logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 15 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 15 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

Updated on: 15 Jan 2020, 06:23 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 15 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

पशु संचालित वाहनों का भी कटेगा चालान


बागपत: मोटर व्हीकल के अलावा अब पशु संचालित वाहनों के भी होंगे चालान. ओवरलोड पशु संचालित वाहनों का चालान कटेगा. भैसा बुग्गी, घोड़ा गाड़ी, बैलगाड़ी सहित सभी वाहनों पर जुर्माना लगेगा. क्षमता से अधिक वजन ढोने पर कटेगा चालान. बागपत पशुचिकत्साअधिकारी ने किया ऐलान.

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

नगर पालिका कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में गंदगी


बुलंदशहर। बुलंदशहर नगर पालिका के सफाई कर्मचारी की एक दिवसीय हड़ताल से शहर में फैली गंदगी. सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से नगर में नहीं हुई सफाई. बुलंदशहर में जगह जगह लगे कूड़े के अंबार. सफाई कर्मचारियों ने किया नगर पालिका का घेराव. 4 महीने से सैलरी न मिलने से परेशान हैं सफाई कर्मचारी. एक हफ्ते पहले भी पालिका चैयरमेन के खिलाफ़ नगर पालिका में किया था प्रदर्शन.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

कमिश्नर आज करेंगे ज्वाइन


ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर ऑफिस में तैयारियां पूरी. नोएडा के पहले कमिश्नर आज पदभार ग्रहण करेंगे. गार्ड ऑफ ऑनर की भी तैयारी पूरी. एसपी ट्रैफिक एसपी क्राइम पहुंच चुके हैं. 11-11:30 तक आलोक कुमार के पहुंचने की उम्मीद.

calenderIcon 07:41 (IST)
shareIcon

पेट्रोल पंप कर्मियों से 5 लाख की लूट


गाजियाबाद। गाजियाबाद में बदमाशों के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं. निवाड़ी इलाके में दिनदहाड़े पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 5 लाख की लूट को अंजाम दिया गया. बदमाश सेंट्रो गाड़ी में सवार थे. बदमाशों की गाड़ी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. ये गाड़ी सुबह से ही पेट्रोल पंप के आसपास देखी गई थी. जैसे ही कर्मचारी रुपए लेकर बैंक जाने लगे, रास्ते में कर्मचारियों की बाइक पर टक्कर मार दी गई और उनसे 5 लाख की नगदी लूट ली गई. आरोप है कि बदमाशों ने हवाई फायर भी किया.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

पुलिस ने बच्चे को बरामद किया


ग्रेटर नोएडा। घर से किशोर के गायब होने पर पुलिस की सतर्कता ने घरवालों को दी राहत. पुलिस ने 4 घंटे बाद सकुशल किया बरामद. पिता की डांट से नाराज बच्चा जा रहा था मुंबई. रास्ते में ही पुलिस ने बच्चे को किया बरामद. बीटा टू पुलिस की लोग कर रहे प्रशंसा.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

परीक्षा हुई निरस्त


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर. आयोग ने 2016 की समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी प्री परीक्षा निरस्त कर दी है. अब दोबारा करायी जायेगी आरओ/एआरओ प्री परीक्षा. इस परीक्षा के लिए आयोग अलग से विज्ञापन जारी नहीं करेगा. इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का आवेदन ही मान्य होगा. इस परीक्षा के दौरान लखनऊ में दोनों प्रश्नपत्र आउट होने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. सीबीसीआईडी ने मामले की जांच कर फाइनल रिपोर्ट लगाई थी. जिसे सीबीसीआईडी की विशेष कोर्ट ने रद्द कर दिया. 3 मई को आयोजित होगी आरओ/एआरओ प्री परीक्षा.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

ज्वैलर की दुकान में लूट


रुद्रपुर। उधमसिंह नगर, रम्पुरा चौकी क्षेत्र के पहाड़गंज में सुनार की दुकान में लूट. साढ़े तीन लाख के सोने के सामान लूट कर रफू चक्कर हुए लुटेरे. दुकान पर दो बाइको पर तीन लुटेरे पहुंचे थे. लुटेरे में एक महिला भी शामिल. लूट की वारदात के बाद पुलिस सहित आला अधिकारी मौके पर मौजूद. आसपास के सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुटी पुलिस.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

नगर पंचायत अध्यक्ष व 3 समर्थकों पर मुकदमा


उन्नाव। नगर पंचायत अध्यक्ष व 3 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज. नगर पंचायत अध्यक्ष पर लिखा गया जानलेवा हमले का मुकदमा. नवाबगंज नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 3 पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज. पीड़ित ने सफारी गाड़ी से कुचलने व घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगाया. नवाबगंज नगर पंचायत अध्यक्ष दिलीप लश्करी समेत 3 पर मुकदमा. अजगैन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

महोबा में बस और मारुति वैन में टक्कर


महोबा। रोडवेज बस और मारुति वैन में हुई टक्कर. वैन सवार 8 लोग हुए घायल. घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. दो को नाजुक नाजुक हालत में किया गया रेफर. शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चन्द्रपुरा के पास की घटना.

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

लापरवाही बरतने पर तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर


मुरादाबाद। लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर. कटघर थाना क्षेत्र के एक दरोगा एक हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर किए गए. कोतवाली क्षेत्र से एक दरोगा लाइन हाजिर. ड्यूटी पर लापरवाही बरतने का आरोप. कटघर थाना क्षेत्र मे डकैती को चोरी बताने वाले दरोगा भी लाइन हाजिर किए गए. एसएसपी अमित पाठक ने की पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई.

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

बिल्डिंग में लगी आग


लखनऊ। मड़ियांव थाना क्षेत्र की एक बिल्डिंग में हुआ शार्ट सर्किट. जानकारी लगते ही लोग निकले घर से बाहर. एल्डिको एटर्निया टावर में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल. एल्डिको एटर्निया टॉकर में आग लगने से 60 परिवार सड़क पर निकला. शार्ट सर्किट से आग लग गई जिससे पूरी बिल्डिंग में धुआं फैल गया. सुबह से बिल्डिंग मैनेजमेंट नहीं पहुंचा.  आग लगने से पूरी बिल्डिंग में धुंआ और छाया अंधेरा. फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची.

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

इलाज के दौरान प्रसूता की मौत


सोनभद्र। इलाज के दौरान प्रसूता की मौत. परिजनों ने हंगामा कर अस्पताल में की तोड़फोड़. परिजनों ने निजी अस्पताल पर लापरवाही का लगाया आरोप. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कर कार्रवाई का दिया भरोसा. दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के म्योरपुर रोड पर स्थित निजी अस्पताल का मामला.

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

सड़क हादसे में दो लोगों की मौत


सोनभद्र। अनियंत्रित कार ने ट्रक में पीछे से मारी टक्कर. हादसे में कार सवार पति-पत्नी की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. घायलों में एक पुरुष व एक बच्ची शामिल हैं. मौके पर पहुची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने पति-पत्नी को मृत घोषित कर दिया. अन्य घायलो की हालत नाजुक है और सभी का उपचार जारी है. रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सुकृत चहलवा के समीप की घटना.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

मकर संक्रांति पर वाराणसी में स्नान शुरू


वाराणसी। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर वाराणसी के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा. आस्थावानों ने गंगा में ब्रह्म मुहर्त से ही डुबकी लगाना शुरु कर दिया. खासकर दशाश्वमेध और प्रयाग घाट पर हजारों की संख्या में लोगों ने कड़ाके की ठण्ड  को मात देते हुए गंगा स्नान किया.

calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

कन्नौज बस हादसे में प्रशासन ने लिखाया मुकदमा


कन्नौज। कन्नौज में 10 जनवरी को हुए बस हादसे में प्रशासन की ओर से एक्शन लिया गया है. छिबरामऊ थाने में बस की ओनर प्रीति चतुर्वेदी और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. धोखाधाड़ी और मोटर व्हीकल Act के तहत FIR. कन्नौज के ARTO की ओर से लिखाया गया मुकदमा.

calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

मकर संक्रांति का स्नान पर्व आज


प्रयागराज। मकर संक्रांति का स्नान पर्व आज. संगम में ब्रह्म मुहूर्त में शुरू हुआ स्नान. कड़ाके की ठंड के बावजूद उमड़ा जनसैलाब. मेले में 5 किलोमीटर के दायरे में बनाए गए हैं 6 स्नान घाट. स्नान घाटों पर जल पुलिस की गई है तैनात. स्नान घाटों पर डीप वाटर ब्रैरीकेटिंग की व्यवस्था की गई है. स्नान घाटों पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की भी की गई है तैनाती. स्नान घाटों पर लगाए गए हैं जाल. मेला प्रशासन को मकर संक्रांति के स्नान पर पर 80 लाख श्रद्धालुओं के आने की है उम्मीद.