UP में डकैती में 44, लूट में 30 और हत्या में 10 प्रतिशत की कमी, जानिए पूरा ग्राफ

News State Bureau  |   Updated On : July 22, 2019 05:45:27 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो।

ख़ास बातें

  •  2017-18 के मुकाबले 2018-19 में क्राइम ग्राफ गिरा
  •  बलवा में 11 फीसदी की कमी आई है
  •  विधानपरिषद में यूपी सरकार ने जवाब दिया

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में मीडिया रिपोर्ट्स पर ध्यान दें तो ऐसा लग रहा है जैसे क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन सरकार ने जो रिपोर्ट्स जारी किए हैं वह कुछ और ही कहते हैं. विधानपरिषद में यूपी के क्राइम ग्राफ को लेकर कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने सवाल उठाया और साल 2018-19 में अपराध के आंकड़ों को लेकर सरकार से जवाब मांगा.

यह भी पढ़ें- सावन में आप भी चढ़ाना चाहते हैं भोलेनाथ को जल, तो ऐसे पहुंचें बाबा धाम

इस सवाल के जवाब में यूपी सरकार ने बताया कि 2018-19 में अपराध में कमी आई है. 2017-18 के मुकाबले 2018-19 में यूपी में अपराध कम हुए हैं.डकैती की घटनाओं में 44 फीसदी, लूट में 30 फीसदी और हत्या की वारदात में 10 फीसदी की कमी आई है. राज्य में बलवा में 11 फीसदी, गृहभेदन में 10 फीसदी

की कमी आई है. दहेज मृत्यु में 4 फीसदी और रेप की घटनाओं में 15 फीसदी की कमी आई है.

सोनभद्र में हुआ था नरसंहार

सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के मूर्तिया गांव में बुधवार को नरसंहार हुआ था. जिसमें 10 लोगों की जान चली गई थी. इस हत्याकांड का अब एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस हत्याकांड में 10 लोगों की मौत हो गई थी. दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए थे. स्थानीय लोगों के मुताबिक विवाद के दौरान बंदूकों से फायरिंग हुई और गड़ासा चला.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में रियल एस्टेट : ऊंची इमारतें, और ऊंचे अपराधी

रविवार को सीएम योगी ने पीड़ितों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोनभद्र हत्याकांड (Sonbhadra Murder Case) के लिये कांग्रेस और सपा के नेताओं को रविवार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें इसकी सजा के लिये तैयार रहना चाहिये.

यह भी पढ़ें- सोनभद्र हत्याकांड का VIDEO वायरल, सिर्फ सुनाई दे रही गोलियों की आवाज

योगी ने गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजन से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार इस वारदात की तह में जाएगी और 'घड़ियाली आंसू' बहाने वालों का पर्दाफाश करेगी.

यह भी पढ़ें- महिला कांस्टेबल ने दरोगा पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, एसएसपी ने कहा...

उन्होंने सपा को भी घेरे में लेते हुए कहा, 'यह बात सामने आयी है कि इस मामले की तह में कांग्रेस के नेताओं का पाप है. जिन लोगों ने यह पाप किया, उनकी समाजवादी पार्टी के साथ आर्थिक साझेदारी रही है.

यह भी पढ़ें- प्रेमी ने मंदिर में आत्महत्या को फेसबुक पर किया लाईव-स्ट्रीम, चार पन्नों में लिखा...

उन लोगों के खिलाफ सरकार ने सख्त कार्रवाई भी की है.' योगी ने एक सवाल पर कहा कि कांग्रेस और सपा के नेता इस पाप के लिये जिम्मेदार हैं और इसकी सजा के लिये उन्हें तैयार भी रहना चाहिये.

First Published: Jul 22, 2019 05:45:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो