logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 1 अगस्त 2019

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 1 अगस्त 2019

Updated on: 01 Aug 2019, 06:34 AM

नई दिल्ली:

गाजियाबाद पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है. ढाई लाख न देने पर पुलिस ने एक बिल्डर को शराब तस्कर बनाकर जेल भेज दिया. इस मामले में दो दरोगा सहित एक कॉन्स्टेबल को आईजी आलोक कुमार सिंह ने निलंबित कर दिया है. साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए. गाजियाबाद के एसपी देहात को जांच दी गई थी. जांच में आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई है. बीती 20 जुलाई को बिल्डर को शराब तस्कर बताकर जेल भेजा था.

calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

410 लीटर अवैध शराब बरामद


बहराइच। आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी. 410 लीटर अवैध मिलावटी शराब के साथ 6 महिलाओं समेत 14 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. नगर कोतवाली इलाके के धनकुट्टी का मामला.

calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

सीएमओ ने बताया जान का खतरा


बलरामपुर। सीएमओ को जान का खतरा. दबंगों से सीएमओ को जान का खतरा. सीएमओ ने डीएम-एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार. सीएमओ कार्यालय और अस्पताल मे अराजक तत्वों की गुण्डागर्दी. अस्पताल परिसर में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों से दबंग मारपीट करते हैं. पुलिस-प्रशासन दबंगों के आगे नतमस्तक है.

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

रिश्वत लेते सीसीटीवी में कैद


गाजीपुर। लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो CCTV में कैद हो गया. लेखपाल अभिषेक का रिश्वत लेते वीडियो सीसीटीवी में कैद हुआ. मकान की मरम्मत करा रहे मकान मालिक को डरा धमका कर लेखपाल ने मांगी 50 हजार की रिश्वत. 30 हजार रुपये पर मामला हुआ तय. सदर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार का मामला बताया जा रहा है. पीड़ित मकान मालिक का आरोप है कि गोराबाजर चौकी इंचार्ज भी धमकाने में शामिल था. चौकी इंचार्ज और लेखपाल ने दी थी जेल भेजने की धमकी.

calenderIcon 15:40 (IST)
shareIcon

बसपा नेता के हत्याकांड का बदमाश गिरफ्तार


अम्बेडकरनगर। बसपा नेता व व्यवसाई राम चन्द्र जायसवाल हत्याकांड के मामले में फरार चल रहे 25-25 हजार के दो आरोपियों को बसखारी पुलिस ने स्वाट टीम के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के कब्जे से एक 32 बोर रिवाल्वर और एक 315 बोर तमंचे के अलावा 5 ज़िन्दा कारतूस बरामद हुए हैं. 19 जुलाई को बसखारी थानाक्षेत्र के शुकुल बाजार में हुई थी राम चन्द्र की हत्या.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर। सपा कार्यकर्ताओं ने आजम खान के समर्थन किया प्रदर्शन. आजम खान के खिलाफ लगातार लिखे जा रहे मुकदमों से नाराज भी सपा कार्यकर्ता.  पुलिस अधीक्षक कार्यालय और जिलाधिकारी कार्यालय को आने जाने वाले रास्तों को किया बंद. पुलिस महकमे में हड़कंप.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

रामपुर जा रहे विधायक को रोका


संभल। रामपुर जा रहे सपा विधायक नवाब इक़बाल महमूद को पुलिस प्रशासन ने रोका. भारी संख्या में एसपी कार्यकर्ताओं के साथ रामपुर रवाना हो रहे थे. पुलिस प्रशासन से एसपी कार्यकर्ताओं की धक्का मुक्की भी हुई. एसपी कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात. जबकि एसपी जिलाध्यक्ष पुलिस को चकमा देकर रामपुर रवाना हो गए. सदर कोतवाली क्षेत्र के मुरादाबाद रोड का मामला.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

बैंक मैनेजर ने किया 63 लाख का घोटाला


गाजियाबाद। गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में इलाहाबाद बैंक के मैनेजर ने 63 लाख रुपये से ज्यादा का घोटाला किया. बैंक की ब्रान्च में डेड हो चुके खातों से गायब की लाखों की रकम. भागने की फिराक में लगे मैनेजर को मोदीनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार. आरोपी मैनेजर पर मुकदमा किया दर्ज. पुलिस जांच में जुटी है.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

सीएम रावत आज से करेंगे समीक्षा बैठक


देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज से विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. शासन की सुस्त रफ्तार को लेकर मुख्यमंत्री विभागों की समीक्षा बैठक ले रहे हैं. विभागीय अधिकारियों से विभागों की कार्य प्रगति की रिपोर्ट लेंगे. 1 अगस्त से 8 अगस्त तक अलग अलग विभागों की समीक्षा बैठकों का सिलसिला जारी रहेगा. मंत्रियो के विभागों की भी होगी समीक्षा.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने बस स्टेशन का किया लोकार्पण


गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज नौसढ़ में बस स्टेशन का लोकार्पण किया. उन्होंने यहां से एक बस को रवाना किया. इसके बाद वह बीजेपी सदस्यता अभियान में शामिल हो हुए. जहां उनके हाथों 15 लोग सदस्यता ग्रहण करेंगे. सदस्यता ग्रहण करने वालों में सब्जी एवं लघु व्यवसायी हैं.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

छात्र का हत्यारोपी गिरफ्तार


गाजियाबाद। 9 वीं क्लास के छात्र की हत्या का मामला. पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी शेखर मृतक छात्र चमन का क्लासमेट था. बाकी दोनों रोहित और प्रवेश ने फेल होने पर पढ़ाई छोड़ दी थी. बृहस्पतिवार को लोनी के ग्राम मेवला भट्टी के खेतों में मिला था छात्र का शव.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल


गाजियाबाद। एक बार फिर गाजियाबाद की पुलिस कार्यप्रणाली पर सवाल उठे हैं. हाल ही में विजय नगर थाना क्षेत्र में हुई डकैती की घटना को पुलिस ने चोरी की घटना में दर्ज किया. पूरे मामले पर आईजी आलोक सिंह ने गाजियाबाद एसएसपी को तलब किया है. साथ ही मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. संबंधित पुलिस कर्मियों पर गाज गिर सकती है. विजय नगर थाना क्षेत्र के तिगरी गोल चक्कर पर 10 बदमाशों ने बंधक बनाकर सीमेंट से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली की डकैती की घटना को दिया था.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

शराब तस्कर गिरफ्तार


आगरा। शातिर शराब तस्कर गिरफ्तार. बोलेरो से बरामद हुई 35 पेटी अवैध शराब. एक आरोपी गिरफ्तार. 3 आरोपी मौके से फरार हुए. सैयां थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

सफाई इंस्पेक्टर के खिलाफ प्रदर्शन

आगरा। नगर निगम के सफाई इंस्पेक्टर के खिलाफ प्रदर्शन. पार्षद और पार्षदपतियों ने दिया धरना. सफाई इंस्पेक्टर के तबादले की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने जमकर की नारेबाजी. कार्रवाई न होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी . क्षेत्र में सफाई व्यवस्था न होने से नाराज हैं लोग. सदर थाना क्षेत्र के शमसाबाद रोड का मामला.

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

आरके पांडेय बने उत्तराखंंड स्वास्थ्य विभाग के कार्यवाहक महानिदेशक

देहरादून: स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ रविन्द्र थपलियाल हुए रिटायर्ड. डॉ आरके पांडेय बने कार्यवाहक महानिदेशक. डॉ आरके पांडेय ने पदभार ग्रहण किया.

calenderIcon 08:28 (IST)
shareIcon

जौनपुर में छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठियों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा

जौनपुर: लाइन बाजार थाना क्षेत्र के बिरहदपुर गांव में आपसी विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई को लाठियों से मारकर मौत के घाट उतारा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस.

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रक ने मारी टक्कर, दो घायल

सहारनपुर: स्टेट हाईवे 59A नागल में लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को ट्रक ने मारी टक्कर. हादसे में ट्रैक्टर सवार दो लोग घायल. दोनों की हालत नाजुक. पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा.

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

गोंडा में लड़की ने अपने घर में आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

गोंडा: एक 18 वर्षीय लड़की ने कल अपने निवास पर आत्महत्या कर ली. एएसपी महेंद्र कुमार का कहना है कि एक सुसाइड नोट मिला है. नोट में एक नाम का उल्लेख है, हम जांच कर रहे हैं. 



calenderIcon 07:09 (IST)
shareIcon

हापुड़ में शराब पीते 'कांवरियों' का एक वीडियो वायरल

हापुड़: गढ़ मुक्तेश्वर घाट पर शराब पीने वाले 'कांवरियों' के एक समूह का एक वीडियो वायरल हुआ है. एएसपी सर्वेश मिश्रा का कहना है, 'जिस इलाके में शराबबंदी है, वहां कांवरिये शराब पीते देखे जाते हैं. यह गलत है. उन लोगों की पहचान की जा रही है. कानूनी कार्रवाई की जाएगी.' 



calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

सड़कों की बजाय छतों पर पढ़ी जाए नमाज

अलीगढ़ शहर के मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने शहर के सभी मस्जिदों के प्रशासकों को सड़कों की बजाय मस्जिदों की छत पर जुमे की नमाज अदा कराने संबंधी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. इस फैसले से दो समुदायों के बीच टकराव खत्म हो सकता है. पूरी खबर पढ़िए---सड़कों की बजाय छतों पर पढ़ी जाए नमाज, अलीगढ़ के मुफ्ती ने दिए आदेश


 

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप कांड: सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान तो बसपा ने कहा 'थैंक्स'

उन्नाव रेप कांड पीड़िता के एक्सीडेंट का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है. विपक्षी दलों ने जहां एक ओर सरकार को घेरने की पूरी तैयारी बना ली है वहीं बीजेपी सरकार कुछ बोल नहीं पा रही है. सपा, बसपा और कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इस दुर्घटना की निंदी की है और विधायक को सत्ता का संरक्षण का आरोप लगाया है. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव रेप कांड: सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान तो बसपा ने कहा 'थैंक्स'


 

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

'पाकिस्तान वाली गली' के लोगों ने पीएम मोदी और सीएम योगी से मांगी मदद

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक कॉलोनी के लोगों ने अपनी कॉलोनी का नाम बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है. कॉलोनी वासियों ने अनुरोध किया है कि उनकी कॉलोनी का नाम बदल दिया है, क्योंकि इस नाम के कारण उनके लिए काफी मुश्किलें पैदा हो रही है. पूरी खबर पढ़िए---'पाकिस्तान वाली गली' के लोगों की अपील- PM मोदी और CM योगी बदलवाएं हमारी कॉलोनी का नाम


 

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

उन्नाव केस पर प्रदर्शन करते हुए हसंती नजर आई जया बच्चन

बॉलीवुड अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी की नेता इन दिनों ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई हैं. वजह हैं वायरल हो रही वो फोटोज जिनमें वो हस्ते हुए दिखाई दे रही हैं. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव रेप पीड़िता के लिए प्रदर्शन करते समय हसंती नजर आई जया बच्चन, ट्रोलर्स ने दिया करारा जवाब

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पुलिस की हिरासत में

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी से हिरासत में लिया है. पूरी खबर पढ़िए---आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पुलिस की हिरासत में

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर सहित 10 रसूखदार लोगों पर केस दर्ज

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के सड़क हादसे मामले में सीबीआई सक्रिय हो गई है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई उन पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ करेगी जो रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए थे. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि सीबीआई इस मामले को लेकर जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से भी पूछताछ करेगी. पूरी खबर पढ़िए---उन्नाव दुष्‍कर्म प्रकरण : कुलदीप सेंगर सहित 10 रसूखदार लोगों पर CBI ने किया केस दर्ज


 

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

हसीन जहां मामले में कोर्ट ने सभी पक्षकारों को भेजा नोटिस

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा दाखिल की गई अवमानना याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने केस के सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. याचिका में डिडौली थाने के एसएचओ देवेंद्र कुमार, के.पी. सिंह, मुनीर जन जैदी, अमरीश कुमार, संजीव वलियान उपनिरीक्षक को पक्षकार बनाया गया है. पूरी खबर पढ़िए---हसीन जहां को आधी रात हिरासत में लेने का मामला, कोर्ट ने सभी पक्षकारों को भेजा नोटिस

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

UP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) और उनकी पत्नी अमिता सिंह (Amita Singh) ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है. पूरी खबर पढ़िए---UP में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, संजय सिंह और उनकी पत्नी अमिता सिंह ने थामा बीजेपी का दामन


 

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

अयोध्या मामले में 2 अगस्त को सुनवाई होगी

अयोध्या के राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की, जिसे सुलझाने के लिए हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक सुनवाई हुई पर अब तक नतीजा नहीं निकला. रामजन्म भूमि से जुड़े अयोध्या विवाद मामले में मध्यस्थता पैनल सुप्रीम कोर्ट में 1 अगस्त को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. पूरी खबर पढ़िए---अयोध्या विवाद: मध्यस्थता पैनल सुप्रीम कोर्ट में 1 अगस्त को सौंपेगा अपनी रिपोर्ट, 2 अगस्त को होगी सुनवाई


 

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ में बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की, एक सिपाही घायल

प्रतापगढ़: नगर कोतवाली इलाके में आधी रात डायल 100 गाड़ी पर बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग की. इस दौरान गोली लगने से एक सिपाही घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.