logo-image

वाराणसी में गंगा उफान पर, सीएम योगी आदित्यनाथ बोट पर बैठकर बाढ़ का लिया जायजा, देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश के कई जिले गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ की जद में आ गए हैं. प्रयागराज से लेकर मिर्जापुर, वाराणसी और बलिया तक गंगा नदी का पानी रिहायशी इलाकों में पहुंच गया है.

Updated on: 20 Sep 2019, 06:26 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कई जिले गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ की जद में आ गए हैं. प्रयागराज से लेकर मिर्जापुर, वाराणसी और बलिया तक गंगा नदी का पानी रिहायशी इलाकों में पहुंच गया है. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरा कर रहे हैं और आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं.

शुक्रवार यानी आज सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एनडीआरएफ टीम के साथ वाराणसी में बाढ़ का जायजा लिया. बोट पर बैठकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. देखें वीडियो-

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गाजीपुर जिले में बाढ़ का जायजा लेने गए. इससे पूर्व वह बलिया जिले में बाढ़ का जायजा ले चुके हैं.

बता दें कि मध्‍य प्रदेश से पानी चंबल में छोडे जाने के बाद से ही गंगा के रास्‍ते अब पूर्वांचल में तबाही मचा रहा है.पूर्वांचल में वाराणसी, गाजीपुर और बलिया जिले में गंगा खतरा बिंदु से तीन दिनों से ऊपर ही चल रही हैं.

इसे भी पढ़ें:INX Media case: CBI ने दिल्ली HC में पी. चिदंबरम की जमानत याचिका का किया विरोध

वाराणसी में भी गंगा नदी ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही है. 3 साल बाद जबरदस्त आई बाढ़ के चलते गंगा किनारे तटीय इलाकों में रिहायशी कालोनियों में रहने वाले सैकड़ों छोटे बड़े घरों में गंगा का पानी घुस चुका है.लोगों को राशन, पेयजल, आवगमन और चिकित्सा समेत तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.