logo-image

मर गई 'ममता', बीमार बच्चे को मां ने अस्पताल की चौथी मंजिल से फेंका

उत्तर प्रदेश की राजधानी के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से मंगलवार को एक मां ने अपने बीमार नवजात शिशु को नीचे फेंक दिया.

Updated on: 23 Jul 2019, 09:22 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से मंगलवार को एक मां ने अपने बीमार नवजात शिशु को नीचे फेंक दिया, जिससे बच्चे की तत्काल मौत हो गई. विवि प्रशासन की शिकायत पर पुलिस मां को गिरफ्तार कर लिया है.

जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि कुशीनगर जिले की महिला को 26 मई को सात माह का लड़का पैदा हुआ था. उन्होंने बताया कि बच्चा समय से पहले पैदा होने के कारण कमजोर था. उसे ट्रामॉ सेंटर की चौथी मंजिल पर पीडियाट्रिक इमरेजेंसी विभाग में रखा गया था. करीब दो माह से बच्चा अस्पताल में भर्ती था और उसका इलाज चल रहा था, लेकिन उसकी स्थिति में बहुत धीमी गति से सुधार हो रहा था.

इसे भी पढ़ें:योगी सरकार ने पेश किया 13.5 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट, इन योजनाओं को मिलेगी रफ्तार

विवि के प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह मां शांति अपने बच्चे के साथ थी कि अचानक उसने अपने बच्चे को उठाकर चौथी मंजिल पर स्थित वार्ड की खिड़की के बाहर फेंक दिया. बच्चे को चौथी मंजिल से फेंकने के कारण उसकी तत्काल मौत हो गई.

चौक कोतवाली के पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि बच्चे की मां शांति से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दो माह इलाज चलने के बाद भी बच्चे का रोग ठीक न होने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गई थी.

और पढ़ें:काला धन से संपत्ति अर्जित करने वालों की अब खैर नहीं, सरकार ला रही नया कानून

पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है तथा केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. मामले की जांच के बाद ही निष्कर्ष निकलेगा.