logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

यूपी: BJP ने संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, समाजवादी पार्टी से दिया था इस्तीफा

बीजेपी ने सुरेंद्र सिंह नागर (Surendra singh nagar) और संजय सेठ (Sanjay seth) को अपना उम्मीदवार बनाया है. दोनों समाजवादी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे.

Updated on: 02 Sep 2019, 11:52 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राज्यसभा की खाली हुई दो सीटों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी (BJP) ने सुरेंद्र सिंह नागर (Surendra singh nagar) और संजय सेठ (Sanjay seth) को अपना उम्मीदवार बनाया है.

सुरेंद्र सिंह नागर समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. नगार दो बार सांसद रह चुके हैं. बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा में भेजने का फैसला लिया है. वहीं संजय सेठ की बात करें तो वो भी समाजवादी पार्टी में थे. एसपी के कोषाध्यक्ष रह चुके संजय सेठ हाल ही में बीजेपी का दामन लिया था. 10 अगस्त को एसपी छोड़कर सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ बीजेपी में शामिल हुए थे. 

बता दें कि दोनों समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद थे और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए थे. मोदी सरकार के इस कदम की उन्होंने सराहना की थी.

और पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, 26000 लैंड लाइन फोन कर रहे घाटी में काम

बीजेपी ने इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा से ओजस्वी मांडवी, केरला के पाला से हरि एन, त्रिपुरा के बदरघाट इलाके से मिमी मजूमदार और उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से युवराज सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है.

इसे भी पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- 2024 तक कोई नहीं रहेगा प्यासा, हर घर पहुंचेगा जल

बता दें कि यूपी में खाली हुई राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव 23 सितंबर को होगी. मतदान सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा. आयोग ने कहा कि उपचुनाव संबंधी अधिसूचना पांच सितंबर को जारी की जाएगी.