logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 30 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 30 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 30 Oct 2019, 07:16 AM

लखनऊ:

राजधानी लखनऊ की हवा लगातार ज़हरीली होती जा रही है. दीपावली के बाद लखनऊ में वायु प्रदूषण स्तर और ज़्यादा बढ़ा. बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने लखनऊ की कई फैक्ट्रियों को 15 नवंबर तक के लिए बंद करा दिया है. कई फैक्ट्रियों को नोटिस भी जारी किया गया है. वायु प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड बड़े स्तर पर कारवाई की तैयारी में है. 

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

चित्रकूट में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत

चित्रकूटः जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र में शिवरामपुर पुलिस चौकी के भीखमपुर गांव के पास मंगलवार को दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में एक युवक और एक बुजुर्ग की मौत हो गई है, जबकि दूसरी बाइक पर सवार युवक गंभीर रूप से घायल है.

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

बरेली में एमएमए मैट्रिक्स जिम का टाइगर श्रॉफ ने उद्घाटन किया

बरेलीः डीडीपुरम में एमएमए मैट्रिक्स जिम का टाइगर श्रॉफ ने उद्घाटन किया. इस मौके पर टाइगर श्रॉफ ने कहा कि अगले साल उनकी बागी 3 और रैंबो मूवी लॉन्च होगी. टाइगर श्रॉफ ने कहा कि वो स्पाइडरमैन बनना चाहते हैं.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

मैनपुरी में 25 हजार का इनामी और उसकी पत्नी गिरफ्तार

मैनपुरीः कुरावली थाना इलाके में पुलिस ने घर में चल रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. मौके से कई सामान बरामद किए गए है. साथ ही पुलिस ने 25 हजार का इनामी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

नोएडा में हवा की गुणवत्ता गंभीर हुई

नोएडाः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के प्रमुख शहर में बुधवार को हवा की गुणवत्ता और ‘‘खराब’’ हो गई. मंगलवार को यहां पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) का स्तर 439 था जो आज 441 हो गया.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

बलरामपुर में ट्रैक्टर ट्राली से दबकर बच्ची की मौत

बलरामपुर: जिले के पचपेडवा थाना क्षेत्र में लक्ष्मी और गणेश के मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल ट्रैक्टर ट्राली के अनियंत्रित हो जाने से एक बच्ची की दबकर मौत हो गयी, जबकि एक महिला सहित दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

संतकबीर नगर में बस और ट्रक की टक्कर में तीन की मौत

संतकबीर नगरः मगहर कस्बे के निकट खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में बस और ट्रक की टक्कर में बस सवार तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य घायल हो गये. हादसा बुधवार की सुबह हुआ.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

महोबा में बुखार से चार लोगों की मौत

महोबाः जिले के सरकारी अस्पताल में मंगलवार को वायरल बुखार से पीड़ित चार मरीजों की मौत हो गई. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. उदयवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि लगातार हो रहे मौसम परिवर्तन के कारण वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

मुजफ्फरनगर में पैसों को लेकर हुए झगड़े में पांच घायल

मुजफ्फरनगरः एक ही समुदाय के दो गुटों के बीच झड़प में पांच लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. घटना मंगलवार को सिविल लाइन्स पुलिस थानांतर्गत हाजीपुरा क्षेत्र में हुई.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

अमेठी में हिरासत में हुई मौत को लेकर पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

अमेठीः बैंक डकैती के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद मंगलवार को पुलिस हिरासत में मारे गए सत्य प्रकाश शुक्ला की हिरासत में हुई मौत को लेकर अज्ञात पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

पटेल की जयंती पर सीएम योगी दिखाएंगे 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाएंगे.

calenderIcon 10:10 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर

अमेठीः केंद्रीय कपड़ा मंत्री और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार देख रहीं स्मृति ईरानी आज बुधवार से अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत

मथुराः बल्देव थाना इलाके में यमुना एक्सप्रेसवे पर अज्ञात वाहन ने कार में टक्कर मार दी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़

ग्रेटर नोएडाः जारचा कोतवाली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया, जबकि तीन बदमाश भागने में कामयाब रहे.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

अमेठी में बेकाबू बोलेरो गाड़ी ट्रक में घुसी, 4 लोग घायल

अमेठी: मुंशीगंज थाना क्षेत्र में तेज गति से आ रही बोलेरो गाड़ी बेकाबू होकर ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद

उत्तराखंडः उच्च हिमालई क्षेत्र में स्थित विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ और यमुनोत्री धामों के कपाट आज भैयादूज के पावन पर्व पर शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

आगरा में पुलिस चौकी परिसर में लूट के आरोपी ने लगाई खुद को आग

आगराः एत्मादपुर की छलेसर चौकी परिसर में लूट के आरोपी ने खुद को आग लगा ली. जिसकी वजह से आरोपी बुरी तरह से झुलस गया. बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

हल्द्वानी में सड़क दुर्घटना में छात्र संघ नेता सौरभ पलड़िया की मौत

हल्द्वानीः भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में छात्र संघ नेता सौरभ पलड़िया की मौत हो गई. जबकि दुर्घटना में घायल दो छात्रों की हालत गम्भीर है.

calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में चोरों के हौसले बुलंद, दो घरों में हाथ साफ

हरिद्वारः कनखल थाना क्षेत्र में दो कालोनियों में चोरों ने बंद मकान के ताले तोड़कर हजारों की नगदी और जेवरात पर हाथ साफ किया. एक परिवार दीपावली मनाने शहर से बाहर गया था, जबकि दूसरा परिवार फिल्म देखने गया था. रात को वापस लौटने पर घर में चोरी होने का लगा पता.

calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.