के चेहरे खिले हैं.

  Jun 12, 2019  11:28:15 (IST)
अंबेडकरनगर में बाइकसवार की गोली मारकर हत्या

अम्बेडकरनगर। बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. जेडीजेबी महाविद्यालय में बाबू के पद पर युवक कार्यरत था. मृतक का नाम वीरभद्र सिंह बताया जा रहा है. युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इस घटना से इलाके में सनसनी फैली है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है. अहिरौली थानाक्षेत्र के रामनगर जमथरा की घटना.

  Jun 12, 2019  11:25:38 (IST)
किसान से लूट ले गए पशुधन

मुरादाबाद। सुबह सवेरे किसान से लूट का मामला सामने आया है. आधा दर्जन हथियारों से लैस बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. बैल गाड़ी लेकर खेत पर जा रह था किसान. घात लगाए बैठे बदमाशों ने लूट किया है. किसान के सामने वाहन में जानवर भरकर ले गए लुटेरे. लगभग 1 लाख रूपये के जानवरों की लूट की गई. कुन्दरकी थाना क्षेत्र के जेएलएम इंटर कॉलेज के निकट की घटना बताई जा रही है.

  Jun 12, 2019  11:22:04 (IST)
पत्रकार की पिटाई से रोष

शामली। जीआरपी द्वारा पत्रकार की पिटाई के मामले में पीड़ित पत्रकार का धारा 34 में चालान किया गया है. घटना के बाद से पत्रकारो में भारी रोष है. जीआरपी थाना पर पत्रकारो का जमावड़ा है. भारतीय किसान यूनियन बजरंग दल भी मौके पर मौजूद है. सामाजिक संगठन ने पत्रकारों का समर्थन किया है.

पूरा वीडियो इस लिंक पर देखें- पटरी से उतरी ट्रेन को कवर करने गए पत्रकार की GRP कर्मचारियों ने की पिटाई, Video Viral

  Jun 12, 2019  11:15:23 (IST)
गंगा दशहरा के लिए घाटों पर जुटे श्रद्धालु

मथुरा। गंगा दशहरा के पर्व पर यमुना के घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखी. यमुना में स्नान कर श्रद्धालु ले रहे हैं विशेष पुण्य का लाभ. गंदगी पर फिर भारी पड़ा आस्था और विश्वास. यमुना के घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

  Jun 12, 2019  11:12:14 (IST)
कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी की मीटिंग शुरू

लखनऊ। कानून व्यवस्था को लेकर लोकभवन में सीएम की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी, प्रमुख सचिव गृह के अलावा सभी पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी मौजूद है. यहां अधिकारियों को फोन लाने की अनुमति नहीं मिली है.

  Jun 12, 2019  11:11:01 (IST)
16वीं मंजिल से गिरकर वृद्ध की मौत

गौतमबुद्धनगर। गौतमबुद्धनगर के थाना सूरजपुर में सेक्टर 137 में बने पूर्वांचल रॉयल पार्क की एक बिल्डिंग से गिरकर बुजुर्ग की मौत हो गई. सोसायटी में बने टावर के 16वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत. संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध की मौत हुई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  Jun 12, 2019  11:03:44 (IST)
कानपुर में बदला मौसम, गर्मी से राहत

कानपुर। चिलचिलाती गर्मी से शहर की जनता को आज राहत मिली है. मौसम में बदलाव और आसमान में बादल देखने को मिला है. मौसम बदलने से पारा गिरा है. हल्की बूंदाबांदी भी हुई है.

  Jun 12, 2019  10:18:23 (IST)
एक हफ्ते में हट सकती है हज हाउस की सील

गाज़ियाबाद। एक हफ़्ते में हट सकती है हज हाउस की सील. सेंट्रल हज कमेटी ने हज हाउस का निरीक्षण किया. डीएम, एसएसपी और अल्पसंख्यक अधिकारी के साथ की मीटिंग. एसएसपी ने हज हाउस में तैनात PAC के जवानों को कहीं और शिफ़्ट करने को कहा. एक सप्ताह में कंप्लीशन सर्टिफिकेट लेकर NGT की सील हटवाने की प्रक्रिया पूरी होगी. 4 जुलाई से शुरू होने वाली हज यात्रा से पहले हज हाउस को चालू करने का टारगेट है.

First Published: Jun 12, 2019 10:15:27 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो