logo-image

उत्तर प्रदेश : ऑनलाइन ठगी में एसआई का बेटा गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्लोक कुमार ने बताया कि काफी समय से लोगों के बैंक खातों से आईआरसीटीसी के जरिये रुपये निकालने के मामले सामने आ रहे थे.

Updated on: 06 Feb 2020, 08:41 AM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले की पुलिस ने साइबर सेल की मदद से फर्जी आईडी बनाकर कथित रूप से ऑनलाइन ठगी के आरोप में फतेहपुर जिले में तैनात एक पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) के बेटे को बुधवार को मौदहा कस्बे से गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्लोक कुमार ने बताया कि काफी समय से लोगों के बैंक खातों से आईआरसीटीसी के जरिये रुपये निकालने के मामले सामने आ रहे थे. मौदहा कस्बे के व्यापारी चंद्रभान कुशवाहा, कम्हरिया निवासी अब्दुल मजीद व एक अन्य व्यक्ति ने मौदहा कोतवाली में ऑनलाइन ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : मंदिरों की जमीन नीलामी के मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

उन्होंने बताया कि बुधवार को साइबर सेल की मदद से नारायच मौदहा कस्बा निवासी निजामुद्दीन पुत्र नईमुद्दीन को स्वाट टीम और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश चंद्र त्रिपाठी ने गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड और ठगी के सत्तर हजार रुपये बरामद किए गए हैं. उसने अपना अपराध कबूल किया है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार निजामुद्दीन का पिता फतेहपुर जिले में उपनिरीक्षक (एसआई) के पद पर तैनात है और उसके खिलाफ छत्तीसगढ़ में भी मामले दर्ज हैं.