logo-image

अयोध्या मामला: उत्तर प्रदेश में क्या हैं हालात, जानें LIVE

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 9 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 09 Nov 2019, 10:57 AM

लखनऊ:

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर लखनऊ पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. राजधानी में 24 घंटे चलने वाला इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका नंबर 9454405156 है. लखनऊ को 5 सुपर जोन, 14 जोन और 98 सेक्टर में बांटा गया. 4 कंपनी पैरा मिलिट्री और 10 कंपनी पीएसी राजधानी में तैनात की गई हैं. 257 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए. 8 जगहों पर बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

आगरा में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च



आगरा। अयोध्या फैसले से पहले आगरा में अलर्ट. संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च. सभी से की शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील. उपद्रवियों पर पुलिस की पैनी नजर है. कई उपद्रवियों को चिन्हित किया जा चुका है. ड्रोन कैमरे से करवाई जा रही है इलाके की निगरानी. आगरा में पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

हजरतगंज चौराहे पर पुलिस फोर्स तैनात


लखनऊ। अयोध्या फैसला आने के दौरान चौराहे पर पुलिस फोर्स मुस्तैद. हजरतगंज चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद. पुलिस के साथ ही मौके पर एडीएम सिटी भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. हजरतगंज चौराहे पर स्कूली बच्चों से भरी बस देख भड़के एडीएम व हजरतगंज सीओ. बच्चों से भरी बस को एडीएम व सीओ ने लौटाया वापस.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

आगरा में इंटरनेट बंद


आगरा एडीएम सिटी प्रभाकर अवस्थी ने आज शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश मोबाइल कंपनियों को दिए.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ी



बहराइच। अयोध्या पर आने वाले फैसले के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. भारत-नेपाल सीमा के रुपैडीहा बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

अयोध्या में हालात सामान्य


अयोध्या में हालात सामान्य हैं. रोजाना की तरह चहल पहल है. चिंता की कोई बात नहीं है. साधु संतों से भी बात हुई है. सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने रातभर अधिकारियों से जानकारी ली

लखनऊः अयोध्या मसले पर फैसले से पहले सीएम योगी ने रातभर अधिकारियों से जानकारी ली. पूरी रात प्रदेश के सभी जिलों की सघन मोनिटरिंग की गई. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सभी जिलों में हालात शांतिपूर्ण हैं.

calenderIcon 06:15 (IST)
shareIcon

यूपी के प्रमुख शहरों में स्कूल-कॉलेज बंद

अयोध्या पर फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

calenderIcon 06:13 (IST)
shareIcon

अयोध्या पर फैसले से पहले डीजीपी ओपी सिंह का संदेश

लखनऊः अयोध्या पर फैसले से पहले डीजीपी ओपी सिंह ने लोगों से आगाह किया है कि सोशल मीडिया पर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले उसकी सत्यता परख लें. उन्होंने कहा कि पुलिस सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नज़र रख रही है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई होगी.

calenderIcon 06:13 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से शांति की अपील की

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मसले पर आने वाले फैसले को लेकर प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है.

calenderIcon 06:12 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.