BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

Exit Poll (एग्जिट पोल) देख कर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने मोदी सरकार पर लगाया 'नया बड़ा आरोप'

News State Bureau  |   Updated On : May 20, 2019 01:41:57 PM
पीएल पुनिया (फाइल फोटो)

पीएल पुनिया (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सभी सर्वे में बीजेपी बना रही है सरकार
  •  सर्वे के मुताबिक कांग्रेस नहीं बना पाएगी सरकार

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में एग्जिट पोल (Exit Poll) में एक बार फिर से बीजेपी (BJP) को जीत मिलती दिख रही है. 2014 की तर्ज पर मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा, गुजरात, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बीजेपी को भारी सीटें मिलने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लिए तगड़ा झटका भी है, क्योंकि यहां महागठबंधन भाजपा पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है.

हालांकि सभी एग्जिट पोलों में बीजेपी की एक बात कॉमन है. किसी भी एग्जिट पोल में कांग्रेस को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है. यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस को केवल दो सीटें मिलती हुई दिखाई गई हैं. हालांकि जनता ने किसे वोट दिया है यह 23 मई को आने वाले नतीजे ही बताएंगे. लोकिन एग्जिट पोल की एगर मानें तो जनता एक बार फिर नरेंद्र मोदी पर भरोसा कर सकती है.

एक्जिट पोल देखकर भाजपा खुश दिख रही है तो वहीं कांग्रेस के खेमें में सन्नाटा पसरा है. बाराबंकी से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा है कि वह एक्जिट पोल पर विश्वास नहीं करते हैं. सभी एक्जिट पोल 23 मई को फेल हो जाएंगे. कांग्रेस सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी ने सर्वे एजेंसियों दबाव बना कर सभी एक्जिट पोल को अपने पक्ष में करवाया है.

कांग्रेस सर्वे पर भरोसा नहीं करती. हमने जिस हिसाब से मेहनत की है उस हिसाब से हमें 2009 से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी. एक्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को केवल दो सीटें जीत रही है. इस पर पुनिया ने कहा कि कांग्रेस 12 से 15 सीटें जीत रही है.

First Published: May 19, 2019 08:10:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो