logo-image

प्रदेश की पहली वातानुकूलित जिला अदालत का हुआ लोकार्पण

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 10 अगस्त 2019

Updated on: 10 Aug 2019, 06:34 AM

नई दिल्ली:

मिर्जापुर में किसानों और उनकी अच्छी फसल के लिए मोदी और योगी सरकार के कई योजनाओं का लाभ सीधे किसानों को मिल रहा है. अब तक 2 लाख 97 हजार मिर्जापुर के किसानों तक ये लाभ पहुंच भी चुका है. जिले के मुख्य विकास अधिकारी का कहना है कि केंद्र और प्रदेश दोनों ही सरकार द्वारा किसानों और कृषि के विकास के लिए कई योजनाए चलाई जा रही हैं, जिसका फायदा यहां के किसानों को मिल रहा है. किसानों को उनके आवश्यक बीज और यूरिया तक उपलबध कराया जा रहा है, अगर कोई क्षति होती है तो प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना का लाभ भी दिया जा रहा है.

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

स्टेट बैंक से रुपये चुराने वाले गिरफ्तार


सीतापुर। स्टेट बैंक के एटीएम से 10 लाख रुपये गायब होने के मामले में पुलिस ने बैंक के दो प्राइवेटकर्मियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से 4 लाख रुपया बरामद हुआ है. एटीएम का पासवर्ड जानकर चोरी किये थे रुपये. शहर कोतवाली के पुलिस लाइन स्थित स्टेट बैंक का मामला. सीओ क्राइम के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

calenderIcon 17:29 (IST)
shareIcon

वाहन चोर गिरफ्तार


फतेहपुर। बिन्दकी थाना क्षेत्र के ईदगाह इलाके से पुलिस ने एक वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. चोरी की 8 बाइकें भी बरामद की है. आस-पास के जिलों में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे. फरार साथी की तलाश में पुलिस जुटी है.

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

बच्चा चोरी के शक में पिटाई करने वालों पर पुलिस सख्त


आगरा। बच्चा चोरी के शक में निर्दोष लोगों के साथ मारपीट के मामलों में आगरा पुलिस हुई शख्त. फतेहाबाद में मंद बुद्धि के बच्चे के साथ मारपीट के मामले में 5 लोगो को किया गिरफ्तार. थाना न्यू आगरा में मारपीट के मामले में पुलिस ने 2 लोगो को किया गिरफ्तार. आगरा में आये दिन भीड़ मंद बुद्धि ,भिखारी,और विक्ष्पित लोगो के साथ कर रही है मारपीट. आगरा पुलिस की अपील,जनता किसी के साथ न करे मारपीट,संदिगध लगने पर पुलिस को करे सूचित.

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

बसपा कार्यालय पर अध्यक्ष ने की पहली बैठक


लखनऊ। बसपा प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ने प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद बसपा कार्यालय पर पहली बैठक की. बैठक में मुनकाद अली के अलावा बसपा के प्रदेश के जोनल कोऑर्डिनेटर और दूसरे पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक में संगठन विस्तार के साथ समाज के सभी वर्गों में पार्टी की पकड़ को मजबूत बनाने के लिए निर्देश दिए गए. आगामी उपचुनाव की तैयारियों पर भी बैठक में हुई चर्चा.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा


एटा। एटा कोतवाली नगर पुलिस ने 5 दिन पूर्व हुई महिला सहायक अभियोजन अधिकारी नूतन यादव की हत्या खुलासा का किया. हत्या में फरार चल रहे सह आरोपी भारत सिंह को होटल माया पैलेस चौराहे से गिरफ्तार किया गया. मुख्य आरोपी धनपाल यादव अभी भी फरार है.

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक शुरू


देहरादून। भाजपा सदयस्ता अभियान की प्रदेश समीक्षा बैठक शुरू. बैठक में लोकसभा नैनीताल सांसद और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में हो रही है समीक्षा बैठक. लगभग एक महीने में अब तक प्रदेश में 8 लाख से ज्यादा लोगो को दिलाई गई सदयस्ता. 25 लाख लोगों का सदयस्ता दिलाने का रखा गया है लक्ष्य. अभियान आगामी 20 अगस्त तक रहेगा जारी.

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

अमेठी में दबंगों ने महिला को पीटा


अमेठी। जमीनी विवाद में दबंगो ने महिला और उसकी दो बेटियों को लाठियों से जमकर पीटा. दबंगो की हैवानियत का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो को हिरासत में लिया. बाकी तीन की तलाश में पुलिस जुटी है. गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे बेलखरियन गौरीपुर गांव का मामला.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

प्रदेश की पहली वातानुकूलित जिला अदालत का हुआ लोकार्पण


प्रयागराज। प्रदेश की पहली वातानुकूलित जिला अदालत का हुआ लोकार्पण. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर और एडमिनिस्ट्रेटिव जज जस्टिस शशीकान्त गुप्ता ने किया लोकार्पण. पूरी तरह से एसी नव निर्मित बिल्डिंग में 24 कोर्ट रुम मौजूद हैं. जिला जज समेत एडीजे नई कोर्ट बिल्डिंग में मुकदमों की करेंगे सुनवाई. वकीलों और वादकारियों को भी मिलेंगी सुविधाएं. हाईकोर्ट के दस सीनियर जजों के साथ ही जिला जज भी रहे मौजूद. जिला अदालत के सभी अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही अधिवक्ता भी रहे मौजूद.

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

बसपा के नए अध्यक्ष कर रहे हैं बैठक


बसपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली लखनऊ बसपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में मुनकाद अली के साथ बसपा के ज़ोनल को ऑर्डिनेटर और इंचार्ज के साथ  दूसरे पदाधिकारी मौजूद हैं। बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ आगामी उपचुनाव को लेकर नए प्रदेश अध्यक्ष की पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत।

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

गैस सिलेंडर में लगी आग


मुरादाबाद। गैस सिलेंडर में आग लगने से मचा हड़कंप. वेल्डिंग कारखाने में लगी सिलेंडर में आग. घबराहट में कर्मियों ने सिलेंडर कारखाने से बाहर सड़क पर फेंका. सड़क पर गिरे सिलेंडर का निचला हिस्सा उड़कर राहगीर के लगा. राहगीर के दोनों पैरों में आई गंभीर चोट. कटघर थाना क्षेत्र के रहमत नगर गली नंबर 8 की घटना.

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

6 साल के बेटे को उतारा मौत के घाट


आगरा। पिता ने 6 साल के मासूम बेटे को उतारा मौत के घाट. परिवार में मचा कोहराम. पुलिस मौके पर पहुंची है. सदर थाना क्षेत्र का मामला.

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

कानपुर गैंगरेप पीड़िता के सुसाइड मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कानपुर: नाबालिग गैंगरेप पीड़िता के सुसाइड मामले में एसएसपी ने लापरवाही के कारण 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है. इंस्पेक्टर रायपुरवा, चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को निलंबित किया गया है.

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

बागपत पुलिस को बड़ी कामयाबी, 1.25 लाख का इनामी बदमाश ढेर

बागपत पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान 1.25 लाख रुपये के इनामी बदमाश को मार गिराया है. हालांकि एक बदमाश मौके से भागने में कामयाब हुआ है. इस मुठभेड़ में एक कांस्टेबल भी घायल हुआ है, जबकि एसओ रमेश सिंह सिंधू बाल-बाल बचे हैं, उनकी बुलेट प्रुफ जैकेट में गोली घुस गई थी.

calenderIcon 07:07 (IST)
shareIcon

श्रीनगर में श्रीकोट के पास बद्रीनाथ हाइवे की सड़क नदी में धंसी

उत्तराखंड: पहाड़ों में लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते सड़कों की हालत खराब हो रही है. बरसात के चलते श्रीनगर में श्रीकोट के पास बद्रीनाथ हाइवे की सड़क नदी में धंस गयी है. जिससे हाइवे पूरी तरह से तंग हो चुका है.

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर

सहारनपुर: थाना देहात क्षेत्र के चिलकाना रोड पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान गोली लगने से 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर हो गया. जबकि एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल घायल हो गए.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

फतेहपुर में रोडवेज बस ने कार में टक्कर मारी, 5 घायल

फतेहपुर: सदर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी तहसील के सामने तेज रफ्तार रोडवेज बस ने कार में मारी टक्कर. हादसे में कार सवार 5 लोग घायल. ड्राईवर की हालत गंभीर.

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

BJP ने उत्तर प्रदेश से नीरज शेखर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

बीजेपी ने नीरज शेखर को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. नीरज, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं. नीरज शेखर ने हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी और राज्यसभा से भी इस्तीफा दे दिया था. पूरी खबर पढ़िए---Uttar Pradesh: BJP ने उत्तर प्रदेश से नीरज शेखर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

आजम खान पर शत्रु संपत्ति का मुकदमा दर्ज

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें एक के बाद एक बढ़ रही हैं. रामपुर शहर कोतवाली में आजम खान समेत चार के खिलाफ शत्रु संपत्ति का मुकदमा दर्ज हुआ है. पूरी खबर पढ़िए---आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ी, शत्रु संपत्ति का मुकदमा दर्ज

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

हफ्ते में लगातार 5 दिन सुनवाई का मुस्‍लिम पक्ष ने किया विरोध

अयोध्या केस की हफ्ते में 5 दिन सुनवाई का मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने विरोध किया है. आज सुनवाई शुरू होते हुए धवन ने कहा कहा- ये अव्यवहारिक है. इससे हमें मुकदमे की तैयारी करने का पर्याप्त समय नहीं मिलेगा. चीफ जस्टिस ने कहा- हम इस पर बाद में बात करेंगे. पूरी खबर पढ़िए---अयोध्‍या विवाद : हफ्ते में लगातार 5 दिन सुनवाई का मुस्‍लिम पक्ष ने किया विरोध

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट में आरोप तय

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में उन्नाव गैंगरेप केस में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय हो गए हैं. कोर्ट ने पाया कि कुलदीप सेंगर के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव गैंगरेप कांड: विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट में आरोप तय

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

मथुरा में छह वर्षीय बच्चे की हत्या

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को दो युवकों ने एक बच्चे की हत्या कर दी और फिर उसके शव को काटने का प्रयास किया. दिनदहाड़े हुई इस घटना पर एक महिला की निगाह पड़ी तो हत्यारे शव को मौके पर ही छोड़कर भाग गए. पूरी खबर पढ़िए---मथुरा में छह वर्षीय बच्चे की हत्या, शव को क्षत विक्षत करने का किया गया प्रयास

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने 300 कर्मचारियों के तबादले रद्द किए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को रद्द कर दिया है. नंदगोपाल गुप्ता नंदी के विभाग को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं. पूरी खबर पढ़िए---सीएम योगी आदित्यनाथ ने 300 कर्मचारियों के तबादले रद्द किए, जानें क्या है वजह


 

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा पहनने की सलाह दी

योगी सरकार में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है, बल्कि अल्लाह की देन है. पूरी खबर पढ़िए---मुसलमानों को योगी सरकार के मंत्री ने दी भगवा पहनने की सलाह, बताया अल्लाह की देन

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड शासन ने एक IAS और 5 PCS अधिकारियों के तबादले किए

देहरादून: उत्तराखंड शासन ने एक IAS और 5 PCS अधिकारियों के तबादले किए हैं. IAS हिमांशु खुराना को डिप्टी कलेक्टर उधमसिंह नगर से मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी की जिम्मेदारी. PCS दीप्ति सिंह को अपर सचिव आईटी उत्तराखंड शासन. PCS सुंदर लाल सेमवाल को सचिव MDDA.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में वृक्ष महा कुम्भ में बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

प्रयागराज: 76823 पौधों के निशुल्क वितरण का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड की टीम ने गिनती पूरी होने के बाद फाइनल आंकड़ा जारी किया. 66 हजार पौधे बांटे जाने पर ही सीएम योगी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र सौंपा गया था.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

स्वतंत्र देव सिंह आज गोरखपुर प्रवास पर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज गोरखपुर प्रवास पर रहेंगे. दोपहर 2 बजे नेपाल क्लब गोरखपुर में प्रदेश अध्यक्ष का अभिनंदन कार्यक्रम होगा. इसके बाद दोपहर 3 बजे नेपाल क्लब में वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं जिला कोर कमेटी बैठक का मार्गदर्शन करेंगे. सायं काल 5 बजे गोरक्षनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचेंगे.

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

यूपी की जिला अदालतों में हर चौथे शनिवार को रहेगा अवकाश

जिला अदालतों में हर चौथे शनिवार को अवकाश रहेगा. प्रयागराज हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने न्यायिक सेवा संघ की मांग को स्वीकार कर लिया है. जनवरी से इस निर्णय को लागू किया जा सकता है. अभी तक दूसरे शनिवार को जिला अदालतों में अवकाश रहता है.

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

News State के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी बड़ी और ताजातरीन खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे.