logo-image

सरकारी मदरसे से चोरी किताबें आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में मिलीं

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 30 जुलाई 2019

Updated on: 30 Jul 2019, 07:45 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड से जुड़ी खबरें पाइए सबसे पहले न्यूज स्टेट पर.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

मुख्य सचिव का दौरा आज


प्रयागराज। मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय का प्रयागराज दौरा आज है. 1.30 बजे वह बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से वह सर्किट हाउस में अधिकारियों से मिले. 4.30 बजे चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे. हाईकोर्ट व निचली अदालतों की सुरक्षा को लेकर मानीटरिंग कमेटी की होगी बैठक. बैठक के बाद 6.30 बजे लखनऊ होंगे रवाना.

calenderIcon 15:53 (IST)
shareIcon

मदरसे से चोरी किताबें मिली जौहर यूनिवर्सिटी में

मदरसा आलिया की किताबें चोरी होने के मामले में रामपुर एसपी डॉ अजय पाल ने बताया है कि 16 जून को सरकारी मदरसे से चोरी किताबों की FIR दर्ज हुई थी. इसी मामले में तफ्तीश चल रही थी. किताबों के जौहर यूनिवर्सिटी में होने की आशंका थी. अब शिनाख्त के बाद 100 से ज्यादा किताबें बरामद हुई हैं. इन किताबों का ब्योरा यूनिवर्सिटी के पास नहीं है. किताबों को कब्जे में ले लिया गया है.

calenderIcon 15:49 (IST)
shareIcon

डबल मर्डर से दहला बदायूं

बदायूं। दिनदहाड़े शहर में डबल मर्डर की वारदात से सनसनी. घर मे मिले दो युवकों के रक्तरंजित शव. सदर कोतवाली इलाके के सोथा मोहल्ला की घटना. भारी पुलिस बल के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. मृतकों की पहचान आतिश पुत्र इकबाल और मशीउल्ला पुत्र वासीमुल्ला के रूप में हुई है.


 

calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

मजदूरों को सांप ने काटा

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा 2 में काम कर रहे 3 मजदूरों को जहरीले सांप ने काट लिया. 2 की हालत गंभीर है. समय पर इलाज नहीं मिलने से तबियत बिगड़ गई. अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है गरीब मजदूर.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

स्मृति ने देहरादून में ली बैठक


देहरादून। केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने ली बैठक. सीएम त्रिवेंद्र रावत और राज्य मंत्री रेखा आर्य रहीं मौजूद. केंद्र की पोषण योजना पर की गई चर्चा. राज्य में इन योजनाओं की प्रगति की स्मृति ईरानी ने जानी रिपोर्ट. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ट्रेनिंग देने के दिये गए निर्देश.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

संतोष गंगवार का वीडियो वायरल


बरेली। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का वीडियो वायरल. केंद्रीय मंत्री ने फोन पर पुलिस से कहा गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए. सीबीगंज में नगर निगम के अधिकारियों के साथ मारपीट का मामला. अपर नगर आयुक्त ने दर्ज कराया था मुकदमा. पॉलीथिन जब्त करने गई थी नगर निगम की टीम. केंद्रीय मंत्री का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

3 बदमाश पकड़े गए

सीतापुर। संदिग्ध लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने की घेराबंदी. घेराबंदी के दौरान कार से बदमाशों ने की फायरिंग. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी की कई राउंड फायरिंग. जायलो कार से पकड़े गए तीन बदमाश, 4 लोग फरार. दोनों तरफ की फायरिंग में स्थानीय लोग बाल-बाल बचे. शहर कोतवाली क्षेत्र के गल्ला मंडी परिसर का मामला बताया जा रहा है.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

कावड़ियों से झड़प


नेशनल हाईवे 58 ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे पर श्रीनगर पैट्रोल पंप के पास देर रात मॉब लिंचिंग जैसे हालात पैदा हो गये थे. दरअसल तेज रफ्तार कावड़िए से एक स्थानीय व्यक्ति के सिर पर चोट लग गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों व कांवड़ियों में झड़प हो गई. इसी दौरान स्थानीय व कावड़यों में जमकर मारपीट भी हुई.  करीब ढेढ घंटे तक हाईवे पर तनाव की माहौल बना रहा. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर झगडे़ को शांत कराया.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

बोल बम के नारों से गूंजा शहर

बस्ती। आज तेरस पर हुआ बाबा भदेश्वर नाथ मन्दिर में जलाभिषेक. काँवरिया भक्तों ने किया जलाभिषेक. अब तक करीब 4 लाख से ऊपर काँवरिया भक्त कर चुके हैं जलाभिषेक. बोलबम के नारों के गूंज उठा पूरा शहर. एसपी पंकज कुमार, और सीओ सिटी आलोक सिंह काँवरिया भक्तो की सुरक्षा को लेकर बनाये रखे है पैनी नज़र. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर लगा रखे है पुलिस के जवान. अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कोतवाल एसपी चतुर्वेदी के साथ कर रहे है मेले का दौड़ा. पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष सर्वेश रॉय और कावड़ मेला प्रभारी जय प्रकाश दुबे ने सँभाल रखा है जलाभिषेक स्थल का मोर्चा.

calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

बोल्डर गिरने से राजमार्ग बंद



रूद्रप्रयाग। केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 107 के बांसवाड़ा के समीप मलबा और बोल्डर गिरने से मार्ग बंद हो गया. राजमार्ग पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं. मार्ग के दोनों ओर फंसे हैं यात्री. वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं. रूद्रप्रयाग में पुनाड गधेरा उफान पर आया है. आस-पास के आवासीय भवनों को खतरा बन गया है. नए बस अड्डे के ऊपर आमसारी से विशालकाय पत्थर आने से एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. लोगों में डर का माहौल बना है.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

CM योगी का दो दिवसीय रूस दौरा


लखनऊ। 12 और 13 अगस्त को सीएम योगी का दो दिवसीय रूस दौरा है. रूस के व्लादिवोस्तोक शहर जाने वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे सीएम योगी. केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल जाएगा व्लादिवोस्तोक. पीयूष गोयल की अगुवाई में 5 राज्यों के मुख्यमंत्री और अधिकारी जाएंगे रूस. सीएम योगी कृषि, खाद्य प्रसंस्करण तथा ऊर्जा व नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों में यूपी की संभावनाओं को लेकर करेंगे चर्चा.

calenderIcon 07:55 (IST)
shareIcon

बाग में मिला महिला का शव


एटा। एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र में एक बाग में एक 40 साल की महिला का शव मिला है. महिला के गले में धार दार हथियार से हमला कर हत्या की गई है. एटा के अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि महिला का पोस्ट मॉर्टम कराया जा रहा है. एफ आई आर दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

सीबीआई जांच की शिफारिश


उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क दुर्घटना मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. इससे पहले इस मामले में सोमवार को 10 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

गंदे पानी को नदी में डालने की होगी जांच


गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन में बने एसटीपी प्लांट के गंदे पानी को हिंडन नदी में डालने के मामले में GDA ने बैठाई जांच. जांच सही पाए जाने पर संबंधित जोन के अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई.

calenderIcon 07:47 (IST)
shareIcon

15 गैर मान्यता प्राप्त स्कूल सील


गाजियाबाद। गाजियाबाद में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर बेसिक शिक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही हुई है. 15 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को सील किया गया. 29 स्कूलों को नोटिस भेजा गया है. 1 सप्ताह में स्कूल बंद करने के लिए आदेश दिया गया.