BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

भाई बहन के रिश्ते पर लगा दाग, सगे भाई ने की बहन से शादी, मचा बवाल

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : October 16, 2019 11:51:10 AM
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का मामला

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का मामला (Photo Credit : (प्रतीकात्मक तस्वीर) )

Lucknow:  

भाई बहन का रिश्ता दुनिया में सबसे अहम माना जाता है. लेकिन आज हम जो खबर आपको बताने जा रहे हैं उसने इस रिश्ते पर भी दाग लगा दिया है. आदिकाल से चली आ रही भाई बहन के अटूट प्रेम की रीत को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी में तोड़ा गया है. जानकारी के अनुसार दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ तो मंदिर में जाकर शादी रचा ली. शादी के बाद दोनों का घर में या रिश्तेदारी में जाना संभव नहीं था. दोनों ने घर छोड़कर भागने की सोची और दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ने ही वाले थे कि पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

भाई की सगी बहन से शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दोनों साथ रहने की कसमें खाकर दिल्ली जाने की फिराक में शाहजहांपुर पहुंचे जहां जीआरपी पुलिस ने आईडी की मांग की तो दोनों सकपका गए. जीआरपी पुलिस ने उसे मोहम्मदी पुलिस को सौंप दिया. पिता ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है. ये मामला यहां खासा चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- नीतीश सरकार अब बिहार के इन जिलों में घर-घर पहुंचाएगी पवित्र गंगा जल

इस पर मोहम्मदी पुलिस उन्हें कोतवाली ले आई और उनके माता पिता को सूचित किया. पिता ने पुलिस को तहरीर देकर अपने पुत्र के खिलाफ अपने कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने पुत्री को पिता की सुपुर्दगी में दे दिया है जबकि पुत्र को हिरासत में ले लिया है. उधर इस कलयुगी घटना से मां बाप और रिश्तेदारों का भी सर शर्म से झुक गया है. वहीं दूसरी ओर बहन अपने भाई के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी हुई है.

उसने यह भी धमकी दी है कि उसका रिश्ता कहीं अन्यत्र किया गया तो वह अपना जीवन समाप्त कर लेगी. सभी लोग उसके निर्णय से असमंजस और परेशान है. इस घटना की क्षेत्र में सर्वत्र चर्चा हो रही है. परिवार में इस लडके के अलावा चार बहनें हैं दो बहनों की शादी हो चुकी है. इंस्पेक्टर संजय त्यागी ने बताया कि लड़के के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है.

First Published: Oct 16, 2019 11:43:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो