logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 अगस्त 2019

Updated on: 05 Aug 2019, 06:12 AM

नई दिल्ली:

सावन के तीसरे सोमवार के साथ आज नागपंचमी भी है और ये संयोग 20 साल बाद आया है. जब नाग पंचमी सावन मास के सोमवार को पड़ रही है. यह काफी शुभ माना गया है. ऐसा इसलिए कि सोमवार भगवान शंकर को समर्पित दिन है और नागों को भी उनका ही आभूषण माना गया है. इससे पहले 1999 में ऐसा मौका आया था, जब सावन का सोमवार और नागपंचमी एक साथ पड़े थे. वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में लाखों की संख्या भक्त बाबा के दर्शन के लिए उमड़े हुए हैं.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

दीपक कुमार को बनाया गया प्रमुख सचिव आवास


लखनऊ। सीनियर आईएएस दीपक कुमार का प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर हुआ तबादला निरस्त करते हुए प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन बनाया गया।

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में अलर्ट


सहारनपुर। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की जिले की जनता से अपील की है. कानून का उल्लंघन करने वालो पर सख्त कार्यवाही करने की बात कही है. लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है. केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 व 35A को खत्म करने की सिफारिश के बाद यूपी में हाई अलर्ट.

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

370 हटाने पर उलेमाओं में खुशी


केंद्र सरकार के कश्मीर को लेकर लिए गए फैसले पर खुश नजर आए देवबन्दी उलेमा. जमीयत दावतुल मुस्लिमीन के संरक्षक कारी इसहाक गोरा ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 व 35 A को खत्म करने के नतीजे आने वाले समय मे अच्छे होंगे. सरकार अब कश्मीर की जनता का रखे ख्याल.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

तीन तलाक देने वाला पति गिरफ्तार


आगरा। तीन तलाक देने के आरोप में पति गिरफ्तार. पत्नी ने दर्ज कराया था तीन तलाक का मुकदमा. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के कुछ ही घंटों में आरोपी पति को किया गिरफ्तार. लोहामंडी थाना क्षेत्र के ख़ातिपाडा का मामला.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

370 हटाने के बाद हाई अलर्ट पर पुलिस


देहरादून। जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के बाद पुलिस अलर्ट पर. देहरादून में कश्मीरी छात्रों को लेकर सभी कॉलेजो में पुलिस तैनात है. कश्मीरी छात्रों के विरोध प्रदर्शन की संभावना की खबर थी. प्रेमनगर,सहसपुर,और शहर के विभिन क्षेत्र में बड़ी संख्या में पढ़ते हैं छात्र. एसपी सिटी ने कहा कि अब तक सभी जगह शांति व्यवस्ता कायम है.

calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

इमरान मसूद ने धारा 370 हटाने का विरोध किया


सहारनपुर। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद का कश्मीर में धारा 370 व 35A हटाने का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज होगा. लोकतंत्र की आज हत्या कर दी गई है. कश्मीर के लोगों को बिना कॉन्फिडेंस में लिए इतना बड़ा फैसला गलत है.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ का इस्तीफा


समाजवादी पार्टी को राज्यसभा में एक और झटका लगा है. राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने पार्टी और संसद सदस्यता से  इस्तीफा दे दिया है. मुलायम सिंह के बेहद करीबी रहे है संजय सेठ. इससे पहले नीरज शेखर और सुरेंद्र नागर भी सपा और राज्यसभा से दे चुके है इस्तीफा. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही बीजेपी ज्वॉइन करेंगे संजय सेठ.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

नाग पंचमी पर शिवालयों में भारी भीड़


प्रयागराज। सावन का तीसरा सोमवार और नाग पंचमी का पर्व आज है. शिवालयों में सुबह से ही आस्था का सैलाब उमड़ा है. विश्व प्रसिद्ध नाग वासुकी मंदिर में भक्तों की लगी भारी भीड़. नाग वासुकी मंदिर में काल सर्प योग के लिए नाग पंचमी पर होती है विशेष पूजा अर्चना.

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

कानपुर में इलाज के दौरान गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

कानपुर: अकबरपुर कोतवाली इलाके में इलाज के दौरान गर्भवती की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. हॉस्पिटल के डॉक्टर-स्टाफ मौके से फरार हुए.

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप पीड़ित में सीबीआई आज नामजद आरोपियों से करेगी पूछताछ

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़ित से जुड़े मामले में हादसे की साजिश को लेकर सीबीआई आज नामजद आरोपियों से पूछताछ करेगी. मामले में नामजद 9 आरोपियों को CBI ने लखनऊ तलब किया है. आरोपी विधायक के भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह और अवधेश सिंह को सीबीआई ने लखनऊ तलब किया है.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में कामेश्वर नाथ महादेव मंदिर में भक्तों ने पूजा-अर्चना की

मुरादाबाद: 'सावन' माह के तीसरे सोमवार को कामेश्वर नाथ महादेव मंदिर में आज भक्तों ने पूजा-अर्चना की. 



calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

मथुरा में पुलिसकर्मी पर लगा दुष्कर्म का आरोप, एसएसपी ने किया लाइन हाजिर

मथुरा: बरसाना थाने में तैनात पुलिसकर्मी सतीश पर उड़ीसा की महिला से फेसबुक पर दोस्ती कर उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. सिपाही ने महिला की अश्लील वीडियो बनाकर लाखों रुपए हड़पे. आरोपी के खिलाफ बरसाना थाने मे FIR दर्ज की गई है. साथ ही SSP शलभ माथुर ने सिपाही को लाइन हाजिर किया है.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत

प्रयागराज: शंकरगढ़ इलाके के भैसाही गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई. एसएसपी अतुल शर्मा ने की पुष्टि.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

देहरादून के टपकेश्वर महादेव मंदिर में उमड़ी भीड़

सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर प्रदेशभर के शिवालयों में सुबह से ही शिव भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. सुबह से ही बड़ी संख्या में शिवभक्त शिवालयों में जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. देहरादून के पौराणिक और ऐतिहासिक टपकेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ देखी जा रही है. हालांकि देर रात से राजधानी समेत पूरे प्रदेश में बारिश हो रही है. बावजूद इसके शिवभक्त शिवालयों की ओर पहुंच रहे हैं.

calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर की आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेशी

उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया जाएगा. सेंगर को रविवार को सीबीआई की रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली रवाना किया गया था. उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई ने आरोपी विधायक को रिमांड पर लिया है और आज उन्हें दिल्ली की तीस हजारी अदालत में पेश किया जाएगा.

calenderIcon 06:21 (IST)
shareIcon

सीबीआई ने कुलदीप सेंगर पर कसा शिकंजा

उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगियों के ठिकाने पर छापेमारी की. रविवार को सीबीआई ने इनके ठिकानों पर छापेमारी करते हुए कुछ अहम सुराग हासिल किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई ने करीब 17 जगहों पर छापेमारी की जिसमें यूपी के 4 जिले रायबरेली, उन्नाव, फतेहपुर और लखनऊ शामिल है. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव गैंगरेप केस: सीबीआई ने कुलदीप सेंगर पर कसा शिकंजा, CCTV फुटेज से सामने आएगा सच!


 

calenderIcon 06:20 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जिगनी गांव में एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने इसलिए 'तलाक' दे दिया, क्योंकि वह राज्यसभा में तलाक बिल पास होने की खुशी मना रही थी. पूरी खबर पढ़िए---राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

calenderIcon 06:20 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में मां ने 2 बच्चों संग लगाई आग

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की राठ कोतवाली क्षेत्र के मवई गांव में शनिवार को एक महिला ने कथित रूप से अपने मासूम बेटा-बेटी के साथ खुद को आग लगा ली, जिससे मां-बेटी की मौत हो गई, वहीं बेटा 40 प्रतिशत तक झुलस गया है. पूरी खबर पढ़िए---Uttar Pradesh: 2 बच्चों संग लगाई आग, मां-बेटी की मौत

calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

ईद-उल-अजहा: कुर्बानी को लेकर मौलाना ने जारी किए ये निर्देश

ईद-उल-अजहा के मौके पर मौलाना राशिद फिरंगी महली ने कुर्बानी में एहतियात बरतने की अपील की है. लखनऊ के मौलाना फिरंगी महली ने मुसलमानों से आह्वान किया है कि कुर्बानी के वक्त साफ सफाई का ध्यान दें. पूरी खबर पढ़िए---ईद-उल-अजहा: कुर्बानी को लेकर मौलाना ने जारी किए ये निर्देश

calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

सोनभद्र नरसंहार केस में DM और SP पर गिरी गाज

सोनभद्र नरसंहार मामले में सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई की है. सोनभद्र जिले के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल, एसपी सलमान ताज पाटिल पर गाज गिरी है. उन्हें वहां से हटा दिया गया है. पूरी खबर पढ़िए---सोनभद्र नरसंहार: रिपोर्ट के बाद DM और SP पर गिरी गाज, सीएम ने दिया ये आदेश

calenderIcon 06:18 (IST)
shareIcon

8 साल के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण को सीधे कक्षा 9 में मिलेगा दाखिला!

प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती है.राजधानी लखनऊ के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण के साथ कुछ ऐसा ही है.अक्टूबर में वह अपनी उम्र के नौ साल पूरे करेंगे, लेकिन ज्ञान के कारण उन्हें सीधे कक्षा नौ में प्रवेश मिलने जा रहा है. पूरी खबर पढ़िए---8 साल के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण को सीधे कक्षा 9 में मिलेगा दाखिला! जानें क्‍यों

calenderIcon 06:17 (IST)
shareIcon

वाराणसी में सांपों के अनोखे दोस्त हैं ये पिता-पुत्र

वाराणसी: सांप का नाम सुनते ही सभी के मन में दहशत फैल जाती है. लोग किसी भी कीमत पर उसे मारना चाहते हैं. लेकिन वाराणसी में एक ऐसा पिता पुत्र है जो सांपो का दोस्त है. जी हां सभी इन दोनों को सांपो का दोस्त मानते हैं. पूरी खबर पढ़िए---वाराणसी में सांपों के अनोखे दोस्त हैं ये पिता-पुत्र, पकड़ चुके हैं हजारों सांप

calenderIcon 06:14 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, एक गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: गोल चक्कर इलाके में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया. जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि एक बदमाश भागने में कामयाब रहा. गिरफ्तार बदमाश के पास तमंचा व कारतूस बरामद.