logo-image

UP_UK News 22 April 2019: बिजनौर में बीजेपी के दलित कार्यकर्ता की हत्या

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सियासी दलों ने अगले चरण के लिए प्रचार तेज कर दिया है. उत्तर प्रदेश में भी आज दिनभर राजनीतिक दलों का शोर सुनाई देगा.

Updated on: 23 Apr 2019, 12:09 AM

नई दिल्ली:

बिजनौर में भाजपा के एक दलित कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या उस समय हुई जब वह भाजपा कार्यालय से वापस लौट रहा था. उसी समय मौका पाकर बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. मामला दो समुदायों का है जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा है. किसी भी तरह की तनाव की स्थिति और विवाद न हो इसके लिए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले अज्ञात के खिलाफ धारा 302 और 307 के तहत FIR दर्ज की है. 

calenderIcon 23:23 (IST)
shareIcon

दवाई लेकर लौट रहे पिता-पुत्र की मौत


शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश)। थाना जलालाबाद के पुरैना गांव में एक टैंकर ने बाइक में टक्कर मार दी. जिसमें बाइकसवार पिता और उसके एक साल के बेटे की मौत हो गई. बच्चे की दवाई लेकर पिता लौट रहा था. घटना के बाद टैंकर चालक फरार हो गया.

calenderIcon 22:16 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में सर्राफा व्यापारी को मारी गोली


प्रयागराज। प्रयागराज में मेजा रोड के कोहड़ौर रोड से दुकान बंद करके लौट रहे एक ज्वैलर्स को बदमाशों ने गोली मार दी. घायल ज्वैलर्स सिंटू सेठ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोली ज्वैलर्स के गाल को छूकर निकल गई है. ज्वैलर्स ने लूट की पुष्टि नहीं की है. सूचना पाकर मेजा पुलिस मौके पर पहुंची है.

calenderIcon 23:36 (IST)
shareIcon

सपा ने उतारे दो प्रत्याशी


समाजवादी पार्टी ने अपने दो प्रत्याशियों को उतारा है. वाराणसी से शालिनी यादव और चंदौली से संजय चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है.

calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

इविवि प्रशासन ने दाखिल किया हलफनामा


प्रयागराज। इलाहाबाद विवि के पी सी बी छात्रावास में पूर्व छात्र रोहित शुक्ला की हत्या के मामले में सोमवार को मुख्य सचिव और अधिकारियों ने कार्रवाई की रिपोर्ट के साथ हलफनामा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल किया. विवि के कुलसचिव ने हॉस्टलों को खाली कराने सहित उठाए गए सुरक्षा कदमों की जानकारी दी.

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

देवरिया में डॉक्टरों ने मरीज को पीटा


देवरिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने और मेडिकल स्टाफ ने मरीज और तीमारदार को कमरे में बंद करके पीटा. बताया जा रहा है कि मरीज बाहरी दवा लिखने के लिए मना कर रहा था. इस मामले के बाद पूरा मेडिकल स्टाफ वहां से भाग खड़ा हुआ. इलाज के अभाव में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. इमरजेंसी सेवा ठप हो गई है.

calenderIcon 19:25 (IST)
shareIcon

इलाहाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित


प्रयागराज। इलाहाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए योगेश शुक्ला को कांग्रेस ने टिकट दिया है. योगेश शुक्ला उमा भारती के करीबी नेताओं में से माने जाते रहे हैं.

calenderIcon 18:55 (IST)
shareIcon

महेश शर्मा से ब्लैकमेलिंग में एक आरोपी गिरफ्तार


नोएडा। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि महेश शर्मा से 2 करोड़ की रकम मांगी जा रही थी. कैलाश अस्पताल में पैसे लेने आई युवती को अरेस्ट किया गया. एसएसपी समेत पुलिस के कई आलाधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों की बीच फायरिंग


मेरठ। चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की. थाना प्रभारी के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी जिसके कारण से वह बाल-बाल बच गए. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी है. दो साथी फरार हैं. घायल बदमाश को अस्पताल भेजा गया है. टीपी नगर थाना इलाके के वेद व्यासपुरी कॉलोनी का मामला.

calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

क्राइम ब्रांच ने असलहा तस्करों को पकड़ा


वाराणसी। वाराणसी में क्राइम ब्रांच और पुलिस ने असलहा तस्करी करने वाला एक तस्कर और उसकी निशानदेही पर अवैध असलहे का निर्माण करने वाला एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से कई तरह के हथियार मिले हैं. 10 अर्धनिर्मित तमंचा और असलहा बनाने के उपकरण मिले हैं.

calenderIcon 18:08 (IST)
shareIcon

कानपुर की बांसमंडी में लगी आग


कानपुर। कानपुर के अनवरगंज थाना क्षेत्र के बासमंडी चौराहे में बनी लेदर शू फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी आग बुझाने का प्रयास कर रही है.

calenderIcon 17:58 (IST)
shareIcon

गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में बारिश के साथ गिरे ओले


गोरखपुर। गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में आज दोपहर के बाद तेज आंधी और पानी के साथ ओले गिरे. हालाकिं शहरी इलाके में बारिश नहीं हुई. ग्रामीण इलाकों में ओलों और बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया. 3 बजे से शुरू हुआ आंधी और पानी का सिलसिला अभी भी जारी है. ओले गिरने से किसानों को नुकसान हुआ. खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ.

calenderIcon 16:59 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ में रत्ना सिंह ने किया नामांकन


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमारी रत्ना सिंह नामांकन किया है. राजकुमारी रत्ना सिंह का कहना है कि वह बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाएंगी. रेलवे के जो अंडरपास नहीं बने हैं उन्हें बनवाने का काम किया जाएगा. उनके नामांकन के वक्त कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रमोद तिवारी और रामपुर खास की विधायक आराधना मिश्रा मोना शामिल हुईं. राजकुमारी रत्ना सिंह ने अंबेडकर चौराहे पर जनसभा को संबोधित किया.  जहां भारी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे.

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

ट्रेन के चोर गिरफ्तार


आगरा। आगरा फोर्ट जीआरपी ने ट्रेन में चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो चाकू, 3 मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुए हैं.

calenderIcon 15:50 (IST)
shareIcon

मतदान दल को ले जा रही स्कॉर्पियो पेड़ से टकराई



बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के स्याही मोड़ पर एक स्कार्पियो पेड़ से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गाड़ी मतदान दल को लेकर जा रही थी. इस दुर्घटना में एक मतदानकर्मी की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. जानकारी के अनुसार घायलों को अंबिकापुर रेफर किया गया है. दुर्घटना के बाद मतदान कर्मी गाड़ी में ही फंस गए थे. जिन्हें ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद निकाला. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि मतदान दल कमरडीह गांव जा रहा था.

calenderIcon 15:38 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी ने किया नामांकन


प्रयागराज। इलाहबाद लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने अपना नामांकन किया. इस मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' मौजूद रहे. फूलपुर लोकसभा सीट से केसरी देवी पटेल ने नामांकन किया. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य प्रस्तावक बने. दोनों प्रत्याशियों ने आजाद पार्क में जनसभा की.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

छेड़छाड़ से परेशान महिला ने पुलिस के सामने की आत्मदाह की कोशिश


लखनऊ: छेड़खानी से परेशान महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर पुलिस के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की. पीड़ित महिला का आरोप है कि एक युवक उसे 5 महीने से परेशान कर रहा है और ऑफिस में घुसकर धमकी देता है. महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, लेकिन इससे बावजूद वो फरार हो गया.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

मिर्जापुर से सपा ने बदला उम्मीदवार


समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है. राजेन्द्र एस. बिंद का टिकट काटकर मिर्जापुर से राम चरित्र निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

TMC की गुंडागर्दी के कारण प. बंगाल में लोकतंत्र खतरे हैं- योगी आदित्यनाथ


पश्चिम बंगाल के बनगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीएमसी और ममता सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'टीएमसी की गुंडागर्दी और अराजकतावादी तरीकों के कारण यहां लोकतंत्र खतरे में है. यहां के युवा बेरोजगार हैं और कोई भी यहां निवेश नहीं करना चाहता है, क्योंकि जब भी कोई निवेश करने की कोशिश करता है, टीएमसी के गुंडे उन्हें परेशान करते हैं.'



calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी पर राहुल गांधी का हमला


अमेठी में राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया वाले हंस रहे हैं क्योंकि इन्होंने अगर अपने 'मन की बात' कर दी तो इनको दो डंडे पड़ेंगे, नरेंद्र मोदी जी मारेंगे. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि घबराएं मत 2019 के चुनाव के बाद आपको दो लिखना हो लिखना, हमारे खिलाफ भी लिखना होगा लिख लेना.



calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

जया प्रदा को अनारकली कहने पर आजम खान के बेटे पर केस दर्ज


जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान देने पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान े खिलाफ असंज्ञेय अपराध सूचना रिपोर्ट दर्ज हो गई है. रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन को सबूत के तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग दे दी गई है. कानून के अनुसार धाराएं लगाई जाएंगी.



calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला


अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. अमेठी की जनता से राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हिंदुस्तान की जनता से चोरी नहीं की है, सबसे ज्यादा चोरी चौकीदार ने आप लोगों से की है. पिछले 5 सालों में हमने जो भी आपके लिए किया मोदी जी ने आपके छीना.



calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी का नामांकन सही


अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नामांकन सही है. डीएम कोर्ट ने आपत्ति खारिज कर दी है.

calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

आजम खान के बेटे का जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान


आजम खान के बाद अब उनके बेटे और सपा नेता अब्दुल्ला आजम खान ने बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमें अली भी चाहिए और बजरंगबली भी चाहिए, लेकिन अनारकली नहीं चाहिए.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

जया प्रदा के खिलाफ केस दर्ज


रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आजम खान को लेकर किए गए एक बयान पर केस दर्ज हुआ है. जया प्रदा ने कहा था, 'आजम खान ने मेरे खिलाफ जो टिप्पणी की है, उसे देखते हुए मायावती जी आपको सोचना चाहिए कि उनकी एक्सरे जैसी आंखें आपके ऊपर भी कहां-कहां डालकर देखेंगी.'

calenderIcon 08:23 (IST)
shareIcon

कौशाम्बी में अनुप्रिया पटेल की जनसभा आज


कौशाम्बी: केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की आज कौशाम्बी में जनसभा होगी. इस दौरान वो सराय अकिल में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगी.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक अमेठी में कई जगह करेंगे जनसभाएं


अमेठी में आज सियासी हलचल बढ़ी हुई है. जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चुनावी रैलियां करेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक भी अमेठी में जनसभाएं करेंगे. बृजेश पाठक बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में वोट मांगेंगे.

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

फर्रुखाबाद में पार्टी पदाधिकारियों से मिलेंगे जेपी नड्डा


फर्रुखाबाद: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा आज पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वो कन्नौज के लिए रवाना होंगे.