logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 सितंबर 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 सितंबर 2019

Updated on: 14 Sep 2019, 06:35 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री और सभी मंत्री अपने इनकम टैक्स का भुगतान स्वयं करेंगे. यह जानकारी देते हुए प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज एलाउन्सेस एण्ड मिसलेनियस एक्ट-1981 के अन्तर्गत सभी मंत्रियों के इनकम टैक्स बिल का भुगतान अभी तक राज्य सरकार की ट्रेजरी द्वारा किया जाता है. खन्ना ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार यह निर्णय लिया गया है कि अब सभी मंत्री अपने इनकम टैक्स का भुगतान स्वयं करेंगे.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

हिंदी दिवस पर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने कही ये बात

गोरखपुरः हिंदी दिवस पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश की एक भाषा होने के बयान पर उत्तर प्रदेश सरकार में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने कहा कि हमारे भारत में हिंदी बाहुल्य इलाका है और अगर हिंदी का सम्मान नहीं होता है तो तो हमारा सम्मान नहीं होता है. इसलिए हमारी शुभकामना है जो आज हिंदी दिवस पर हिंदी बोलने लिखने और हिंदी के बारे में जो संकल्प लिया जा रहा है वह अच्छा है.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में डेंगू मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या

उत्तराखंड में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हालात इतने खराब है कि प्रदेश में 1400 से ज्यादा लोग डेंगू की चपेट में हैं. अकेले राजधानी देहरादून में 900 से  ज्यादा मरीज डेंगू से पीड़ित हैं.

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

यूपी सरकार के मंत्रियों ने अखिलेश के रामपुर दौरे पर निशाना साधा

यूपी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक और आशुतोष टण्डन ने अखिलेश के रामपुर दौरे पर निशाना साधा है. कहा कि इस पूरे मामले पर कानून अपना काम कर रहा है और सभी को कानून का सम्मान करते हुए कोर्ट में अपनी बात कहनी चाहिए.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

सांसद हेमामालिनी ने पोषण रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

मथुरा: सांसद हेमामालिनी ने पोषण रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कार्यक्रम में सैकड़ों आंगनवाड़ी कार्यकर्ती मौजूद रही.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

कानपुर में बहू ने भाई के साथ मिलकर सास की हत्या की

कानपुरः रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में बहू ने अपने भाई के साथ मिलकर सास की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी. गांव वालों के मुताबिक काफी दिनों से घरेलू कलह चला आ रहा था. 

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

हमीरपुर में स्वतंत्र देव सिंह ने लगाई सड़क पर झाड़ू

हमीरपुर: भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्य के मंत्रियों अशोक कटारिया और रणवेंद्र प्रताप सिंह के साथ पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए शुरू की गई पार्टी के 'सेवा सप्तचम चिन्ह' के हिस्से के रूप में एक सड़क पर झाडू लगाई.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

नए नियमों के बाद नोएडा आरटीओ दफ्तर में लगी लंबी लाइन

नोएडा: नए मोटर वाहन अधिनियम के कार्यान्वयन के बाद क्षेत्र परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में लंबी कतारें देखी गई है. एआरटीओ अधिकारी कहते हैं, पहले लोग 4-5 दिनों के बाद ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टाइम स्लॉट प्राप्त करते थे. अब वे इसे एक महीने के बाद प्राप्त कर रहे हैं. 



calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

सिद्वार्थनगर मारपीट मामले में खेसरहा थानाध्यक्ष रामाशीष यादव निलंबित

सिद्वार्थनगरः पुलिस मारपीट मामले में खेसरहा थानाध्यक्ष रामाशीष यादव को निलंबित कर दिया गया है. मारपीट करने वाले एसआई वीरेंद्र मिश्रा और आरक्षी महेंद्र प्रसाद पर भी धारा बढ़ाई गई है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

अमेठी में दीवार गिरने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत

अमेठी: मुसाफिरखाना कोतावली क्षेत्र के पींडारा ठाकुर गांव में बारिश के चलते दीवार गिर गई. हादसे में एक अधेड़ और 13 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

वाराणसी में पुलिस ने झुन्ना पंडित गैंग के शार्प शूटर को गिरफ्तार किया

वाराणसीः शुक्रवार की शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से संदहा इलाका गूंज उठा. क्राइम ब्रांच व पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान झुन्ना पंडित गैंग के शॉर्प शूटर टुनटुन पटेल उर्फ नीरज पटेल नामक बदमाश को घायल कर दिया, जबकि एक बदमाश मौके से फरार हो गया.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में 2 घंटे के अंदर कटे 1016 ऑटो के चालान

गाजियाबाद: एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बड़ी कार्यवाही की है. सड़कों पर चलने वाले डग्गामार ऑटो पर ऑपरेशन चक्रव्यू के तहत कार्रवाई की गई है. 2 घंटे के अंदर 583 ऑटो जब्त किया. जबकि 1016 ऑटो के चालान काटे गए.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

गोविंदनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया

कानपुरः गोविंदनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया है. एनएसयूआई की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर को प्रत्याशी बनाया गया है. 

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.