logo-image

उत्तर प्रदेश में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 1 की मौत, 35 घायल

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र के मवई बुजुर्ग गांव के पास शनिवार की रात श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस गति अवरोधक से उछलकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई, जिससे उसमें सवार एक श्रद्धालु की मौत हो गई और 35 घायल हो गए.

Updated on: 27 Oct 2019, 03:39 PM

बांदा:

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र के मवई बुजुर्ग गांव के पास शनिवार की रात श्रद्धालुओं से भरी एक निजी बस गति अवरोधक से उछलकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई, जिससे उसमें सवार एक श्रद्धालु की मौत हो गई और 35 घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक (एसपी) गणेश प्रसाद साहा ने रविवार को बताया कि कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र से चौहान बस सर्विस की एक निजी बस श्रद्धालुओं को लेकर चित्रकूट के कामदगिरि धाम दीपदान मेले में जा रही थी.

यह भी पढ़ें- UP में आग में जलकर मां, बेटे की मौत, दहेज हत्या का आरोप

रात करीब बारह बजे मवई बुजुर्ग गांव के पास तेज गति होने की वजह से बस एक गति अवरोधक (स्पीड ब्रेकर) में उछलकर सड़क किनारे गहरे गड्ढे में पलट गई, जिससे बस में दबकर उसमें सवार एक श्रद्धालु लोकेंद्र (42) की मौके पर ही मौत हो गई और 35 अन्य श्रद्धालु घायल हो गए. हादसे में एक दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं.

यह भी पढ़ें- वनटांगियां लोगों के साथ सीएम योगी ने मनाई दिवाली, बच्चों को बांटी टॉफी

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर वे खुद घटनास्थल पर पहुंचे और गैस कटर से बस की छत को कटवाकर श्रद्धालुओं को बाहर निकलवाया. सभी घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया है. बस में 60-65 श्रद्धालु सवार थे.