logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 01 Apr 2020, 06:52 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत. बस्ती निवासी 25 वर्षीय युवक ने बीआरडी कॉलेज अस्पताल में तोड़ा दम.

calenderIcon 16:05 (IST)
shareIcon

बैठक में गरीबों को मुफ़्त राशन देने की सीएम ने प्रमुखता से की समीक्षा. सुबह 10 बजे बजे तक पूरे प्रदेश में 40 लाख लोगों में बांटा जा चुका है मुफ़्त राशन. प्राथमिकता के स्तर पर इतनी बड़ी संख्या में हेल्थ प्रोटोकोल के साथ गरीबों का मुफ़्त राशन बांटने वाला पहला प्रदेश बनता उत्तर प्रदेश. मुख्यमंत्री का निर्देश युद्ध स्तर पर हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गरीबों के बीच किया जाए मुफ़्त राशन वितरण.

calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त द्वारा अब तक किए गए कार्यों और मॉनिटरिंग की रिपोर्ट.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

मस्जिदों में लोग न आएं न भीड़ भाड़ हो, निज़ामुद्दीन की घटना के बाद से मुस्तैद है लखनऊ पुलिस. एसीपी ग़ाज़ीपुर लखनऊ ने दल बल के साथ मस्जिदों के बाहर loudhailer से किया ऐलान. कोई नियम तोड़कर मस्जिदों में आया तो होगी कड़ी कार्रवाई.

calenderIcon 16:02 (IST)
shareIcon

तब्लीगी जमात में लखनऊ से शामिल कुल 24 लोगों को आइसुलेट कर दिया गया है. इसमें 3 लोंगो को कोरोना के सिम्टम्स दिख रहे थे. जिनकी जांच कराई गई लेकिन सभी रिपोर्ट निगेटिव है. सभी को लोकबंधु अस्पताल में आसुलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. 14 दिन तक सभी को कोरन्टीन किया जाएगा.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

फसल कटाई और कृषि उपज के लिए बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

रातभर जाग रहा मेडिकल स्टाफ, दिनभर सैनेटाइजेशन के काम में लगे सफाई कर्मी, लगातार दौड़ रहा पुलिस-प्रशासन, मीडिया, राहत कार्य में लगे लोग. इस राष्ट्रयज्ञ और कठिन तपस्या को चोट पहुंचा और मासूमों की जान से खिलवाड़ कर #TabligiJamat ने अक्षम्य अपराध किया है. श्रीकांत शर्मा का ट्वीट

calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

लखनऊ में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए mentally challenge बच्चे भी बढ़-चढ़ के हिस्सा ले रहे हैं, जबसे इस वायरस के खिलाफ जंग शुरू हुई है इस संस्था में भी छोटे छोटे बच्चे मास्क बनाने के काम मे लग गए हैं, एक दिन में ये छोटे बच्चे ngo के लोगों की मदद से करीब 500 मास्क बना रहे हैं. मास्क की quality काफी बढ़िया है इसलिए कई प्राइवेट जगहों से इसकी डिमांड भी आ रही है.

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

राज्य कर्मचारियों को मार्च का वेतन आज से ही मिलेगा. अमूमन नए वित्तीय वर्ष की वजह से नया बजट आने पर 5 अप्रैल के बाद से राज्य कर्मचारियों को सरकार वेतन देती रही है, लेकिन इस बार विभाग वेतन मद में नए बजट का इंतज़ार नहीं करेंगे और आज से ही वेतन जारी करेंगे. सरकार ने संविदा कर्मचारियों को भी तत्काल भुगतान का आदेश दिया है.

calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है. उत्तर प्रदेश के आगरा में लगातार मामले बढ़ रहे हैं. बुधवार को आगरा में कोरोना के एक और मामले सामने आए हैं. अबतक कुल 12 मामले सामने आ चुके हैं. वहां के सार्थक नर्सिंग होम के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि डॉक्टर का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव है. उसकी रिपोर्ट पहले ही कोरोना पॉजिटिव आई है.