logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 16 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 16 अगस्त 2019

Updated on: 16 Aug 2019, 09:28 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की जेल में कैद 463 बंदियों को समय से पहले रिहा किया जाएगा. महापुरुषों की जयंती के वर्ष के बराबर ही बंदियों की रिहाई करने के निर्देश दिए गए हैं .मुख्यमंत्री योगी ने इस संबध में 5 अगस्त को जेल विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं. उस दौरान उन्होंने कहा था कि महापुरुषों की जयंती वर्ष या महत्वपूर्ण तिथि के बराबर ही बंदियों की रिहाई की जानी चाहिए. इसके बाद यह कवायद शुरू हो गई है.

calenderIcon 17:32 (IST)
shareIcon

लखनऊ में हजरतगंज चौराहे का नामकरण किया गया

लखनऊ: हजरतगंज चौराहे का नामकरण किया गया है. अब इस चौराहे को अटल चौक के नाम से जाना जाएगा.मेयर संयुक्ता भाटिया ने अटल चौराहे का नामकरण किया है. 

calenderIcon 17:29 (IST)
shareIcon

आगरा में सीसीटीवी से यातायात पर नजर रखी जाएगी

आगरा: शहर में सीसीटीवी से यातायात पर नजर रखी जाएगी. इसके लिए 42 चौराहों पर 800 कैमरे लगाए जा रहे हैं. इनका ट्रायल शुरू हो गया है. नगर निगम में स्मार्ट सिटी के तहत ये कैमरे लगवाए जा रहे हैं. आगरा के सभी बड़े चैराहों पर कैमरे लगेंगे.

calenderIcon 17:28 (IST)
shareIcon

योगी कैबिनेट के विस्तार पर आज लग सकती है मुहर- सूत्र

लखनऊ: योगी कैबिनेट के विस्तार पर आज मुहर लग सकती है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में अमित शाह के साथ आज होने वाली सीएम योगी की मुलाकात में कैबिनेट के विस्तार पर आखिरी मुहर लगेगी. अगले हफ्ते प्रस्तावित योगी कैबिनेट के विस्तार पर सहमति आज हो सकती है.

calenderIcon 17:26 (IST)
shareIcon

बांदा में युवक को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

बांदा: जिला मुख्यालय के छावनी मुहल्ले में शुक्रवार को तीन बजे तड़के पुरानी रंजिश के चलते तीन युवकों ने एक युवक को किरोसिन तेल छिड़क कर कथित रूप से जिंदा जला दिया. जिससे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे इलाज के लिए कानपुर भेजा गया है.

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

आजम के रिसॉर्ट की दीवार गिराने को बहुगुणा जोशी ने सही बताया

प्रयागराज: आजम खान के रिसॉर्ट की बाउण्ड्री गिराने जाने की कार्रवाई को भाजपा सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने सही बताया है. उन्होंने कहा कि सपा सांसद आजम खान के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज हुई हैं. उन्हीं पर प्रशासन वैधानिक कार्रवाई कर रहा है.

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

कोषागार में तैनात सिपाही ने की आत्महत्या

बिजनौर: जिले के कोषागार में तैनात एक सिपाही ने शुक्रवार को सुबह अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. 

calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल बस्ती दौरे पर रहेंगे

बस्ती: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल बस्ती के हरैया में स्थित तपसी धाम में आएंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ तपसी धाम में शिवलिंग की स्थापना एवं करेंगे प्राण प्रतिष्ठा. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है.

calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे कानपुर में 'गंगा सम्मेलन' को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर में 'गंगा सम्मेलन' को संबोधित करेंगे, जिसमें उत्तराखंड के गोमुख से लेकर पश्चिम बंगाल में गंगा सागर तक गंगा नदी की सफाई पर फोकस किया जाएगा. हालांकि कार्यक्रम की तारीख अभी तक तय नहीं की गई है, लेकिन इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

आगरा में 15 अगस्त को हुआ निकाह, 16 अगस्त को पति ने दे दिया तीन तलाक

आगरा: शादी में कार की मांग पूरी न होने पर पति ने दूसरे ही दिन पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित परिवार ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है. जिलाधिकारी ने सीओ हरीपर्वत को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

कानपुर में दबंगों ने ई-रिक्शा चालक की जमकर पिटाई की

कानपुर: बर्रा थाना इलाके में मामूली बात पर दबंगों ने ई-रिक्शा चालक की जमकर पिटाई की. ई-रिक्शा चालक को दबंगों ने सरेराह  दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. स्थानीय लोगों ने बीच बचाव कर रिक्शा चालक को छुड़ाया.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

नोएडा के निजी स्कूल में महिला कर्मचारी ने आत्महत्या की

नोएडा: सेक्टर 30 में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में काम करने वाली एक महिला ने बृहस्पतिवार शाम को स्कूल के एक कमरे में पंखे से लटकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

उप्र में महापुरुषों की जयंती वर्ष के बराबर रिहा होंगे कैदी

उत्तर प्रदेश की जेल में कैद 463 बंदियों को समय से पहले रिहा किया जाएगा. महापुरुषों की जयंती के वर्ष के बराबर ही बंदियों की रिहाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

आगरा में बिजली के खंभे से टकराने के बाद गाड़ी में लगी आग, बाल-बाल बचा ड्राइवर

आगरा: एत्मादपुर थाना क्षेत्र में चलती गाड़ी बिजली के खंभे से जा टकराई. बिजली के तार टूट कर गाड़ी पर गिरने से उसमें आग लग गई. गाड़ी मालिक ने कूदकर जान बचाई.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

बागपत में मामूली विवाद में भाई ने भाई की हत्या की

बागपत: दोघट थाना क्षेत्र के दाहा गांव में मामूली कहासुनी में भाई ने भाई को मौत के घाट उतार दिया. गोलियों से भूनकर की छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

जौनपुर में विधायक की गाड़ी का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे

जौनपुर: जफराबाद विधायक हरेंद्र प्रसाद सिंह की तेज रफ्तार की आमने-सामने भिंड़त हो गई. इस हादसे में दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई है. हालांकि विधायक और उनके सहयोगी बिल्कुल सुरक्षित हैं.

calenderIcon 09:37 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज से पिथौरागढ़ के दो दिवसीय दौरे पर

पिथौरागढ़: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज से दो दिवसीय पिथौरागढ़ दौरे पर रहेंगे. सीएम कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. वही धारचूला के गूंजी में व्यास ऋषि मेले में शामिल होंगे.

calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

रामपुर में आजम खान के रिज़ॉर्ट की दीवार तोड़ सकता है प्रशासन

रामपुर: सपा सांसद आजम खान के रिज़ॉर्ट की दीवार को प्रशासन तोड़ सकता है. सरकारी नाले की जमीन को रिज़ॉर्ट के अंदर लेने का मामला है. नहर खण्ड विभाग से पहले नोटिस दिया जा चुका है.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

लखनऊ: अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर आज श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होगा. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. श्रद्धांजलि सभा  में सीएम योगी भी शामिल होंगे.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने दो ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया

ग्रेटर नोएडा: पुलिस ने मुठभेड़ में 25-25 हज़ार के ईनामी दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए थे. फिलहाल दोनों का अस्पताल में इलाज जारी है.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.