logo-image

योगी अब महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ अब महराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगे. हिंदुत्व ब्रांड और सीधी जुबान में बोलने के कारण योगी की सभी राज्यों में मांग रहती है.

Updated on: 09 Oct 2019, 02:34 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ अब महराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगे. हिंदुत्व ब्रांड और सीधी जुबान में बोलने के कारण योगी की सभी राज्यों में मांग रहती है. खासकर चुनाव के समय वह स्टार प्रचारक के रूप में भाजपा के एजेंडे को धार देते हैं. नवरात्रि में योगी गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में गोरखपुर में थे. आज वे लखनऊ आ गए हैं. गुरुवार से इन राज्यों में उनका दौरा शुरू हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक के रूप में योगी एक दिन में कई-कई विधानसभाओं में प्रचार कर भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे.

यह भी पढ़ें- पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर : सपा और झांसी पुलिस में ट्विटर वार

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को महाराष्ट्र के परभनी, जलगांव, कोलबा, कांदीवली ईस्ट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद शुक्रवार यानि 11 अक्टूबर को योगी हरियाणा के पंचकुला, अंबाला, जींद, और सोनीपत और 12 अक्टूबर को हिसार, भिवानी, झज्जर में जनसभाओं में भाग लेंगे.

योगी 13 अक्टूबर को महाराष्ट्र के लातूर, सोलापुर सिटी, और यावतमल में रहेंगे. इस दिन वह सोलापुर में रात्रि विश्राम भी करेंगे. योगी 14 अक्टूबर को महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली, बीड और औरंगाबाद में प्रचार की कमान संभालेंगे.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: युवती से रेप का VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल, आरोपी गिरफ्तार

योगी न केवल महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में माहौल बनाएंगे, बल्कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी पूरा जोर लगाएंगे. योगी तीन दिन में 11 चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे. वह 15 अक्टूबर को कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, लखनऊ कैंट और प्रतापगढ़ जबकि 16 अक्टूबर को बाराबंकी की जैदपुर, अंबेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच के बलहा और मऊ के घोसी और 18 अक्टूबर को सहारनपुर के गंगोह, रामपुर और अलीगढ़ के इगलास की सभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें- पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: परिजनों से मिलने के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ को पार्टी स्टार प्रचारक के रूप में दूसरे राज्यों में भेजने लगी है. राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा आदि राज्यों के चुनाव में योगी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद में बच्चा चोरी करते हुए महिला CCTV में हुई कैद, देखें VIDEO

स्टार प्रचारक के तौर पर योगी आदित्यनाथ का पहला प्रयोग फरवरी 2018 में वामपंथ के गढ़ त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में हुआ. जहां योगी ने आधा दर्जन के ज्यादा रैलियां और रोड शो किए. त्रिपुरा में योगी ने सात सीटों पर प्रचार किया था. त्रिपुरा में वाम दुर्ग ध्वस्त करने के बाद योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखने को मिला.