logo-image

पिछले ढाई साल में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 18 बार गए अयोध्या :BJP नेता

भाजपा के एक नेता के मुताबिक उन्होंने (योगी) वहां रामलला के दर्शन भी किये जबकि इससे पहले विपक्षी नेता वहां जाने से कतराते थे.

Updated on: 09 Nov 2019, 08:18 PM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद ढाई साल में 18 बार अयोध्या के दौरे पर गये. भाजपा के एक नेता के मुताबिक उन्होंने (योगी) वहां रामलला के दर्शन भी किये जबकि इससे पहले विपक्षी नेता वहां जाने से कतराते थे. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘पिछले ढाई साल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 बार अयोध्या गये और वहां रामलला के दर्शन भी किये. उन्होंने तीन बार अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया.’’

यह भी पढ़ें- जानें आखिर पीएम मोदी ने अयोध्या फैसले को बर्लिन की दीवार से क्यों जोड़ा

उन्होंने कहा पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी (सपा) सरंक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ नेता अयोध्या जाने और रामलला के दर्शन से कतराते रहे. उन्होंने कहा कि वह आदित्यनाथ ही थे जिन्होंने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया. उल्लेखनीय है कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे भगवान राम की विशाल प्रतिमा स्थापित करने की योजना है.