logo-image

उत्तर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी को फोन पर किसने दी जान से मारने की धमकी, जानिए

इस मामले में पूर्व मंत्री और बसपा नेता सतीश चौधरी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी है.

Updated on: 09 May 2019, 08:54 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी को मोबाइल फोन पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. उपेंद्र तिवारी ने पूर्व मंत्री और बसपा (BSP) नेता सतीश चौधरी पर धमकी देने का आरोप लगाया है. राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी की तहरीर पर सतीश के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 व 506 के तहत मामला दर्ज हुआ है. राज्यमंत्री ने साक्ष्य के तौर पर पुलिस को सतीश के साथ हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सौंपी है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

बलिया कोतवाली के प्रभारी शशि मौली पांडेय ने बुधवार को बताया कि मंत्री उपेंद्र तिवारी की शिकायत पर बलिया शहर कोतवाली में पूर्व मंत्री व बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चौधरी नागा के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की अपशब्द कहने व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. उन्होंने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि कल रात्रि मंत्री को उनके मोबाइल फोन पर अपशब्द कहे गये तथा परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी गई. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

यह भी पढ़ें- जानें जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की जंयती पर उनसे जुड़ी रोचक बातें, मां के लिए मोड़ दिया था नदी का रुख

राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी (Upendra Tiwari) ने बताया कि 6 मई की रात करीब 9 बजे वह बलिया में प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उनके पास फोन आया. उन्होंने आरोप लगाया कि फोन पर पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी (Ambika Chaudhary) के भाई सतीश चौधरी ने गोलियां दी और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी. उपेंद्र तिवारी ने बताया कि उन्होंने पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और उनके चचेरे भाई सतीश चौधरी उर्फ नागा के खिलाफ सरकारी जमीनों पर कब्जा से जुड़ी शिकायतें कर रखी थी. इन्हीं सब कारणों के चलते अंबिका चौधरी और सतीश चौधरी उर्फ नागा उनसे रंजिश रखते हैं.

यह वीडियो देखें-