logo-image

बीजेपी ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैपियन को नोटिस जारी किया

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 जुलाई 2019

Updated on: 11 Jul 2019, 09:01 AM

नई दिल्ली:

3 जुलाई को पिकअप भवन अग्निकांड मामले में जांच के दौरान दोषी पाए गए वरिष्ठ प्रबंधक तकनीकी एन.के. सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में विवेचना जारी है. सेंट्रल फॉरेंसिक लैब दिल्ली और लखनऊ फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट के आधार पर अन्य संदिग्धों गिरफ्तारी की जाएगी. बता दें कि लखनऊ के प्रदेशीय इंडस्ट्रियल एंव इंवेस्टमेंट कारपोरेशन ऑफ यूपी लिमिटेड (पिकप) में तीन जुलाई की शाम हुआ अग्निकांड सजिश का हिस्सा माना जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी अग्निकांड के बाद काफी खफा थे. उनके निर्देश पर गोमतीनगर थाने में अग्निकांड की प्राथमिकी करा दी गई थी.

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैपियन को नोटिस जारी किया

देहरादून: बीजेपी ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैपियन को नोटिस जारी किया है. विधायक को 10 दिन में नोटिस का जवाब देना होगा. प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने यह नोटिस जारी किया है.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

जेल सुधार की कोशिश जारी, प्रशासन पर भी करते हैं कार्यवाही- जय कुमार जैकी

यूपी सरकार में जेल राज्यमंत्री जय कुमार जैकी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हाईटेक ललितपुर जेल की कैदियों को एक से दूसरी जेल में शिफ्ट करने तक राज्य सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन की पूरी कोशिश की है. कई बार प्रशासन की मिलीभगत से कैदी अनुचित लाभ उठाते हैं तो उन कर्मचारियों पर भी कार्यवाही करती है सरकार. उन्नाव की घटना से साफ है कि यदि कैसे जेल में कड़ाई से परेशान हैं‌, गौरतलब है कि उन्नाव जेल में मिट्टी की पिस्टल बनाकर वीडियो वायरल किया गया था.

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

फिरोजाबाद में इलाज के दौरान बच्चे की मौत, फर्जी डॉक्टर फरार

फिरोजाबाद: फरिहा क्षेत्र थाना के चूरू ग्राम में इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर गलत बोतल लगाने का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद फर्जी डॉक्टर फरार हो गया.

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम हरीश रावत ने राज्य सरकार पर किया कटाक्ष

देहरादून: पूर्व सीएम हरीश रावत ने राज्य सरकार पर कटाक्ष किया. उन्होंने कैबिनेट के गैर सेंड में जमीन खरीदने के फैसले को लेकर ट्वीट कर कहा कि वार्ड डबल इंजन पहले आपने उत्तर प्रदेश जमीदारी कानून में अनावश्यक संशोधन कर उत्तराखंडी जमीनों को बिक्री का रास्ता खोल दिया. हमने उत्तराखंड की भविष्य की राजधानी जी भूमि बचाने के लिए जो प्रतिबंध लगाया, अब उसे हटा दिया गया है.

calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

देहरादून समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश

देहरादून: मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार उत्तराखंड में फिर सच साबित हुई है. मौसम विभाग ने 11 जुलाई से अगले 5 दिनों तक प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई थी, जिसके बाद देहरादून समेत पूरे प्रदेश में मूसलाधार बारिश हो रही है. ऐसे में आपदा प्रबंधन तंत्र से लेकर एसडीआरएफ की टीमें भी अलर्ट पर हैं.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

मथुरा में मुड़िया पूर्णिमा मेले को लेकर गोवर्धन में सभी तैयारियां पूरी

मथुरा: गोवर्धन में विश्व प्रसिद्ध मुड़िया पूर्णिमा मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है. कल यानी 12 जुलाई से 16 जुलाई तक मेले का आयोजन होगा. सुरक्षा ,संचार ,मेडीकल, अग्निशमन और रूट डायवर्जन की विशेष व्यवस्था. ओवरलोड प सख्त कार्यवाही होगी. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे. खुफिया एजेंसियां और CCTV संदिग्धों पर नजर रखेंगे.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

देवबंद में स्विफ्ट और टाटा मैजिक में भिड़ंत, 2 की मौत

देवबंद: स्टेट हाईवे-59 पर स्विफ्ट और टाटा मैजिक के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई. इस हादसे में दो महिलाओं की मौके पर मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर घायल हो गए.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

गोरखपुर जेल में छापेमारी, 2 घंटे तक चली सघन चेकिंग

गोरखपुर: अन्य जनपदों में जेल के अंदर की गलत गतिविधियों को देखते हुए आज गोरखपुर जिला जेल में सुबह 6 बजे से ही छापेमारी शुरू की गई. सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में 3 CO ,आधा दर्जन थानों और क्राइम ब्रांच की टीम जिला कारागार में छापेमारी की. लगभग 2 घन्टे तक सघन छापेमारी चली, लेकिन छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

बेलगाम हुई लखनऊ पुलिस

लखनऊ: थाना सआदतगंज के कटरा विजन बेग चौकी के इंचार्ज संजय ने अपने रिश्तेदार से मिलने आए युवक की सरेराह पिटाई कर दी. मामूली कहासुनी पर युवक को मारा और फिर गालियां दीं.

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

पिलखुआ में रोडवेज बस ने बाइक को टक्कर मारी, महिला की मौत

पिलखुआ: हाफिजपुर थाना क्षेत्र के सादतपुर गांव में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार को टक्कर मारी. हादसे में बाइक सवार महिला की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि युवक घायल हो गया.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

उन्नाव पेट्रोल पंप लूट मामले में बड़ी कार्रवाई

उन्नाव: दो दिन पूर्व हुई लूट की घटना से नाराज एसपी एमपी वर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने कालू खेड़ा चौकी के सभी पुलिस कर्मी लाइन हाजिर किए हैं. 

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर में दो रोडवेज बसों में भिड़ंत, 3 की मौत

बुलंदशहर: दो रोडवेज बसों के बीच आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में बस में सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से करीब 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.