logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 अक्टूबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 2 अक्टूबर 2019

Updated on: 02 Oct 2019, 06:27 AM

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई कैबिनेट की बैठक में 21 अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. दिव्यांगजन विभाग में शासनादेश जारी करने के लिए नियमावली ने बदलाव का प्रस्ताव पास हुआ. गिरीश चंद श्रीवास्तव उपजिलाधिकारी हरदोई का नियम विरुद्ध ग्राम सभा का आवंटन करने पर उनके डिमोशन को मंजूरी दी गई. इसके अलावा क्रिमिनल रूल्स जनरल एक्ट 1977 में बदलाव का प्रस्ताव पास हुआ. नए मेडिकल कॉलेज बनाए जाने के संबंध में भी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

राज्यपाल और सीएम योगी ने चरखा चलाकर बापू को नमन किया

लखनऊः गांधी जयंती के मौके पर सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हजरतगंज स्थित खादी ग्रामोद्योग आश्रम में बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर राज्यपाल और सीएम ने चरखा चलाकर बापू को नमन किया.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी आज लखनऊ में गांधी संदेश यात्रा में होंगी शामिल

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी लखनऊ में आज गांधी संदेश यात्रा में शामिल होंगी.

calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

देहरादूनः महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने राजधानी के गांधी पार्क स्थित बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. गांधी जयंती के मौके पर पैदल यात्रा कर सीएम यहां पहुंचे थे.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

मथुरा में नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा गया

मथुराः कोसीकलां इलाके के रत्ना सागर कालोनी में भारी मात्रा में नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा गया है. पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं की 110 पेटी के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

बदायूं में अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को कुचला, 2 की मौत

बदायूंः एक अनियंत्रित ट्रक ने कई लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. 

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

अमेठी में बारिश की वजह से मकान गिरा, 3 लोगों की मौत

अमेठीः मोहनगंज थाना क्षेत्र के पाकर गांव में बारिश की वजह से एक मकान गिर गया. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

शाहबेरी में सबसे ज्यादा फ्लैट का निर्माण करने वाला बिल्डर गिरफ्तार

नोएडाः शाहबेरी में सबसे ज्यादा फ्लैट का निर्माण करने वाले बिल्डर जसवीर सिंह मान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, जसवीर सिंह मान ने शाहबेरी में सबसे ज्यादा 169 फ्लैट बनाए थे. 

calenderIcon 08:01 (IST)
shareIcon

आगरा में निरस्त होंगे 40 वाहन चालकों के लाइसेंस

आगराः जनपद में 40 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. ई चालान सिस्टम शुरू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने 40 ऐसे वाहन चालकों की सूची संभागीय परिवहन विभाग को भेजी है,  जिनके 1, 2 नहीं 71 बार तक चालान हो चुके हैं.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

गांधी जयंती को सपा सभी जिला मुख्यालयों पर मनाएगी

यूपीः राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी राजधानी सहित सभी जिला मुख्यालयों पर मनाएगी. इस अवसर पर गांधी जी के सिद्धांतों एवं जीवन दर्शन पर चर्चा होगी तथा उनके रास्ते पर चलने का संकल्प लिया जाएगा.

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एक दिवसीय लखनऊ दौरे पर

लखनऊः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राजधानी में गांधी संकल्प यात्रा में शामिल होंगे. 'गांधी संकल्प यात्रा' का शुभारम्भ कर पैदल चलकर महाराणा प्रताप प्रतिमा हुसैनगंज पहुंचेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

लखनऊ नगर निगम आज प्लास्टिक बैन को लेकर चलाएगा अभियान

लखनऊः राजधानी में नगर निगम आज प्लास्टिक बैन को लेकर अभियान चलाएगा. प्लास्टिक बैन को लेकर आज सुबह 1090 चौराहा पर कार्यक्रम होगा. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे.

calenderIcon 06:31 (IST)
shareIcon

आज 11 बजे से 36 घंटे तक यूपी विधानमंडल का विशेष सत्र चलेगा

लखनऊः महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के मौके पर आज 11 बजे से लगातार 36 घंटे तक यूपी विधानमंडल का विशेष सत्र चलेगा.

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

आज से बीजेपी 'सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त भारत' अभियान शुरू करेगी

लखनऊः महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बीजेपी आज से सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त भारत का अभियान शुरू करने जा रही है. जिसमें प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में पदयात्रा के माध्यम से सिंगल यूज प्लास्टिक के बहिष्कार का अभियान भी प्रारम्भ होगा.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.