logo-image

5वीं लड़की हुई पैदा तो पति ने फोन पर ही दे दिया तलाक..तलाक.. तलाक

जानकारी के मुताबिक मायके में ही पीड़िता ने पांचवी लड़की को जन्म दिया और फोन पर पति को इस बारे में जानकार दी

Updated on: 22 Oct 2019, 02:57 PM

संभल:

जहां सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चला रही हैं, तो बेटी पैदा होने पर तीन तलाक दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के संभल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें पति ने बेटी पैदा होने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया. बताया जा रहा है कि पहले से ही जा लड़किया पैदा होने पर पति पत्नी को बेरहमी से पीटता था. इस मसले पर कई बार पंचायत भी बैठ चुकी थी. वहीं पत्नी पिछले कुछ समय से मायके में रह रही थी. जानकारी के मुताबिक मायके में ही पीड़िता ने पांचवी लड़की को जन्म दिया और फोन पर पति को इस बारे में जानकार दी. पांचवीं लड़की की सूचना पर बौखलाए पति ने फोन पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

यह भी पढ़ें: भारत को अभिजीत बनर्जी की उपलब्‍धियों पर गर्व, नोबेल पुरस्‍कार विजेता से मिलकर बोले पीएम नरेंद्र मोदी

घटना थाना असमोली क्षेत्र गांव इक्टोरिया की है. बताया जा रहा है कि इक्टोरिया निवासी खलील की पुत्री का निकाह 11 वर्ष पहले अमरोहा के थाना नौगांवा के गांव दाऊद सराय निवासी कामिक के साथ हुआ था. निकाह के बाद दोनों के बीच विवाद रहने लगा. ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता का उत्पीड़न करने लगे. 9 मई 2019 को ससुराल पक्ष के लोगों ने मारपीट की और लाठी-डंडों से मारपीट कर घर से निकाल दिया. इसके बाद विवाहिता अपने मायके में आकर रहने लगी.

यह भी पढ़ें: भारत पर बुरी नजर रखने वाले अंजाम भुगतने के लिए रहें तैयार, बोले राजनाथ सिंह

11 अक्टूबर को पीड़िता ने एक और बेटी को जन्म दिया. पीड़िता ने अपने पति को फोन पर इसकी जानकारी दी तो वह फोन पर आगबबूला हो गया और पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. जिसके बाद पीड़ित महिला अपने पिता के साथ असमोली थाना पहुंची. उन्होंने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.