logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 18 अगस्त 2019

Updated on: 18 Aug 2019, 09:32 AM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड एक ऐसा राज्य जहां प्रकृति और देवताओं को कई सारे त्यौहार समर्पित हैं. उत्तराखंड में ऋतुओं और मौसम के आधार पर भी कई सारे त्यौहार मनाए जाते हैं. ऐसा ही एक अनोखा और प्रकृति को समर्पित त्यौहार है बटर फेस्टिवल. भारत में सबसे अनोखा और दिलचस्प त्यौहार है बटर फेस्टिवल, जो 13000 फीट की ऊंचाई पर मनाया जाता है.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने सूर्यकुंडधाम मंदिर के जीर्णोद्धार की परियोजनाओं का शिलान्यास किया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के सूर्यकुंडधाम पर 2 करोड़ 60 लाख की लागत से मंदिर के जीर्णोद्धार की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. महाराजगंज से कार्यक्रम के बाद से सीएम योगी सूर्यकुंड धाम पर पहुंचे, यहां पर इन्होंने भगवान सूर्य के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना की और सूर्यकुंड पोखरे का निरीक्षण किया.

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

पौड़ी में बस दुर्घटना में एक की मौत, कई घायल

उत्तराखंड: पौड़ी जिले में धूमाकोट क्षेत्र में आज सवारियों से भरी एक बस के खड्ड में गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये 

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते में होगी वृद्धि

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते को बढ़ाने का फैसला किया है. अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने अस्थायी मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को भत्तों में वृद्धि का आश्वासन दिया है.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ मथुरा के जन्माष्टमी महोत्सव में लेंगे भाग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में होने वाले भव्य 'जन्माष्टमी' महोत्सव में शामिल होंगे. वह जन्माष्टमी के दौरान दो दिन तक मथुरा में रहेंगे और कृष्ण जन्मभूमि में 'अभिषेक' करेंगे. जन्माष्टमी 24 अगस्त को मनाई जाएगी, लेकिन मथुरा-वृंदावन में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 17 अगस्त से ही शुरू हो जाएगा. मथुरा के रामलीला मैदान और वृंदावन में वैष्णो देवी मंदिर के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर: नगर कोतवाली इलाके के माधो नगर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घर के पास ही घटना को अंजाम दिया गया है. पड़ोसियों पर हत्या का आरोप है.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

गोवर्धन के राधाकुंड में तैरता मिला युवक का शव

मथुरा: गोवर्धन के राधाकुंड में युवक का शव तैरता मिला है. श्रद्धालु की स्नान के दौरान डूबकर मौत की आशंका जताई जा रही है. अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के आने जाने पर रोक लगा दी गई है. आगे से सभी श्रद्धालु मंदिर के गर्भगृह के दरवाजे से ही जलाभिषेक कर सकेंगे. पूरी खबर पढ़िए---काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

मोदी-शाह के साथ कुलदीप सेंगर की फोटो पर रार!

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को भाजपा नेताओं से दुष्कर्म के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है. पूरी खबर पढ़िए---मोदी-शाह के साथ कुलदीप सेंगर की फोटो पर रार! प्रियंका गांधी बोलीं- रुख स्पष्ट करें बीजेपी नेता

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

मायावती ने केंद्र सरकार दी यह सलाह

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का खतरा है और व्यापारी वर्ग परेशान है. उन्होंने केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेने की सलाह दी है. पूरी खबर पढ़िए---देश में आर्थिक मंदी का खतरा, मोदी सरकार इसे गंभीरता से ले, मायावती ने दी सलाह

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी अपनी सुरक्षा में कटौती करेंगे

लखनऊ: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सुरक्षा में कटौती करेंगे. राज्यपाल और CM के इस फैसले के बाद गृह विभाग सभी मंत्री और विधायकों की सुरक्षा की समीक्षा करेगा.

calenderIcon 09:39 (IST)
shareIcon

मलबा आने से उत्तरकाशी से देहरादून हाईवे बंद

उत्तरकाशी: मनेरा के पास मलबा आने से उत्तरकाशी से देहरादून का हाईवे बंद हुआ. दो जेसीबी मशीन सड़क खोलने का प्रयास कर रही है.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

योगी सरकार कोटे में भी कोटे को जल्द मंजूरी देगी

लखनऊ: योगी सरकार कोटे में भी कोटे को जल्द मंजूरी देगी. दलितों और पिछड़ों के कोटे में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट जल्द लागू होगी. कैबिनेट में प्रस्ताव आएगा.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी शंकर ओझा का निधन

प्रयागराज: भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी शंकर ओझा का निधन हो गया. शनिवार को एसआरएन अस्पताल में आखिरी सांस ली. बीते दिनों वो सड़क दुर्घटना में घायल हुए थे.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में थाने में पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की

प्रयागराज: फूलपुर थाने के बैरक के अंदर सिपाही ने आत्महत्या की. मुंशी अनिल त्रिपाठी की लाश बैरक में लटकती मिली. आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई.

calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

यूपी भाजपा संगठनात्मक चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी घोषित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संगठन चुनाव अधिकारी ने जिला चुनाव अधिकारियों व सह चुनाव अधिकारियों की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया 1 सितम्बर से शुरू होगी.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.